Move to Jagran APP

आजमगढ़ से लखनऊ के बीच विमान संचालन के लिए टर्बो जेट ने लगाई बोली, 20 सीटर होगा हवाई जहाज

आजमगढ़ के मंदुरी में बन रहे एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा होने वाला है। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि टर्बो जेट नामक विमानन कंपनी ने आजमगढ़ से लखनऊ के बीच विमान सेवा संचालित किए जाने को लेकर बोली लगाई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 07:40 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 07:40 PM (IST)
आजमगढ़ से लखनऊ के बीच विमान संचालन के लिए टर्बो जेट ने लगाई बोली, 20 सीटर होगा हवाई जहाज
आजमगढ़ के मंदुरी में बन रहे एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा होने वाला है।

वाराणसी, जेएनएन। आजमगढ़ के मंदुरी में बन रहे एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा होने वाला है। यहां से विमान सेवा प्रारंभ किए जाने को लेकर विमानन कंपनियां रुचि दिखाने लगीं हैं। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि टर्बो जेट नामक विमानन कंपनी ने आजमगढ़ से लखनऊ के बीच विमान सेवा संचालित किए जाने को लेकर बोली लगाई है।

loksabha election banner

मालूम हो कि रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत आजमगढ़ के मंदुरी और सोनभद्र के म्योरपुर में एयरपोर्ट बनवाया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि आजमगढ़ में एयरपोर्ट निर्माण अब आखरी चरण में है। अप्रैल के अंत या मई के आरंभ में वहां पर सभी सिस्टम स्थापित कर दिए जाएंगे और उनका ट्रायल किया जाएगा। इसके बाद विमानों के संचालन के लिए नागर विमानन महानिदेशालय और अन्य संबंधित एजेंसियों से उड़ान की मंजूरी मिल जाएगी। आरसीएस (रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम) वाराणसी के नोडल अधिकारी शक्ति त्रिपाठी ने बताया कि आजमगढ़ से लखनऊ हवाई मार्ग पर विमान से संचालित किए जाने को लेकर बोली लगाई जा रही थी। टर्बो जेट नामक कंपनी ने 20 सीटर विमान संचालित किए जाने को लेकर बोली लगाई है। हालांकि एयरपोर्ट बन जाने के बाद अन्य विमानन कंपनियां भी एयर विमान संचालन के लिए बोली लगा  सकती हैं।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से अधिकारियों ने ली जानकारी

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, उत्तरी क्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यपालक निदेशक डीके कामरा ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से सोनभद्र के म्योरपुर में बन रहे एयरपोर्ट की प्रगति की जानकारी ली। उत्तरी क्षेत्र के आरइडी (क्षेत्रीय कार्यपालक निदेशक) के अलावा वाराणसी एयरपोर्ट के निदेशक आकाशदीप माथुर, आरसीएस के नोडल अधिकारी शक्ति त्रिपाठी और सोनभद्र में तैनात अधिकारी जुड़े थे। सायं 3 बजे से 4 बजे तक चले इस कांफ्रेंस में म्योरपुर में पथरीली भूमि पर टर्मिनल निर्माण, पेड़ों की कटाई सहित कई महत्वपूर्ण ङ्क्षबदुओं पर चर्चा की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.