Move to Jagran APP

गाजीपुर में संदिग्ध परिस्थियों में दो बच्चों की मौत, झुलसने के बाद मां जिला अस्‍पताल में भर्ती

जंगीपुर थानाक्षेत्र के तारनपुर गांव निवासी ट्रक चालक श्रवण पाल के दो बच्चों दीपांजलि (5) व दिव्यांशु (3) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई वहीं हादसे में पत्नी संगीता आग से गंभीर रूप से झुलस गई। गंभीर रूप से झुलसी पत्‍नी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 10:13 AM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 08:15 PM (IST)
गाजीपुर में संदिग्ध परिस्थियों में दो बच्चों की मौत, झुलसने के बाद मां जिला अस्‍पताल में भर्ती
हादसे में पत्नी संगीता आग से गंभीर रूप से झुलस गई।

गाजीपुर, जेएनएन। तारनपुर गांव निवासी बहन-भाई दीपांजलि (5) व दिव्यांशु (3) की मंगलवार की रात संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से झुलसी मां संगीता की हालत नाजुक बनी हुई है। संगीता के दादा ने सास-ससुर और जेठानी के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह घटनास्थल का जायजा लेने के साथ अस्पताल भी पहुंचे।

loksabha election banner

तारनपुर निवासी श्रवण पाल कोलकाता में अपने भाई के साथ ट्रक चलाता है। उसके दोनों बच्चे, पत्नी, भाभी और माता-पिता घर पर रहते थे। मंगलवार की रात खाना खाने के साथ पत्नी संगीता दूसरे मंजिल पर स्थित बच्चों के साथ अपने कमरे में चली गई। अन्य नीचे सो रहे थे। कुछ देर बाद संगीता के कमरे धुंआ निकलता देख ग्रामीण दरवाजा खोलवा कर ऊपर पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर दंग रह गए। संगीता गंभीर रूप से झुलसी हुई थी और बिस्तर पर इसकी पुत्री दीपांजलि व पुत्र दिव्यांशु मृत पड़े थे। लोग महिला को इलाज के लिए जमानियां मोड़ स्थित निजी चिकित्सालय भेजे और इसकी सूचना शादियाबाद थाना क्षेत्र के खुटहन स्थित संगीता के मायके वालों के साथ पुलिस को दी। पुलिस ने दोनों मासूमों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इनके गले पर निशान देखकर मासूमों की हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह भी अस्पताल पहुंचे और गंभीर रूप से झुलसी संगीता से पूछताछ की। इसके बाद तारनपुर पहुंचे और घटना की पूरी जानकारी ली।

इन पर दर्ज हुआ मुकदमा

संगीता के दादा इंद्रदेव पाल ने सास प्रभावती, जेठानी रंभा, ससुर किशनु पाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस इस मामले पर फिलहाल कुछ भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है । पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार करने के साथ संगीता के दादा की तहरीर के आधार पर जांच-पड़ताल तेजी से कर रही है।

24 सितंबर को कोलकाता गया था श्रवण पाल

संगीता का पति ट्रक चालक श्रवण पाल अपने भाई के साथ कोलकाता में ट्रक चलाता है। बीते 20 सितम्बर को अपने दादी की तेरही कर 24 सितंबर को अपने भाई संग कोलकाता गया हुआ था। सूचना पर श्रवण पाल अपने भाई के साथ कोलकाता से घर के लिए रवाना हो गया है। इस मामले से गांव के लोग हतप्रभ हैं।

बोले पुलिस अधिकारी

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि मासूमों की हत्या की गई है या नहीं। संगीता के दादा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इसके आधार पर भी जांच-पड़ताल की जा रही है। गंभीर रूप से झुलसने के कारण संगीता अभी कुछ सही से बता नहीं पा रही है। - गोपीनाथ सोनी, एएसपी सिटी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.