Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 3 december 2019 : Bhu सात दिसंबर को कार्यकारिणी परिषद की बैठक, सीबीएसई की नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप शुरू, गोएयर ने वाराणसी से नॉन-स्टॉप फ्‍लाइट्स शुरू की

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 5 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 05:10 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 06:22 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 3 december 2019 : Bhu सात दिसंबर को कार्यकारिणी परिषद की बैठक, सीबीएसई की नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप शुरू, गोएयर ने वाराणसी से नॉन-स्टॉप फ्‍लाइट्स शुरू की
Top Varanasi News Of The Day, 3 december 2019 : Bhu सात दिसंबर को कार्यकारिणी परिषद की बैठक, सीबीएसई की नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप शुरू, गोएयर ने वाराणसी से नॉन-स्टॉप फ्‍लाइट्स शुरू की

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें Bhu सात दिसंबर को कार्यकारिणी परिषद की बैठक, सीबीएसई की नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप शुरू, गोएयर ने वाराणसी से नॉन-स्टॉप फ्‍लाइट्स शुरू की, दूसरे दिन आइआइटी के 120 छात्रों को मिली नौकरी, स्वर्वेद मंदिर में लगेगी सदाफल देव की 113 फीट ऊंची प्रतिमा आदि खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

Bhu सात दिसंबर को कार्यकारिणी परिषद की बैठक में तय होगा डा. फिरोज खान का मामला

काशी हिंदू विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद की सात दिसंबर को होने वाली बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण है। इसमें जहां दीक्षा की रूपरेखा निर्धारित की जाएगी। वहीं संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के नियुक्ति प्रकरण पर चर्चा भी होगी। इससे ठीक पहले यानी पांच दिसंबर को बीएचयू कोई की भी बैठक होगी, जिसमें अहम निर्णय लिए जा सकते हैं।

सीबीएसई की नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप शुरू, अंडर-14, 17 और 19 आयु वर्ग में खिलाड़ी दिखाएंगे दम

सीबीएसई की नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप तीन से सात दिसंबर तक सनबीम लहरतारा और सिगरा स्टेडियम में आयोजित की गई। मंगलवार को चैंपियनशिप की शुरूआत हुई। इस चैंपियनशिप में बालक-बालिका वर्ग के एकल और  मिश्रित मुकाबलों के अलावा टीम चैंपियन का भी मुकाबला होगा। मुकाबले सुबह आठ बजे से शुरू किया गया।

गोएयर ने वाराणसी से दिल्ली, अहमदाबाद और बेंगलुरु के लिए नॉन-स्टॉप फ्‍लाइट्स शुरू की

भारत के सबसे भरोसेमंद, समय के पाबंद और सबसे तेजी से बढ़ती एयरलाइन गोएयर, ने आज वाराणसी से तीन शहरों के लिए चार नॉन-स्टॉप फ्‍लाइट्स की घोषणा की। गोएयर ने कहा कि यह दिल्ली के लिए डबल डेली फ्‍लाइट्स, अहमदाबाद के लिए एक दैनिक उड़ान (रविवार को छोड़कर) और बेंगलुरु के लिए एक दैनिक उड़ान संचालित करेगा। इन तीन शहरों से सीधी कनेक्टिविटी से व्यापार को बढ़ावा मिलेगा और यह वाराणसी शहर में आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने में भी मदद करेगा।

आइआइटी प्लेसमेंट : दूसरे दिन आइआइटी के 120 छात्रों को मिली नौकरी, 43 कंपनियों ने दिया ऑफर

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बीएचयू में कैंपस प्लेसमेंट के दूसरे दिन भी छात्र-छात्राओं पर जमकर धनवर्षा हुई। नामी-गिरामी कंपनियों ने छात्रों का लाखों रुपये के पैकेज ऑफर किए। प्लेसमेंट के तहत सोमवार को आइआइटी, बीएचयू स्थित आर्यभट्ट छात्रावास में दिन भर ग्रुप डिस्कशन व साक्षात्कार का दौर चला। 43 कंपनियों ने अपने लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन किया। 70 छात्र-छात्राओं को जहां प्री प्लेसमेंट ऑफर के तहत लेटर दिया गया, वहीं 120 को जॉब ऑफर मिला। आइआइटियंस को नौकरी देने के लिए देश-विदेश से नामी कंपनियों ने संस्थान में डेरा डाल रखा है।

स्वर्वेद मंदिर में लगेगी सदाफल देव की 113 फीट ऊंची प्रतिमा, स्वर्वेद की रचना मुद्रा में नजर आएंगे महर्षि

हिमालय की गुफाओं में तप साधना के जरिए अनुभूत ज्ञान को स्वर्वेद के रूप में अभिव्यक्त करने वाले महर्षि सदाफलदेव महाराज उमरहा में निर्माणाधीन स्वर्वेद महामंदिर में रचनारत नजर आएंगे। गाजीपुर रोड पर आकार ले रहे दिव्य धाम में उनकी 113 फीट ऊंची दिव्य प्रतिमा लगाई जाएगी। इसमें प्लेटफार्म 32 फीट का तो प्रतिमा की ऊंचाई 81 फीट होगी। इसे भरतपुर (राजस्थान) के सवा लाख घन फीट गुलाबी पत्थरों से आकार दिया जाएगा। इसके लिए स्थान का चयन की प्रक्रिया चल रही है। इस पर सहमति बनने के साथ ही प्रतिमा निर्माण शुरू कर दिया जाएगा जो मंदिरों की नगरी काशी ही नहीं उत्तर प्रदेश के लिए भी खास होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.