Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 26 January 2020 : देशभक्ति के तरानों से गूंज उठी पूर्वांचल की धरती, पिकअप व बाइक वरुणा नदी में गिरने से तीन की मौत,एयर इंडिया के विमान में तकनीकी खराबी

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 5 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 04:36 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 04:57 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 26 January 2020 : देशभक्ति के तरानों से गूंज उठी पूर्वांचल की धरती, पिकअप व बाइक वरुणा नदी में गिरने से तीन की मौत,एयर इंडिया के विमान में तकनीकी खराबी
Top Varanasi News Of The Day, 26 January 2020 : देशभक्ति के तरानों से गूंज उठी पूर्वांचल की धरती, पिकअप व बाइक वरुणा नदी में गिरने से तीन की मौत,एयर इंडिया के विमान में तकनीकी खराबी

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें देशभक्ति के तरानों से गूंज उठी पूर्वांचल की धरती, पिकअप व बाइक वरुणा नदी में गिरने से तीन की मौत, एयर इंडिया के विमान में आई तकनीकी खराबी, दो चोरों को जीआरपी ने मंडुआडीह स्टेशन से किया गिरफ्तार, Corona virus काशी में रुके चीन के 12 मेहमान आदि खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

Republic Day 2020 : देशभक्ति के तरानों से गूंज उठी पूर्वांचल की धरती, शहीदाें को किया नमन

पूर्वांचल में गणतंत्र दिवस का आयोजन रविवार को सभी जगहों पर हुआ। जिला मुख्‍यालय, शैक्षणिक संस्‍थानों से लेकर अन्‍य कार्यालयों तक देशभक्ति के तरानों की गूंज रही। तिरंगा यात्रा से लेकर देशभक्ति के गीतों के धुन गुनगुनाते नजर आए लोग। स्‍कूलाें में सुबह से ही रंगारंग कार्यक्रमों की धूम रही और सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों के माध्‍यम से देश गीतों का क्रम चलता रहा। 71 वां गणतंत्र दिवस पर पूरे सादगी एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जगह-जगह, चौराहा-तिराहा सहित कार्यालय भवन में सुबह से ही बज रहे वीर रस से भरे राष्ट्रगान ने आजादी की पहली सुबह की याद ताजा कराई।

पिकअप व बाइक वरुणा नदी में गिरने से तीन की मौत, बाइक सवार की शर्ट हुक में फंसने से हुआ हादसा

कपसेठी थाना के कालिकाधाम के पास वरुणा पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रविवार की सुबह पिकअप असंतुलित होकर नदी में जा गिरी। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। पिकअप में मुर्गी का बच्‍चा लादकर ले जा रहे चालक शमशुद्दीन अली व खलासी निजामुद्दीन अली उस समय असंतुलित हो गए जब एक बाइक सवार की शर्ट से पिकअप का हुक फंस गया। तेज गति होने से पिकअप को नियंत्रित नहीं किया जा सका और वह बाइक समते वरुणा नदी में जा रही।

वाराणसी से देहरादून जाने वाले एयर इंडिया के विमान में आई तकनीकी खराबी, यात्रियों को भेजा गया होटल

एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से देहरादून जाने वाले एयर इंडिया के विमान में शनिवार की रात्रि में तकनीकी खराबी आ गयी जिसके चलते विमान देहरादून नहीं जा सका। विमान से जाने वाले यात्रियों को देर रात तक एयरपोर्ट पर रोक रखा गया और बाद में एयरलाइंस प्रबंधन द्वारा उनको शहर में स्थित एक होटल में ठहराया गया।

चोरी और छिनैती की योजना बना रहे दो चोरों को जीआरपी ने मंडुआडीह स्टेशन से किया गिरफ्तार

रेल यात्रियों से चोरी और छिनैती की घटना में वांछित दो शातिर बदमाशों को जीआरपी ने रविवार को मंडुआडीह स्टेशन से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। तलाशी के दौरान उनके पास से चोरी के तीन मोबाइल फोन व मुकदमों से जुड़े दो हजार रुपये बरामद किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार दुलहीपुर निवासी जमाल उर्फ मिथुन एवं नया शहर (पंजाब) के रहने वाले दलजीत कुमार मंडुआडीह स्टेशन स्थित प्लेटफार्म नंबर पांच के पश्चिमी छोर पर चोरी की योजना बना रहे थे।

Corona virus काशी में रुके चीन के 12 मेहमान वायरस की डर से वतन की राह नहीं पकड़ रहे

कोरोना वायरस ने चीन में करीब 41 लोगों की जान ले ली है और 1300 से अधिक इसकी जद में हैं। चीन के वुहान प्रांत में अधिक प्रभाव है। वहां की सरकार ने छह प्रभावित शहरों में आने-जाने पर रोक लगा रखी है। इन सबके बीच 15 जनवरी से काशी में रुके चीन के सिचुआन प्रांत स्थित चेंग्दू सिटी के करीब 12 मेहमान कोरोना वायरस की डर से वतन की राह नहीं पकड़ रहे हैं। इनमें से प्रो. जैंग हेनलिंग के मुताबिक वे विवाह समारोह में शामिल होने आए हैं। प्रो. हेनलिंग ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर तीन दिन पूर्व उन्हें चीनी सरकार की ओर से बचाव के बाबत आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.