Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 27 December 2019 : नमाज के दौरान पुलिस प्रशासन सतर्क, जौनपुर में हत्‍यारों ने किया आत्मसमर्पण, काशी आ रहे हैं सीएम योगी आदित्‍यनाथ

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 03:04 PM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 06:33 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 27 December 2019 : नमाज के दौरान पुलिस प्रशासन सतर्क, जौनपुर में हत्‍यारों ने किया आत्मसमर्पण, काशी आ रहे हैं सीएम योगी आदित्‍यनाथ
Top Varanasi News Of The Day, 27 December 2019 : नमाज के दौरान पुलिस प्रशासन सतर्क, जौनपुर में हत्‍यारों ने किया आत्मसमर्पण, काशी आ रहे हैं सीएम योगी आदित्‍यनाथ

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें नमाज के दौरान पुलिस प्रशासन सतर्क, जौनपुर में हत्‍यारों ने किया आत्मसमर्पण, काशी आ रहे हैं सीएम योगी आदित्‍यनाथ, कोहरे और गलन की चोट, आतंकी हमले की आशंका में रेलवे अलर्ट आदि खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराणसी में नागरिकता संशोधन कानून विवाद को लेकर जुमे की नमाज के दौरान पुलिस प्रशासन सतर्क

बीते सप्‍ताह शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान हुए विवाद और लाठी चार्ज के बाद जुमे की नमाज को लेकर वाराणसी में पुलिस प्रशासन काफी सतर्क है। सूबे में कई जगहों पर जहां सुरक्षा कारणों से इंटरनेट बंद कर दिया गया वहीं वाराणसी में इंटरनेट सेवा जारी रखी गई है। सुरक्षा कारणों से एक दिन पूर्व नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुए विरोध-प्रदर्शन के बाद पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व शांति व्यवस्था के मद्देनजर गुरूवार को भेलूपुर थाने से पैदल गस्त कर कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की जिसमें पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहे।

वाराणसी में सराफा व्यवसायी की हत्या और लूट में शामिल बदमाशों‌ ने जौनपुर में किया आत्मसमर्पण

वाराणसी के हुकुलगंज में बीते मंगलवार की रात में सराफा व्यवसायी की हत्या कर लाखों रुपये मूल्य के आभूषण लूटने के दो आरोपितों ने शुक्रवार को पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों आरोपितों को स्वजन लूटे गए आभूषणों के साथ केराकत कोतवाली ले जाकर पुलिस को सौंप दिया। दोनों ने इस बाबत अपराध कुबूल कर लिया ह‍ै, वहीं पुलिस उनसे हत्‍या को लेकर पूछताछ कर रही है। थानागद्दी निवासी सतीश चंद्र सेठ (52) की वाराणसी हुकुलगंज में ‘आरती ज्वेलर्स’ नाम से सराफा की दुकान थी। दुकान के पिछले हिस्से में ही उनका निजी मकान भी था।

वाराणसी में विकास कार्यों का जायजा लेने दो दिवसीय दौरे पर आज शाम आ रहे हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों का जायजा लेने सीएम योगी आदित्यनाथ एक बार फिर दो दिवसीय दौरे पर 27 दिसंबर को बनारस आ रहे हैैं। मुख्यमंत्री शुक्रवार शाम 6.30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और सर्किट हाउस में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद वह रात्रि प्रवास कर स्थलीय निरीक्षण करेंगे। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि सीएम कहां जाएंगे उनके आने के बाद ही तय किया जाएगा। इसके बाद मुख्यमंत्री अगले दिन सुबह 10 बजे गोरखपुर रवाना हो जाएंगे।

पूर्वांचल में बादलों की ओट से कोहरे और गलन की चोट, जानिए आने वाले सप्‍ताह में कैसा रहेगा मौसम का हाल

पूर्वांचल में कई दिनों से जारी ठंड के बीच कोहरा और गलन का मेल होने के बाद अब मौसम का रुख और भी तल्‍खी की ओर हो चुका है। शुक्रवार सुबह भी ठंड में घुली रही और सुबह कोहरे के साथ आसमान में बादलों की मौजूदगी ने दिन चढ़ने तक आकाश को अपने कब्‍जे में बनाए रखा। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में अौर भी मौसम का रुख तल्‍खी की ओर हाेने की आशंका जाहिर की है। इस समय अधिकतम पारा सामान्‍य से 12 डिग्री कम होने की वजह से वातावरण में गलन घुली हुई है। दोपहर बाद आसमान में खिली धूप ने हालांकि लोगाें को खूब राहत दी तो लोग धूप भी सेंकने निकले, मगर ठंडी हवाओं का रुख दिन भर बरकरार रहा।  

 

अयोध्या में आतंकी हमले की धमकी के बाद अलर्ट मोड में आया रेलवे प्रशासन, संदिग्धों की हो रही तलाश

अयोध्या में आतंकी हमले की धमकी व नागरिक संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो चुका है। सुरक्षा कर्मचारियों के ड्यूटी रोस्टर में बदलाव लाकर रेलवे परिसर में चौकसी बढ़ा दी है। चप्पे- चप्पे पर मुस्तैद आरपीएफ के जवान संदिग्ध व्यक्ति व वस्तुओं की पड़ताल कर रहे है। सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल कराने में कर्मचारियों की कमी बाधक न बने, इसके लिए आरपीएफ ने ड्यूटी रोस्टर में भी थोड़ा बदलाव किया है। कैंट रेलवे स्टेशन पर स्वीकृत 169 पद के सापेक्ष महज 120 जवान ड्यूटी कर रहे हैं। लिहाजा, आठ के बजाय 12 घंटे की ड्यूटी लेकर संवेदनशील प्वाइंट पर निगाह विभाग की ओर से रखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.