Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 30 June 2020 : स्पीड पोस्ट से श्रीकाशी विश्वनाथ का प्रसाद, चार मछली माफिया गिरफ्तार, वाराणसी में 2250 अतिरिक्त बेड

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 30 जून को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 07:15 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 07:15 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 30 June 2020 : स्पीड पोस्ट से श्रीकाशी विश्वनाथ का प्रसाद, चार मछली माफिया गिरफ्तार, वाराणसी में 2250 अतिरिक्त बेड
Top Varanasi News Of The Day, 30 June 2020 : स्पीड पोस्ट से श्रीकाशी विश्वनाथ का प्रसाद, चार मछली माफिया गिरफ्तार, वाराणसी में 2250 अतिरिक्त बेड

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 30 जून को सुर्खियां बटोरीं जिनमें स्पीड पोस्ट से श्रीकाशी विश्वनाथ का प्रसाद, चार मछली माफिया गिरफ्तार, वाराणसी में 2250 अतिरिक्त बेड, खाड़ी देश से 175 प्रवासी श्रमिक आए, पीपीई किट से सुरक्षा की भावना आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

स्पीड पोस्ट से भक्‍तों के पास जाएगा श्रीकाशी विश्वनाथ का प्रसाद, इलेक्ट्रॉनिक मनीआर्डर से होगा बुक

श्रीकाशी विश्वनाथ का प्रसाद अब स्पीड पोस्ट से सीधे भक्तों के घर तक पहुंचेगा। डाक विभाग मंगलवार को इसकी शुरुआत कर दी है। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने विश्वेश्वरगंज हेड पोस्ट आफिस में इसका उद्घाटन किया। यह व्यवस्था ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से उपलब्ध होगी। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए लागू लॉकडाउन आदि की वजह से बाबा के भक्तों को आने में दिक्कत हो रही है। ऐसे में सावन से ठीक पहले शुरू की जा रही योजना भक्तों के लिए बड़ी सौगात होगी।

विधायक मुख्‍तार अंसारी के करीबी चार मछली माफिया को वाराणसी पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस व जिला प्रशासन (खाद्य सुरक्षा विभाग व मत्स्य विभाग) द्वारा चर्चित विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी व सहयोगी प्रतिबंधित मछली माफिया के चार सदस्य रामबालक साहनी, गुरुचरण सिंह, संतोष यादव व वीकोतर उर्फ वीरु को किया गया गिरफ्तार किया। कब्जे बीस क्विंटल प्रतिबंधित मछलियां बरामद की है।चर्चित विधायक मुख्तार अंसारी के गिरोह पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। लगातार चल रही कार्रवाई के क्रम में सोमवार को पुलिस व प्रशासन की टीम ने विधायक के करीबी मछली व अंडा कारोबारी मोहम्मद सलीम को दो अन्य राजेश व आनंद के साथ छावनी क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। इसी  क्रम में मंगलवार को पुलिस को पूर्व से ही सूचना मिल रही थी कि मुख्तार अंसारी के सहयोगी व गुर्गे अवैध रुप से प्रतिबंधित मछली व अंडे की बिक्री धड़ल्ले से कर रहे है तथा शहर के मछली मंडियों से धमकी देकर अवैध वसूली की जा रही है। इस सूचना पर विश्वास करके पुलिस व प्रशासन द्वार टीमें बनाकर जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी की गयी।

कोरोना संक्रमण ने स्वास्थ्य विभाग की बढ़ाई चिंता, वाराणसी में 2250 अतिरिक्त बेड किए गए आरक्षित

जनपद में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य महकमे की नींद उड़ा कर रख दी है। लेवल-1 से लेकर लेवल-3 तक के अस्पतालों में जहां चिकित्सीय सुविधा, वेंटीलेटर, आइसोलेशन बेड बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। वहीं भविष्य की जरूरतों को देखते हुए जनपद में अतिरिक्त बेड की व्यवस्था भी कर दी गई है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। अब तक सरकारी चिकित्सालयों साहित हेरिटेज मेडिकल कालेज में 820 बेड रिजर्व थे। वहीं महकमे ने अब डीरेका अस्पताल, छावनी अस्पताल सहित निजी एवं केंद्रीय विद्यालयों में करीब 2250 आइसोलेशन बेड आरक्षित किए हैं।

खाड़ी देश से 175 प्रवासी श्रमिकों को वाराणसी एयरपोर्ट लेकर आया विमान, किया गया होम क्वारंटाइन

लॉकडाउन में दूसरे देशों में फंसे प्रवासी भारतीयों के आने का क्रम मंगलवार को भी जारी रहा। संयुक्त अरब अमीरात से प्रवासी भारतीयों को लेकर स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। एयरपोर्ट पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद गेट से बाहर निकलने दिया गया। साथ ही उन्हें होम क्वारंटाइन करने को कहा गया। संयुक्त अरब अमीरात के रास अल खैमाह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 9388 मंगलवार को अल सुबह 5.15 बजे 175 प्रवासी भारतीयों को लेकर उड़ान भरा जो सुबह 9:15 बजे वाराणसी के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा।

पीपीई किट से कोरोना वारियर्स में बढ़ती है सुरक्षा की भावना, रोटरी क्‍लब ने किया चिकित्‍सालयों को सहयोग

रोटरी मंडल 3120 के तत्वावधान में मंगलवार को पीपीई किट प्रदान किये गए। सत्रांत 2019-20 के उपलक्ष्य में वितरित पीपीई किट्स सीएमओ वाराणसी समेत सरसुंदर लाल चिकित्सालय (बीएचयू ), दीन दयाल उपाध्याय चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षकों को प्रदान किये गए।  इस अवसर पर स्थानीय  रोटरी क्लब की 19 शाखाओं के सदस्य उपस्थित थे। सर्वप्रथम रोटरी क्लब के सदस्यों का दल मुख्य चिकित्साधिकारी वीबी सिंह के कबीर नगर स्थित कार्यालय पर पहुंचा। मुख्य अतिथि मंडलाध्यक्ष संजय अग्रवाल ने यहां 210 पीपीई किट्स व मास्क प्रदान किये। इस अवसर पर सीएमओ ने कहा कि किट्स मिल जाने से कोविड19 में ड्यूटी में लगे कर्मचारी सुरक्षित तरीके से ड्यूटी करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.