Move to Jagran APP

सोनभद्र नरसंहार को लेकर आवाज उठाने वाले आदिवासी युवक रामराज गोंड़ को ओबरा से मिला कांग्रेस का टिकट

सोनभद्र नरसंहार में 13 आदिवासी मारे गए थे। रामराज गोंड़ नाम के एक आदिवासी लड़के ने उनके लिए आवाज उठाई। उन्होंने राजनीति शुरू की ताकि अपना संघर्ष जारी रख सकें। अब वे सोनभद्र के जिलाध्यक्ष हैं और पार्टी के ओबरा से प्रत्याशी भी होंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 01:25 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 01:50 PM (IST)
सोनभद्र नरसंहार को लेकर आवाज उठाने वाले आदिवासी युवक रामराज गोंड़ को ओबरा से मिला कांग्रेस का टिकट
सोनभद्र नरसंहार को लेकर आवाज उठाने वाले आदिवासी युवक रामराज गोंड़ को ओबरा से मिला कांग्रेस का टिकट

सोनभद्र, जागरण संवाददाता। सोनभद्र नरसंहार में 13 आदिवासी मारे गए थे। रामराज गोंड़ नाम के एक आदिवासी लड़के ने उनके लिए आवाज उठाई। उन्होंने राजनीति शुरू की ताकि अपना संघर्ष जारी रख सकें। अब वे सोनभद्र के जिलाध्यक्ष हैं और पार्टी के ओबरा से प्रत्याशी भी होंगे।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद राजनीतिक दलों ने प्रत्याशियों का एलान करना शुरू कर दिया है। सोनभद्र में कांग्रेस ने पार्टी के जिलाध्यक्ष रामराज गोड़ को ओबरा अनुसूचित जनजाति सीट से प्रत्याशी बनाया है। रामराज पहली बार उभ्भा कांड के बाद तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने वहां के पीड़ितों को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से मिलवाया था। इसके बाद प्रियंका ने रामराज को कांग्रेस का सोनभद्र का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया था। अब पार्टी ने उन्हें ओबरा सीट से प्रत्याशी बनाकर जता दिया है कि कांग्रेस जनजातियों को विशेष महत्व दे रही है। पूर्व सांसद रामप्यारे पनिका के बाद रामराज गोड़ ही ऐसे नेता हैं, जिन्हें कांग्रेस सोनभद्र से काफी तवज्जो मिल रही है। ओबरा विधानसभा सीट अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित है। अब कांग्रेस ने यहां रामराज को प्रत्याशी बनाकर अन्य दलों के समक्ष चुनौती खड़ा कर दिया है। हालांकि अभी प्रमुख पार्टियों भाजपा, सपा और बसपा ने अब तक प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। इससे यहां की राजनीतिक लड़ाई किस करवट बैठेगी इसका अनुमान लगाना संभव नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित होने से इस बार के चुनाव में लड़ाई काफी रोचक होगी क्योकि रामराज के साथ ही कांग्रेस नेता यहां से पहले से ही चुनाव को लेकर सक्रिय हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.