Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 26 october 2019 : काशी के महाश्मशान मणिकर्णिका पर हड़ताल, दूधिया रोशनी से नहाएंगे गंगा पथ, दो चौकी इंचार्ज निलंबित

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की सात प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 04:52 PM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 04:52 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 26 october 2019 :  काशी के महाश्मशान मणिकर्णिका पर हड़ताल, दूधिया रोशनी से नहाएंगे गंगा पथ, दो चौकी इंचार्ज निलंबित
Top Varanasi News Of The Day, 26 october 2019 : काशी के महाश्मशान मणिकर्णिका पर हड़ताल, दूधिया रोशनी से नहाएंगे गंगा पथ, दो चौकी इंचार्ज निलंबित

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें काशी के महाश्मशान मणिकर्णिका पर हड़ताल, दूधिया रोशनी से नहाएंगे गंगा पथ, दो चौकी इंचार्ज निलंबित,मुस्लिम महिलाओं ने उतारी श्रीराम की आरती, सिल्क के गाउन के स्थान पर खादी व हथकरघे से बना परिधान होगा आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की सात प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

काशी के महाश्मशान मणिकर्णिका पर हड़ताल, शवों की कतार से घाट पर ट्रैफिक जाम

मोक्ष नगरी काशी में मान्यता है कि मणिकर्णिका घाट पर सदियों से चिताएं कभी ठंडी नही हुई। मगर, शनिवार को इस महाश्मशान पर भी हड़ताल हो गई। दूर दराज से शवदाह के लिये आये लोगों को हड़ताल की वजह से लकड़ी तक मयस्सर नहीं हुई और दोपहर से शाम तक घाट पर शवों का ट्रैफिक जाम सरीखा नजारा दिखने लगा।

दूधिया रोशनी से नहाएंगे गंगा पथ, देव दीपावली को देश-विदेश के आए अतिथियों का होगा भव्य स्वागत

नगर आयुक्त गौरांग राठी ने तय किया है कि इस बार की देव दीपावली में आने वाले मेहमानों व श्रद्धालुओं का भव्य स्वागत किया जाएगा। तर्ज वही होगा जो प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान अपनी जड़ों को तलाशते हुए भारतीय मूल के लोग आए थे। प्राथमिक तैयारी के मद्देनजर दूधिया रोशनी में गंगा के पथ नहाएंगे। शहर का प्रवेश द्वार तिरंगा रंग में होगा जो राष्ट्र भक्ति के जज्बे को सातवें आसमान पर पहुंचाएगा।

सराफा कारोबारी लूटकांड मामले में मिर्जामुराद थानाप्रभारी व कछवांरोड चौकी इंचार्ज निलंबित

कछवांरोड चौराहा पर सराफा कारोबारी को गोली मारकर हुई लूटकांड की घटना में एसएसपी आनन्द कुलकर्णी द्वारा शुक्रवार की रात मिर्जामुराद थानाप्रभारी वैभव सिंह व कछवांरोड चौकी प्रभारी विजयशंकर यादव को निलंबित कर दिया गया। पुलिसलाइन से सुनील दत्त दूबे को मिर्जामुराद थाना का नया प्रभारी बनाया गया।उधर, लूटकांड में क्राइम ब्रांच की टीम बदमाशो की तलाश में जुटी है।

काशी में मुस्लिम महिलाओं ने उतारी श्रीराम की आरती, सामाजिक सद्भाव का दिया संदेश

भगवान शिव की नगरी काशी छोटी दीवाली के दिन पूरी तरह राममय नजर आई। श्री राम के अयोध्या लौटने की खुशियां हर ओर हैं वहीं काशी में मुस्लिम महिला मंच और विशाल भारत संस्थान की ओर से मुस्लिम महिलाओं ने भगवान श्री राम के अयोध्या आगमन पर आरती कर शनिवार को काशी से सामाजिक सद्भाव का संदेश दिया। कार्यक्रम में विभिन्न वर्गों के लोग भी शामिल हुए और भगवान राम के आदर्शों पर चलने की लोगों को प्रेरणा दी।

विश्वविद्यालयों में अब सिल्क के गाउन के स्थान पर खादी व हथकरघे से बना परिधान होगा, यूजीसी का निर्देश

विश्वविद्यालयों में अब गाउन सिल्क के स्थान पर खादी व हथकरघे का होगा। यूजीसी ने 'स्वतंत्रता' के परिधान को दीक्षा समारोह का परिधान बनाने का निर्देश दिया है। ताकि खादी व सूत कातने वालों व बुनकरों को प्रोत्साहन मिल सके। यूजीसी के सचिव प्रो. रजनीश जैन की ओर इस संबंध में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को एक परिपत्र भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.