Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day 25 February 2020 सुबह हुई तेज बारिश, बर्ड फ्लू की जांच, फाइलेरिया की दवा खाकर बीमार

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 5 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 05:33 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 05:33 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day 25 February 2020 सुबह हुई तेज बारिश, बर्ड फ्लू की जांच, फाइलेरिया की दवा खाकर बीमार
Top Varanasi News Of The Day 25 February 2020 सुबह हुई तेज बारिश, बर्ड फ्लू की जांच, फाइलेरिया की दवा खाकर बीमार

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने  मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें सुबह हुई तेज बारिश, बर्ड फ्लू की जांच, फाइलेरिया की दवा खाकर बीमार, काशी से आगरा के बीच दौड़ेगी तेजस, बभनियांव से बहती थी गंगा की धारा आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 5 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

पूर्वांचल में सुबह हुई तेज बारिश, ओले भी गिरे, आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत व दो झुलसे

पूर्वांचल में मंगलवार की भोर में मौसम का एक बार पुन: मिजाज अचानक बदल गया बादलों की गड़गड़ाहट के बीच झमाझम बारिश हुई। कई इलाकों के ओले भी पड़े। सुबह बरसात के बाद तेज हवा भी शुरू हो गई। दिन में करीब दस बजे के बाद धूप भी निकल गई है। पानी बरसने से सड़कों व गलियों में किचड़ होने व कुछ जगहों पर जल जमाव से लोगों को दिक्‍कत हो रही है। आकाशीय बिजली गिरने से चंदौली में एक महिला की मौत हो गई तो सोनभद्र में मां-बेटी झुलस गई है।

बर्ड फ्लू की आहट पर वाराणसी के आराजी लाइन में पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने की जांच-पड़ताल

वाराणसी में एक बार फिर बर्ड फ्लू से संबंधित मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले से लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। मंगलवार को आराजीलाइन में पशु चिकित्सा विभाग की टीम जांच-पड़ताल कर रही है। रोहनिया के मोहनसराय इलाके में फरवरी माह के शुरूआती दिनों में बड़ी संख्या में कौवों के मरने के बाद कारण जानने के लिए मृत कौवों को भोपाल स्थित लैब भेजा गया था।

फाइलेरिया की दवा खाकर बीमार होने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची गांव

हरहुआ विकास खंड के आदमपुर ग्राम पंचायत के राजस्व गांव फकीर पुर में फाइलेरिया की दवा खाकर बीमार होने की अफवाह इस कदर फैली की स्वास्थ्य टीम गांव पहुंच गई। प्रभारी चिकित्साधिकारी के निर्देश पर डाक्‍टर जावेद अपने टीम,ए एन एम आनन्दी चौबे, आंगनबाड़ी कंचन त्रिपाठी, मनभावती, आशा चंदा देवी, मन्ता देवी प्रधान माया देवी के घर पहुंच गए। प्रधान प्रतिनिधि सत्येंद्र सिंह ने साथ मे गांव का भ्रमण किया।

अब काशी से आगरा के बीच दौड़ेगी तेजस ट्रेन, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की पहल पर बन रहा प्रस्ताव

काशी-महाकाल एक्सप्रेस से बनारस के धार्मिक रूट को जोडऩे के बाद अब आगरा तक तेजस ट्रेन चलाने की तैयारी है। पिछले साल अक्टूबर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में तेजस को हरी झंडी दिखाते समय बनारस-आगरा के बीच भी इस ट्रेन संचालन की इच्छा आइआरसीटीसी के अधिकारियों से जाहिर की थी। अब, इस दिशा प्रस्ताव भी बनाया जा रहा है।

कभी बभनियांव से बहती थी गंगा की धारा, बीएचयू और पुरातत्व विभाग की टीम ने की खोज

बीएचयू व पुरातत्व विभाग के एक  सर्वे में वाराणसी के बभनियांव गांव में चार हजार साल प्राचीन शिल्प ग्राम का पता चला है। प्रारंभिक सर्वे में यहां पांचवीं से आठवीं शताब्दी के बीच का एक मंदिर, चार हजार साल पुराने मिट्टी के बर्तन व दो हजार साल पुरानी दीवारें मिली हैं। यह गांव वाराणसी से महज 13 किलोमीटर दूर है। उत्खनन टीम की मानें तो यहां मिली सभ्यता काशी की तरह ही सांस्कृतिक और धार्मिक रूप से बेहद समृद्ध थी और यहां उस समय गंगा या उसकी एक धारा भी बहती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.