Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 7 december 2019 : पूर्वांचल के सपाइयों में उबाल, गृहकर वसूली की तय हुई रुपरेखा, आसमान में बादलों ने किसानों को डराया

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 04:46 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 04:46 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 7 december 2019 : पूर्वांचल के सपाइयों में उबाल, गृहकर वसूली की तय हुई रुपरेखा, आसमान में बादलों ने किसानों को डराया
Top Varanasi News Of The Day, 7 december 2019 : पूर्वांचल के सपाइयों में उबाल, गृहकर वसूली की तय हुई रुपरेखा, आसमान में बादलों ने किसानों को डराया

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें पूर्वांचल के सपाइयों में उबाल, गृहकर वसूली की तय हुई रुपरेखा, आसमान में बादलों ने किसानों को डराया, टैटू बनवाओ प्याज घर ले जाओ, आसमान में बादलों का डेरा आदि खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

अखिलेश यादव के लखनऊ में धरने के समर्थन में उतरे सपाई, वाराणसी सहित पूर्वांचल के सपाइयों में उबाल

तापमान में कमी के साथ ही उत्‍तर प्रदेश का सियासी पारा भी इन दिनों लगातार चढ़ रहा है। हैदराबाद में दुष्‍कर्म की घटना के बाद पीडिता को जिंदा जलाने व हत्‍या के आरोपितों के एनकाउंटर के बाद अब उन्‍नाव में सामूहिक दुष्‍कर्म की पीडिता को जिंदा जलाए जाने के बाद सियासी पार्टियों में उबाल है। आरोपितों पर सख्‍त कार्रवाई को लेकर सपा की ओर से कार्यकर्ता और पदाधिकारी अखिलेश यादव के समर्थन में सड़कों पर शनिवार दोपहर होते- होते उतरने लगे। पूर्वांचल के विभिन्‍न जिला मुख्‍यालयों में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का देखते हुजूम उमड़ा और जिंदाबाद मुर्दाबाद के नारों से जिला मुख्‍यालय गूंजने लगे। दोपहर बाद वाराणसी में लंका स्थित सिंह द्वार पर सपाइयों का विरोध प्रदर्शन देखकर मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने बल पूर्वक हटाने का प्रयास किया तो मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया। सपाइयों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ इस दौरान जमकर नारेबाजी की तो पुलिस ने सपाइयों को हिरासत में ले लिया।  

नगर निगम की बैठक में गृहकर वसूली की तय हुई रुपरेखा, बढ़ा हुआ गृहकर 2020 से वसूला जाएगा

नगर निगम की बैठक शुक्रवार को भी हंगामे के बीच शुरू हुई। नगर निगम की ओर से पुनरीक्षित बजट की बैठक मे गृहकर पर चर्चा शुरू हुई तो पार्षदों ने अपने मत रखे। बैठक में पार्षदों की शिकायत थी कि यह वर्ष 2014 से लागू है तो अभी क्यों लिया जा रहा है। महापौर ने विवाद की स्थिति होने पर पार्षदों की मांग पर आपस में चर्चा भी कराई। इस दौरान सीताराम केशरी, राजेश यादव, सुरेश चौरसिया, प्रशांत सिंह की दलील सुनने के बाद महापौर ने अगले वर्ष से बढ़े दर से गृहकर लेने के लिए कहा।

अासमान में बादलों ने किसानों को डराया, खेतों में धान की फसल बचाने में जुटा किसानों का पूरा कुनबा

पूर्वांचल में शनिवार की सुबह से ही मौसम का रुख बदला हुआ देखकर किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गईं। दरअसल अरब सागर से बादलों का जमावड़ा पूर्वांचल की ओर होने से सुबह से आसमान की ओर निहार रहे किसानों के सामने अपनी फसल बचाने की चिंता नजर आने लगी। मौसम का रुख भांप कर दिन चढ़ते ही किसानों ने ओसारे से लेकर खेत व खलिहानों तक में अपनी सक्रियता बढ़ाते हुए फसल बचाने की जुगत में लग गए। दरअसल इस वर्ष बारिश का अधिक समय होने से धान की पैदावार भी थोड़ी पिछड़ गई थी, उसी अनुरुप फसल पकी भी और उसकी कटाई भी देर से शुरू हुई। लिहाजा अब फसल गंवाने की आशंका में किसानों में बादलों को देखकर बेचैनी बनी हुई है।

वाराणसी में मिल रहा है सीजन का अनोखा आफर, टैटू बनवाओ और मुफ्त में 'कीमती' प्याज घर ले जाओ

देश में एक ओर प्‍याज के बढ़ते दाम से जनता परेशान है तो दूसरी ओर अगर आपको किसी सेवा या उत्‍पाद के साथ आफर में प्‍याज मिल जाए तो क्‍या कहना। ऐसा ही अनोखा आफर आपको वाराणसी में सिगरा के एक टैटू जोन में महिलाओं को टैटू बनवाने के बदले में निश्शुल्क एक किलो प्याज दिया गया। शुक्रवार को सिगरा के एक टैटू जोन में आफर को लेेने के लिए महिलाओं की स्‍टाल पर भारी भीड़ रही। यह ऑफर लोगों को पता चला तो वहां प्याज के बदले टैटू बनवाने वालों की संख्या बढऩे लगी।

आसमान में बादलों का डेरा, वातावरण को ठंड ने घेरा, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह में मौसम का हाल

अनुमानों के अनुरुप ही मौसम का रुख इन दिनों बदल रहा है। अधिकतम तापमान 25 डिग्री अौर न्‍यूनतम पारा दस डिग्री के करीब पहुंच रहा है। वातावरण में ठंड घुलने के साथ ही गलन और कोहरे का भी दौर शुरू होने लगा है। कुछ इसी तरह का मौसम शनिवार को सुबह से नजर आया। अरब सागर से आने वाले बादलों का झोंका पूर्वांचल तक पहुंचा तो आसमान भी बादलों से ढंका हुआ नजर आया। वातावरण में कोहरे के असर से सुबह वाहन भी लाइट जलाकर चलते नजर आए। शनिवार को दिन चढ़ने के साथ आसमान में सूरज की रोशनी भी रह रहकर नजर आई मगर सूरज में तेज नहीं दिखा। दोपहर में सूरज की रोशनी बादलों में गुम रही और ठंडी हवाओं के जोर से सिहरन का असर जारी रहा। दिन ढलने के साथ ठंडी हवाओं का असर बढ़ा और सूरज के ताप के अभाव में गलन के असर से लोग ठंड से राहत की तलाश में जुटे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.