Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day 1July 2020 : हरिश्चंद्र घाट पर घंटों पड़ी रही संक्रमित की लाश, मनोरंजन कर ऑनलाइन आवेदन, अखिलेश के जन्मदिन पर साइकिल रैली

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 1 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 07:22 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 07:22 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day 1July 2020 : हरिश्चंद्र घाट पर घंटों पड़ी रही संक्रमित की लाश, मनोरंजन कर ऑनलाइन आवेदन, अखिलेश के जन्मदिन पर साइकिल रैली
Top Varanasi News Of The Day 1July 2020 : हरिश्चंद्र घाट पर घंटों पड़ी रही संक्रमित की लाश, मनोरंजन कर ऑनलाइन आवेदन, अखिलेश के जन्मदिन पर साइकिल रैली

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 1 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जिनमें हरिश्चंद्र घाट पर घंटों पड़ी रही संक्रमित की लाश, मनोरंजन कर ऑनलाइन आवेदन, अखिलेश यादव के जन्मदिन पर  साइकिल रैली, कांग्रेस का धरना, अस्पताल को दो वेंटिलेटर आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

हरिश्चंद्र घाट पर घंटों पड़ी रही संक्रमित की लाश, बड़ी मुश्किल से हुआ दाह संस्कार

हरिश्चंद्र घाट पर बुधवार को कोरोना संक्रमित की लाश घंटों पड़ी रही। इस दौरान मृतक के परिवारीजन ने पहने पीपीई किट को निकाल कर सड़क पर रख दिया तो बवाल हो गया। स्थानीय लोगों ने विरोध कर दिया। सूचना पर पुलिस पहुंची तो परिवारीजन ने प्रशासनिक उपेक्षा का आरोप लगाया। कहना था कि सीएनजी शवदाह गृह के गेट पर दो घंटे से लाश पड़ी है और कोई सुधि लेने वाला नहीं है। जानकारी दी कि शवदाह में देर होने पर उमस होने लगी थी तो पीपीई किट निकाल कर किनारे रख दिया। इस पर पुलिस ने उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए चेताया। साथ ही दाह संस्कार के लिए तत्परता दिखाने का शवदाह गृह कर्मियों को आदेश दिया।

वाराणसी में मनोरंजन कर की सेवाओं के लिए अनुमति व लाइसेंस को अब ऑनलाइन करें आवेदन

असिस्टेंट कमिश्नर, टैक्स ऑडिट-जोन-2, वाणिज्य कर अवधेश कुमार शर्मा ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार सरकारी विभागों द्वारा संचालित आयोजनों/सेवाओं का लाभ समयबद्ध रूप से आम नागरिकों को ऑनलाइन माध्यम से उपलब्ध कराया जाना शासन की प्राथमिकता है। शासन के निर्देशानुसार विभाग में जिन सेवाओं को ऑनलाइन प्रदान करने की व्यवस्था पूर्ण रूप से स्थापित व संचालित हो चुकी है, उन सेवाओं में ऑफलाइन प्रदान करने की व्यवस्था को बंद करने का निर्णय लिया गया है तथा जो आवेदन ऑफलाइन प्राप्त हो, उन आवेदनों को भी संबंधित कार्यालयों में ऑनलाइन दर्ज कर आवेदक को सेवा ऑनलाइन ही उपलब्ध कराई जाए।

अखिलेश यादव के जन्मदिन पर सपा की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए निकाली साइकिल रैली

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन के मौके पर बुधवार को पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सारनाथ के ग्रामीण इलाकों में कार्यकर्ताओं ने साइकिल रैली निकाली। सपा के आनंद यादव के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता हाथों में पार्टी का झंडा लेकर सिंहपुर गांव से चलकर पटेंरवा, नई बाजार, भसोड़ी, छांहि, टड़िया, दामोदरपुर होते हुए सग्रहालय के सामने पहुंचकर केक काटा गया और अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया गया। साथ ही अधिक से अधिक पौध पण कर पर्यावरण को स्वच्छ रखने का सकल्प लिया गया। इस दौरान राधा कृष्ण संजय यादव, उमेश यादव, सुनील मिश्रा, जितेंद्र पटेल, विजय, अजय, अभय यादव सहित दर्जनों कार्यकता शामिल थे।

पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में बढ़ोतरी के खिलाफ वाराणसी के तहसील पिंडरा में कांग्रेस ने दिया धरना

पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में बढ़ोतरी व बढ़ती महंगाई के विरोध में बुधवार को जिला कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर पूर्व विधायक अजय राय के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने तहसील पिंडरा में धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान मोदी व योगी सरकार के विरोध में कार्यकर्ताओ ने नारेबाजी की। धरने को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि यदि कोरोना महामारी के खिलाफ सरकार समय से कदम उठाती तो इस तरह महामारी के रूप में कोरोना नहीं फैलता। जो भी बीमारी फैली उसके लिए हवाई जहाज से यात्रा कर देश मे आए लोग जिम्मेदार है।

SBI ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल को दो वेंटिलेटर सहयोग के रूप में उपलब्ध कराया

भारतीय स्टेट बैंक, प्रशासनिक कार्यालय वाराणसी के उप महाप्रबंधक विनोद कुमार सिन्हा के नेतृत्व में बुधवार को को बैंक दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल को दो वेंटिलेटर सहयोग के रूप में उपलब्ध कराया गया। लखनऊ मंडल के मुख्य महाप्रबंधक अजय खन्ना ने वीडियों कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उक्त दोनों वेंटिलेटर दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल को प्रदान किया। इस अवसर पर डॉ. विश्वेश्‍वर शुक्ला और डॉ. वीरेंद्र बहादुर सिंह का सम्मान भी किया गया। जिला प्रशासन को 3000 मास्क भी उपलब्ध कराए गए।  इस अवसर पर अंचल में 5000 वृक्षारोपण का लक्ष्य दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.