Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 22 June 2020 ग्‍यारह नए पॉजिटिव मरीज मिले, वाराणसी में दो पक्षों में भिड़ंत, फिल्म निर्माता के घर चोरी

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 22 जून को सुर्खियां बटोरीं जानिए 8बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 08:06 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 08:06 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 22 June 2020 ग्‍यारह नए पॉजिटिव मरीज मिले, वाराणसी में दो पक्षों में भिड़ंत, फिल्म निर्माता के घर चोरी
Top Varanasi News Of The Day, 22 June 2020 ग्‍यारह नए पॉजिटिव मरीज मिले, वाराणसी में दो पक्षों में भिड़ंत, फिल्म निर्माता के घर चोरी

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 22 जून को सुर्खियां बटोरीं जिनमें ग्‍यारह नए पॉजिटिव मरीज मिले, वाराणसी में दो पक्षों में भिड़ंत, फिल्म निर्माता के घर चोरी, शहर का कूड़ा डंप, लॉकडाउन में  बढ़ गया ऑनलाइन पेमेंट व ट्रांजेक्शन आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 8 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

Live Coronavirus Varanasi City News Update ग्‍यारह नए पॉजिटिव मरीज मिले, 235 हो गए स्वस्थ

जनपद में सोमवार को बीएचयू लैब से 226 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए, जिसमें से 8 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं तथा रविवार देर रात प्राप्त 16 परिणाम में 3 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 343 हो गई है। 235 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 95 है। 4 नए हॉटस्पॉट गोपालगंज (औसानगंज) जैतपुरा, राजमंदिर कोतवाली, हौज कटोरा, दशाश्वमेध एवं भगवान दास कॉलोनी, भेलूपुर बनेगा। इस प्रकार जनपद में हॉटस्पॉट की संख्या 178 हो गई है। आज 5 हॉटस्पॉट  दुल्लहपुर थाना चोलापुर, चित्रसेनपुर थाना मिर्जामुराद, आनंदनगर थाना सारनाथ, गुलाबबाग थाना सिगरा एवं फूलपुर थाना फूलपुर ग्रीन जोन में आ चुके हैं।

वाराणसी में दो पक्षों में भिड़ंत, दंपति समेत 4 घायल, कछवांरोड पुलिस पर पिटाई का आरोप

मिर्जामुराद के तमाचाबाद गांव में रविवार की रात शराब के नशे में धुत सगे भाइयों में बर्तन रखने के विवाद में भिड़ंत हो गया। इस दौरान लाठी-डंडा चलने से एक पक्ष से इश्तियाक, उसकी पत्नी शकीना बेगम व पुत्री जन्नत तथा दूसरे पक्ष से चांदबाबू समेत अन्य घायल हो गए। शकीना नामक महिला का सिर फट गया है। घायल महिला ने सोमवार को प्रातः थाने पहुंचकर चांदबाबू समेत 5 के खिलाफ विभिन्न धाराओ में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने घायलों का मेडिकल मुआयना कराया। उधर, चांदबाबू के परिजनों का आरोप है कि कछवांरोड पुलिस चौकी पर देर रात शिकायत लेकर गए चांदबाबू की पुलिस ने पिटाई की। इससे परिजनों में आक्रोश व्याप्त है और सहमे भी हैं।

वाराणसी में फिल्म निर्माता के घर चोरी, मंडुआडीह पुलिस ने पूछे उलटे-सीधे सवाल

मंडुआडीह क्षेत्र में आए दिन चोरी की घटनाओं ने नागरिकों के जेहन में असुरक्षा का भाव उपजा दिया है। एक के बाद एक लगातार हो रही चोरी की वारदातों के बाद भी पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। चोरों ने रविवार की रात भारतीय फिल्म उद्योग में फिल्म एवं धारावाहिक निर्माता डीजल पावर हाउस, मंडुआडीह निवासी दिलीप सोनकर के घर से उनका मोबाइल व पर्स में रखा 50 हजार से ज्यादा रुपयों पर हाथ साफ कर दिया। हद तो तब हो गई जब मंडुआडीह थाने पहुंचे फिल्म निर्देशक को पुलिस के अनाप-शनाप सवालों का सामना करना पड़ा।

वाराणसी में बारिश के साथ सड़कों पर शहर का कूड़ा डंप, सफाई मित्र नहीं लगा रहे हैं झाड़ू

बारिश होने के साथ शहर से कूड़ा उठना बंद हो गया है। और न ही सड़कों पर झाड़ू लग रहे हैं। सड़कों पर चारों तरफ गंदगी का अंबार है। कूड़ा गिला होने के साथ उसमें से दुर्गंध निकलने लगे हैं। जिन स्थानों पर कूड़ा का कंटेनर या कूड़ा घर है वहां स्थिति और खराब है। वहां लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। परेशान लोगों ने नगर निगम के अधिकारियों संग नगर निगम के कंट्रोल रूम में शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं, परेशान लोगों ने अपने वार्ड के पार्षदों से कूड़ा उठाने की बात कही तो उन्होंने भी विवशता जताई। इससे शहरवासियों में आक्रोश है।

कोरोना काल ने डाली डिजिटल इंडिया में जान, लॉकडाउन में  बढ़ गया ऑनलाइन पेमेंट व ट्रांजेक्शन

कोरोना संक्रमण काल में डिजिटल प्लेटफार्म पर ट्रैफिक बढ़ गया है। कोरोना का यह दौर डिजिटल इंडिया अभियान को गति दे रहा है। ग्राहक ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर रहे तो बाजार के तौर-तरीके भी बदल गए हैैं। बैैंक अधिकारियों के अनुसार बाजार में नोट का प्रचलन कम हो रहा है। छोटी वस्तुओं की खरीदारी में डिजिटल पेमेंट में वृद्धि हुई है। आंकड़ों के मुताबिक कोरोना काल में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन में औसतन 25 से 30 फीसद की वृद्धि हुई है। इससे सरकार के डिजिटल इंडिया को गति मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.