Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 25 January 2020 : पोखरे में डूबने से दो बच्चों की मौत, पद्म पुरस्‍कारों में काशी से और आस, अभिनेत्री मिष्‍टी ने किया नौका विहार

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 02:58 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 04:44 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 25 January 2020 : पोखरे में डूबने से दो बच्चों की मौत, पद्म पुरस्‍कारों में काशी से और आस, अभिनेत्री मिष्‍टी ने किया नौका विहार
Top Varanasi News Of The Day, 25 January 2020 : पोखरे में डूबने से दो बच्चों की मौत, पद्म पुरस्‍कारों में काशी से और आस, अभिनेत्री मिष्‍टी ने किया नौका विहार

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें पोखरे में डूबने से दो बच्चों की मौत, पद्म पुरस्‍कारों में काशी से और आस, अभिनेत्री मिष्‍टी ने किया नौका विहार, दिन में राहत रात को गलन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता फहराएंगी राष्ट्रीय ध्वज आदि खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

 

वाराणसी में लोहता के भरथरा पोखरे में डूबने से दो बच्चों की मौत, शव मिलने के बाद गांव में पसरा मातम

लोहता थाना क्षेत्र के भरथरा में शनिवार को उस समय हड़कंप मच गया जब दो बच्चे घर के पास कुछ दूरी पर पोखरे में खेलते हुए गिर गए। गहरे पानी में डूबने से दोनों की मौत हो गयी। दोनों ही बच्‍चों के मौत की जानकारी लोगों को तब हुई जब दोनों बच्चों क्रमश: रूद्रा (5) और जिगर (4) का शव पोखरे में उतराया मिला। दोनों बच्‍चाें का शव मिलने के बाद से ही गांव में मातम छा गया और सैकडों की संख्या में भीड़ जुट गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों सगे भाई पास के ही एक स्कूल में पढ़ते थे और शनिवार को स्कूल पढ़ने नहीं गए थे।

सर्वोच्‍च नागरिकता पुरस्‍कारों में शामिल पद्म पुरस्‍कारों में काशी से और विस्‍तार की इस बार अास

सर्वोच्‍च नागरिकता पुरस्‍कारों में शामिल पद्म पुरस्‍कारों में काशी का हमेशा से बोलबाला रहा है। पूर्व में कई आवेदनों को भारत सरकार ने मान्‍यता देते हुए पद्म पुरस्‍कारों में काशी का मान रखा है। धर्म, संस्‍कृति, साहित्‍य और कला की राजधानी काशी में मेधाओं ने अपनी कला से विश्‍व भर को अपनी ओर आकर्षित किया है। इस बार पद्मपुरस्‍कारों के लिए लगभग 15 विशिष्ट जनों द्वारा काशी से अपनी दावेदारी पेश करने की चर्चा है। इस बार कला, साहित्य, विज्ञान, धर्म और सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े हुए लोगों ने पद्म पुरस्‍कारों के लिए आवेदन किया है। पद्म अलंकरण के लिए आवेदनों पर पूर्व में शासन स्‍तर पर मंथन के बाद चयन हो चुका है, अब घोषणा का ही इंतजार है।

अभिनेत्री मिष्‍टी ने गंगा में किया नौका विहार, प्रवा‍सी परिदों को दाना चुगाने का वीडियो किया पोस्‍ट

फ‍िल्‍मी जगत से जुड़ी हस्तियाें के वाराणसी शहर में आने का सिलसिला नए साल में पूर्व की ही भांति बरकरार है। इसी कड़ी में नया नाम अभिनेत्री मिष्‍टी चक्रवर्ती का भी शामिल है। मिष्‍टी हिंदी फ‍िल्‍मों की अभिनेत्री हैं और उन्‍होंने सुभाष घई की फिल्म 'कांची: द अनब्रेकेबल' (2014) से बॉलीवुड में अपनी पारी की शुरुआत की थी।

मिष्‍टी का असली नाम इन्द्राणी चक्रवर्ती है और वह फिल्मों में आने से पहले कोलकाता के एक निजी विद्यालय में अंग्रेजी की शिक्षिका भी थीं। सिनेमा की दुनिया में उनका नाम बड़ा तो नहीं मगर चर्चा में जरूर रहता है। फ‍िलहाल वह 'बेगम जान' फ‍िल्‍म का भी हिस्‍सा हैं। इसके अलावा भी वह कई फ‍िल्‍मों में कई भूमिका में रही हैं। बॉलीवुड में उनका नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है।

पूर्वांचल में ठंडी हवाओं से दिन में राहत रात को गलन, जानिए आने वाले सप्‍ताह में कैसा रहेगा मौसम का हाल

दो दिनों से चल रही फगुनहटा जैसी हवा के कारण दिन में ठंड से तो थोड़ी मिली है, लेकिन रात में गलन बरकरार है। कोल्ड फ्रंट के कारण हवा में ठंड भी बरकरार है। 28 जनवरी तक मौसम में कुछ बदलाव होने की संभावना जताई जा रही है। जम्मू-कश्मीर में 25 जनवरी को वार्म फ्रंट पहुंच रहा है। इसके करीब तीन दिन बाद पूर्वांचल में इसके पहुंचने की उम्मीद है। शनिवार की सुबह ठंड में घुली रही और गलन के बीच ठंडी हवाओं ने लोगों को खूब कंपाया। दिन चढ़ने के साथ ही ठंड का असर कम हुआ और धूप खिलते ही लोग धूप सेंकने भी निकले। 

वाराणसी में कमिश्नर नहीं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मंडलीय कार्यालय में फहराएंगी राष्ट्रीय ध्वज

इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर कमिश्नर दीपक अग्रवाल अपने मंडलीय कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराएंगे। कमिश्नर ने एक बार फिर से अनोखी पहल की शुरूआत की है। कार्यालय भवन पर आंगनबाड़ी कार्यकत्री पुष्पारानी एवं आंगनबाड़ी सहायिका सरिता पटेल झंडारोहण करेंगी। बीते साल 2019 में गणतंत्र दिवस पर कमिश्नरी में सफाईकर्मी चंदा रानी ने तिरंगा फहराया था। बीते दिनों मंडलीय समीक्षा बैठक में कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने अच्छा कार्य करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिकाओं को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित किए जाने पर जोर दिया था। रिपोर्ट मिलने के बाद कमिश्नर ने काशी विद्यापीठ विकासखंड मुड़ादेव आंगनबाड़ी केंद्र की कार्यकत्री पुष्पारानी और इसी केंद्र की सहायिका सरिता पटेल को चयनित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.