Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 30 april 2020 : दारोगा समेत आठ और कोरोना पॉजिटिव, बनारस आने की थी ऋषि कपूर की इच्छा, लोग खुद हो रहे सतर्क

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए 6 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 06:08 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 06:08 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 30 april 2020 : दारोगा समेत आठ और कोरोना पॉजिटिव, बनारस आने की थी ऋषि कपूर की इच्छा, लोग खुद हो रहे सतर्क

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें दारोगा समेत आठ और कोरोना पॉजिटिव, बनारस आने की थी ऋषि कपूर की इच्छा, लोग खुद हो रहे सतर्क, 55 करोड़ का नुकसान, भारतीय सिनेमा के ‘पितामह’ को काशी में मिला था सुकून आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 6 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

Coronavirus Update varanasi में दारोगा समेत आठ और कोरोना पॉजिटिव, संख्‍या हो गई 60

कोरोना का कहर काशी में बढ़ता जा रहा। गुरुवार को बीएचयू से मिली रिपोर्ट में नगर निगम चौकी के दारोगा समेत आठ की कोरोना जांच से संबंधित रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। बीएचयू से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार अब तक 60 पॉजिटिव केस हो गए हैं। नगर निगम चौकी पर तैनात दारोगा के चलते समीप के पोस्ट ऑफिस में काम करने वाला एक युवक भी संक्रमित हो गया है। ये दोनों केस सिगरा थाने के पुलिस कर्मी हैं। एक थाने पर और एक नगर निगम चौकी पर तैनात हैं। इनकी स्क्रीनिंग भी तीन दिन पहले थाने पर हुई थी और सिम्पटम पाए जाने पर इनके सैंपल लिए गए थे।

काशी में गंगा स्नान और बाबा दरबार में रुद्राभिषेक की थी ऋषि कपूर की इच्छा

अभी अभिनेता इरफान खान का जाना लोगों के लिए दुखदाई था कि उस पर से गुरुवार को अभिनेता ऋषि कपूर का निधन लोगों को बहुत खल रहा है। करीब 20 साल पहले ऋषि कपूर बनारस आए थे। यहां पर उन्होंने पूजा पाठ किया था। उस दौरान उनके भाई रणधीर कपूर भी साथ में थे। हालांकि उस वक्त वह कोई शूटिंग के लिए यहां नहीं आए थे। वह उनकी एक परिवारिक यात्रा थी जिसमें उनका मुख्य उद्देश्य पूजा-पाठ था।

Coronavirus infection Varanasi में अब लोग खुद हो रहे सतर्क, गली-मोहल्‍ले को कर दे रहे बंद

कोरोना संक्रमण का खौफ लोगों में इतना हो गया है कि कई इलाके के लोग खुद-ब-खुद सतर्क हो गए हैं। जागरूक युवाओं ने अपने गली के प्रवेश द्वार पर बांस बल्ली लगाकर बैरिकेडिंग कर दी है। बाहरियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

Varanasi Registration Office को 55 करोड़ का नुकसान, लॉकडाउन-2 में खोलने के दौरान नहीं हुई बोहनी

लॉकडाउन की वजह से जहां व्यापार पूरी तरह से ठप है वहीं सरकार की आय भी प्रभावित हुई है। अधिकतर विभागों से राजस्व की प्राप्ति नहीं हो रही है। हालत यह है कि प्रदेश में सर्वाधिक राजस्व देने वाले विभागों में तीसरे नंबर के निबंधन (रजिस्ट्री) कार्यालय में एक रुपया राजस्व नहीं मिल रहा है। लॉकडाउन से विभाग को करीब 55 करोड़ रुपये के राजस्व की क्षति हुई है। जिले का निबंधन कार्यालय प्रतिमाह औसतन 52 से 55 करोड़ रुपये का राजस्व सरकारी खजाने में देता है।  

Dadasaheb Phalke Birth Anniversary: भारतीय सिनेमा के ‘पितामह’ को काशी में मिला था सुकून

आज ही के दिन दादा साहब फाल्के (धुंधिराज गोविंद फाल्के) का जन्म 1870 में महाराष्ट्र में हुआ था। 19 साल के करियर में 95 फिल्में और 27 लघु फिल्में बनाईं। 1913 में उन्होंने राजा हरिश्चंद्र नाम से पहली मूक फिल्म बनाई। भारतीय इतिहास में उनके योगदान को देखते हुए 1969 से भारत सरकार ने उनके सम्मान में दादा साहब फाल्के अवॉर्ड की शुरुआत की। भारतीय सिनेमा का इसे सर्वोच्च और प्रतिष्ठित पुरस्कार माना जाता है। 16 फरवरी 1944 को उनका देहांत हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.