Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 23 January 2020 : बेनियाबाग में प्रदर्शन के बीच लाठीचार्ज, सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा का अनावरण, चार घंटे ठप रहेगी बिजली की आपूर्ति

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 02:48 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 02:48 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 23 January 2020 : बेनियाबाग में प्रदर्शन के बीच लाठीचार्ज, सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा का अनावरण, चार घंटे ठप रहेगी बिजली की आपूर्ति
Top Varanasi News Of The Day, 23 January 2020 : बेनियाबाग में प्रदर्शन के बीच लाठीचार्ज, सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा का अनावरण, चार घंटे ठप रहेगी बिजली की आपूर्ति

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें बेनियाबाग में प्रदर्शन के बीच लाठीचार्ज, सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा का अनावरण, चार घंटे ठप रहेगी बिजली की आपूर्ति, 31 जनवरी से शुरू होगी नई विमान सेवा, दो दिन और रहेगी अधिक गलन आदि खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

 

बेनियाबाग में CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं संग पुलिस की झड़प के बीच लाठीचार्ज

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गुरुवार दोपहर बेनियाबाग में प्रदर्शन कर रही महिलाओं को गिरफ़्तार करने पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची तो प्रदर्शन कर रहे लोग आक्रोशित हो गए। इस दौरान पुलिस संग प्रदर्शनकारियों की झड़प के बीच पथराव होने से पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठी चार्ज कर दिया। इसकी वजह से मौके पर भगदड़ मच गई, विरोध प्रदर्शन और हिंसा के बीच पुलिस ने कई लोगों को इस दौरान हिरासत में भी ले लिया। पुलिस के अनुसार बेनियाबाग में उपद्रव की तैयारियों की जानकारी के बीच पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। उपद्रव करने के जिम्‍मेदार लोगाें की शिनाख्‍त कर उनके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। 

सुभाष चन्द्र बोस जयंती पर काशी में प्रतिमा का अनावरण, मंदिर की ही भांति होगी मूर्ति की पूजा

लमही में भारत विशाल संस्थान, सुभाष भवन पर सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा का अनावरण मुख्य अतिथि सदस्य राष्ट्रीय कार्यकारिणी राष्ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के इंद्रेश कुमार व पातालपुरी के महंत बालक दास द्वारा इस अनोखे मंदिर का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर संस्‍था के संरक्षक डॉक्टर राजीव श्रीवास्तव और सुधाकर महिला पोस्ट ग्रेजुएट कालेज के राष्ट्रीय सेवा योजना की 400 स्वयं सेवी छात्राओं ने स्वच्‍छता का संदेश देते हुए महाविद्यालय से पैदल सुभाष भवन लमही तक गए। वाराणसी में सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर इस प्रतिमा का अनावरण किया गया है। यहां मंदिर की ही भांति सुभाष चंद्र बोस की पूजा की जाएगी। 

वाराणसी शहर के इन इलाकों में अगले तीन दिनों तक चार-चार घंटे तक ठप रहेगी बिजली की आपूर्ति

सारनाथ उपकेंद्र में लगे 315 एमवीए के ट्रांसफार्मर के 220 केवी जैक बस बार की स्ट्रिीगिंग का कार्य होगा। इस कारण उपकेंद्र से निकलने वाले 132 केवी उपकेंद्र कैथी को अगले लगातार तीन दिनों तक चार-चार घंटे बंद रखा जाएगा। विद्युत प्रेषण खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता इंद्रभान सिंह ने बताया कि उपकेंद्र में कार्य होने की वजह से 33 केवी उपकेंद्र उगापुर, रौनाकला, गोइठहां व रॉ वाटर पंप की आपूर्ति 23 से 25 जनवरी तक सुबह 10 से दोपहर तक बाधित रहेगी। 

वाराणसी से भुवनेश्वर के बीच 31 जनवरी से शुरू होगी नई विमान सेवा, विमान में मिलेगा शाकाहारी अल्पाहार

धार्मिक नगरी वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से पहली बार ऐसी विमान सेवा प्रारंभ होने जा रही है जिसमें यात्रियों को शाकाहारी अल्पाहार दिया जाएगा। वाराणसी एयरपोर्ट से संचालित हो रही विमान में मेन्यू के अनुसार सभी प्रकार के व्यंजन यात्रियों को परोसे जाते हैं लेकिन अलाएंस एयर द्वारा प्रारंभ हो रही विमान में यात्रियों को शाकाहारी अल्पाहार दिया जाएगा। एयर इंडिया अलाएंस एयर द्वारा 31 जनवरी से वाराणसी और भुवनेश्वर के बीच विमान सेवा प्रारंभ किया जाना है। इसी विमान से यात्री भुवनेश्वर जाने के बाद सीधे झारसुगुणा एयरपोर्ट जा सकते हैं। वाराणसी एयरपोर्ट पर यह विमान सेवा प्रारंभ करने की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। 

पूर्वांचल में अभी दो दिन और रहेगी अधिक गलन, जानिए आने वाले सप्‍ताह में कैसा रहेगा मौसम का हाल

पूर्वांचल में मौसम का रुख कुछ दिनों से बदलाव की ओर होने से लोगाें को धूप और गलन दोनों का मिला जुला स्‍वरुप नजर आ रहा है। गुरुवार को भी मौसम का यही हाल रहा और सुबह काफी गलन भरी रही। दिन चढ़ने के साथ ही धूप निकली और गलन से लोगाें को राहत भी मिली। हालांकि इस दौरान ठंडी हवाओं के जोर से बसंती हवा ने भी खूब अहसास कराया। इसी बीच पश्विम से बादलों का एक झोंका पाकिस्‍तान तक पहुंचा है, इसका असर दो दिनाें बाद पूर्वांचल तक भी हो सकता है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार कोल्ड फ्रंट के कारण काशी सहित पूरे पूर्वांचल में अभी दो दिन और आगे तक गलन भरी ठंड जारी रहेगी। इसके बाद 25 जनवरी तक जम्मू-कश्मीर से वार्म फ्रंट के यहां पहुंचने की संभावना बन रही है। इसके यहां आने से मौसम में दोबारा बदलाव होगा। इस दौरान आसमान में बादल छाएंगे और कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी होने की संभावना बढ़ जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.