Move to Jagran APP

वाराणसी के रोहनिया में जमीन कारोबारी हत्याकांड में दो आरोपित गिरफ्तार, दो अन्य आरोपितों की तलाश

रोहनिया थानांतर्गत अखरी गांव निवासी जमीन कारोबारी नारायण दत्त तिवारी की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने नामजद दो आरोपितों धीरज पांडेय व दयानंद पांडेय को औढ़े मोड़ से गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपित क्षेत्र के कुरहुआ गांव निवासी हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 08:55 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 09:24 PM (IST)
वाराणसी के रोहनिया में जमीन कारोबारी हत्याकांड में दो आरोपित गिरफ्तार, दो अन्य आरोपितों की तलाश
जमीन कारोबारी की हत्या करने के मामले में पुलिस ने नामजद दो आरोपितों को गिरफ्तार कर पेश किया।

वाराणसी, जेएनएन। रोहनिया थानांतर्गत अखरी गांव निवासी जमीन कारोबारी नारायण दत्त तिवारी की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने नामजद दो आरोपितों धीरज पांडेय व दयानंद पांडेय को औढ़े मोड़ से गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपित क्षेत्र के कुरहुआ गांव निवासी हैं। इस मामले में एक अन्य नामजद आरोपित समेत तीन अब भी फरार चल रहे हैं। पुलिस इनकी तलाश में दबिश दे रही है।

loksabha election banner

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित वर्मा ने गुरुवार को गिरफ्तार आरोपितों को मीडिया के सामने पेश किया। उन्होंने बताया कि पूछताछ में मामला यह निकल कर आया है कि आरोपित दयानंद के चचेरे दादा को कोई औलाद नहीं था। उन्होंने एक लड़के को गोद लिया था और उसके नाम 11 बीघा जमीन कर दी थी। दत्तक पुत्र ने जमीन को कुछ लोगों को बेच दिया था। उसमें से करीब ढाई बीघा जमीन एनडी तिवारी ने ली थी, लेकिन इस जमीन पर दयानंद अपना कब्जा बता रहा था। इसी को लेकर मुकदमेबाजी भी चल रही थी।

आरोप है कि इसी को लेकर आरोपितों ने एनडी को रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया। गत पांच अप्रैल को शूूल टंकेश्वर महादेव मंदिर से लौटते समय कुरहुआ स्थित एक स्कूल के पास एनडी तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आरोपितों समेत अन्य दो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें लगाई गई थीं। सर्विलांस की भी मदद ली जा रही है। एसपी ग्रामीण ने बताया कि घटना के अन्य पहलुओं पर विवेचना की जा रही है। अन्य संदिग्धों से भी पूछताछ कर मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। आरोपितों पर इनाम भी घोषित किया गया था। गिरफ्तार करने वालों में प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह, जमीलुद्दीन खान, उमेश चंद्र विश्वकर्मा, अमित यादव आदि शामिल थे।

इनामी बदमाश बाइक व असलहा के साथ गिरफ्तार

बड़ागांव पुलिस ने मंगलवार की मध्यरात्रि बाबतपुर स्थित एक होटल के पास से लूट की घटनाओं में फरार चल रहे पांच हजार के इनामी बदमाश को हल्की मुठभेड़ में गिरफ्तार किया।  उसके पास से लूट का मोबाइल फोन के अलावा 315 बोर का तमंचा, लूट की घटना में प्रयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.