Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day 20 July 2020 : एक ही दिन में 90 संक्रमित मिले, अस्‍पतालों में बढ़ाई गई बेडों की संख्‍या, चार शातिर गिरफ्तार

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 20 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 06:57 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 06:57 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day 20 July 2020 : एक ही दिन में 90 संक्रमित मिले, अस्‍पतालों में बढ़ाई गई बेडों की संख्‍या, चार शातिर गिरफ्तार
Top Varanasi News Of The Day 20 July 2020 : एक ही दिन में 90 संक्रमित मिले, अस्‍पतालों में बढ़ाई गई बेडों की संख्‍या, चार शातिर गिरफ्तार

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 20 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जिनमें एक ही दिन में 90 संक्रमित मिले, अस्‍पतालों में बढ़ाई गई बेडों की संख्‍या, चार शातिर गिरफ्तार, श्रद्धालुओं ने किया बाबा का दर्शन, आरएमएस से आ रहीं राखियां आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

Coronavirus Varanasi City News Update काशी में फिर टूटा रिकॉर्ड, एक ही दिन में 90 संक्रमित मिले

वाराणसी में एक बार फिर रिकाॅर्ड टूट गया है। सोमवार की दोपहर तक 90 और कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। बीएचयू लैब से 500 रिपोर्ट के परिणाम प्राप्‍त हुए जिनमें ये नए केस सामने आए हैं।  वहीं पाडेयपुर निवासी 62 वर्षीय रिटायर्ड सरकारी कर्मी की मौत हो गई। इस प्रकार वाराणसी जनपद में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1361 हो गया है, जबकि 537 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घरों के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 791 है, जबकि 33 की अब तक मृत्यु हो चुकी है। एक दिन पूर्व यानी रविवार को बीएचयू लैब से 1269 रिपोर्ट के परिणाम प्राप्‍त हुए जिनमें 65 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले।

वाराणसी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अस्‍पतालों में बढ़ाई गई बेडों की संख्‍या

काशी में कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कोविड मरीजों को खोजने व जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाकर उनका इलाज कराने का निर्देश दिया है। वहीं वाराणसी के अस्‍पतालों में बेडों की संख्‍या बढ़ा दी गई है। विगत दिनों मरीजों को खोजने के लिए संविदा आधार पर 10 अतिरिक्त लैब टैक्नीशियन की व्यवस्था की गई जिससे दैनिक आधार पर सैंपलिंग की संख्या बढ़ी है। मरीजों को तत्काल अस्पताल पहुंचाने के लिए 15 अतिरिक्त निजी एंबुलेंस वाहनों की संख्या बढ़ाई गई है जिससे पॉज़िटिव मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में तेजी आई है।

वाराणसी में चार शातिर गिरफ्तार, दिन में चलाते ऑटो और रात में चोरी की घटना को देते थे अंजाम

लंका पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर करौंदी चौराहे के पास से वाहन चेकिंग के दौरान एक शातिर चोर अर्जुन वर्मा निवासी पड़ाव रामनगर को हिरासत में लिया। उसके पास से 315 बोर का कट्टा बरामद हुआ। कड़ाई से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके तीन अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए चोरों की निशानदेही पर बीएचयू, सुंदरपुर, सीरगोवर्धनपुर से हुई चोरी का माल बरामद किया गया। सोमवार को पुलिस ने पकड़े गए चोरों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया, जबकि फरार अन्य चोरों की तलाश की जा रही है।

Sawan 2020: सावन के तीसरे सोमवार को पांच हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किया बाबा विश्‍वनाथ का दर्शन

आज सावन का तीसरा सोमवार है, जो भक्तों के लिए विशेष फलदायी होता है। आज के दिन कई नक्षत्रों का शुभ संयोग है, जिससे भगवान शिव की पूजा आराधना से भक्त सारे संकट से मुक्त हो जाएंगे। वहीं काशी में बाबा के दर्शन-पूजन के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं के आने का क्रम शुरू हो गया। शाम तक लगभग पांच हजार से ज्‍यादा श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन किए। हालांकि इस बार भी कोरोना का भय जरूर दिखा। सुरक्षा की दृष्टि से पहले ही मंदिर परिसर से लेकर मंदिर के गेट तक पर सुरक्षाकर्मी तैनात हो गए थे। वहीं बाबा का अर्द्धनारीश्‍वर श्रृंगार किया गया। ऊं नम: शिवाय व हर हर महादेव से मंदिर परिसर गूंज उठा।

एक दशक बाद बड़े पैमाने पर आरएमएस से वाराणसी आ रहीं राखियां, कोरियर बंद होने से पोस्ट ऑफिस सहारा

ये सच है कि कोरोना से काफी नुकसान हो रहा है मगर इस वक्त में कई ऐसी चीजों को फिर से अवसर दे दिया जिसे लोग भूल रहे थे। ऐसे ही कुछ विभाग भी हैं जिनका गुजरा दौर लौट आया है। लगभग दस वर्ष बाद रेलवे मेल सर्विस (आरएमएस) के जरिए इस बार बड़ी संख्या में राखी मेल आ रहा है। रक्षाबंधन नजदीक आ रहा है और बहनों को अपने भाइयों के लिए राखी भेजनी है। ऐसे में कोविड 19 के कारण राखी, उपहार आदि पहुंंचाने के कोरियर आदि सेवाएं बंद हैं। यही वजह है कि लोग एक बार फिर पुराने माध्यम की तरफ रुख कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.