Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 18 January 2020 : काशी पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ, मुख्‍यमंत्री के आगमन पर रूट डायवर्जन, कोहरे ने पूर्वांचल में जमाया कब्‍जा

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 05:03 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 05:03 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 18 January 2020 : काशी पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ, मुख्‍यमंत्री के आगमन पर रूट डायवर्जन, कोहरे ने पूर्वांचल में जमाया कब्‍जा
Top Varanasi News Of The Day, 18 January 2020 : काशी पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ, मुख्‍यमंत्री के आगमन पर रूट डायवर्जन, कोहरे ने पूर्वांचल में जमाया कब्‍जा

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें काशी पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ, मुख्‍यमंत्री के आगमन पर रूट डायवर्जन, कोहरे ने पूर्वांचल में जमाया कब्‍जा, मॉडल नेहा मलिक काशी में, प्रयास से स्थापित होगा ब्रांड बीएचयू आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 5 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

 

सीएए का भ्रम दूर करने काशी पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जरूरत की वजहों को स्‍पष्‍ट किया

सीएए को लेकर वर्ग विशेष में व्‍याप्‍त भ्रम को दूर करने को लेकर पीएम के संसदीय सीट वाराणसी में संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में सभा का आयोजन किया गया। पूरा स्‍टेडियम परिसर तिरंगे झंडे और पार्टी के झंडे से पटा नजर आया। वहीं कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी संबोधित करने दोपहर बाद 3.30 बजे एयरपोर्ट से संस्‍कृत विवि परिसर पहुंचीं। वहीं कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भी दोपहर एक बजे हेलिकाप्‍टर से पुलिस लाइन परिसर पहुंचे। यहां से वह 1.25 बजे जंगमबाड़ीमठ पहुंचे और वहां पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया, इस दौरान उन्‍होंने मठ में आधे घंटे समय व्‍यतीत किया। 

मुख्‍यमंत्री के आगमन पर रूट डायवर्जन, जानिए अपने शहर का रुट चार्ट ताकि न हो आपको परेशानी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ की जनसभा में भीड़ को देखते हुए शनिवार को रूट डायवर्जन किया गया है। यातायात निरीक्षक श्रवण कुमार ने बताया कि विकास कार्यो का निरीक्षण, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रस्तावित जनसभा के दौरान शहर में आवागमन करने में किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो, इसको ध्यान में रखते हुए रूट डायवर्जन किया गया है एवं भारी सवारी वाहनों के संचालन में नई व्यवस्था लागू की गई है। 

बादलों और कोहरे ने पूर्वांचल में जमाया कब्‍जा, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह में मौसम का हाल

पूर्वांचल में गलन व कोहरे का दौर एक बार फ‍िर कोल्‍ड फ्रंट आने के साथ शुरू हो चुका है। शनिवार की सुबह घना कोहरा और बादल का असर समूचे पूर्वांचल में नजर आया। ठंडी हवाओं के साथ गलन ने लोगों को खूब सताया। सड़कों पर फॉग लाइट के साथ वाहन दिन चढ़ने तक रेंगते नजर आए। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम का कुछ ऐसा ही हाल बरकरार रह सकता है। एक दिन पूर्व धूप की झलक दिखाकर शुक्रवार को सूर्य देव बादलों की ओट में छिप गए। शुक्रवार सुबह से आसमान में बादल छाए रहे साथ ही ठंड भी बढ़ गई थी। वहीं वाराणसी सहित आस-पास के क्षेत्रों में शुक्रवार की भोर से बूंदाबांदी शुरू हो गई थी जो रात तक चलती रही। 

मॉडल नेहा मलिक ने काशी की खूबसूरती में अपने टिकटॉक वीडियोज से लगा दिए चार चांद

मॉडल, एक्‍ट्रेस और सोशल मीडिया पर अक्‍सर चर्चा में रहने वाली टॉप मॉडल नेहा मलिक ने वाराणसी में अपनी यादों को शेयर किया है। वापस वह मुंबई शुक्रवार को पहुंच गईं मगर वाराणसी की तस्‍वीरों को उन्‍होंने शेयर कर काशी के टूरिस्‍ट प्‍लेस की तस्‍वीरें उन्‍होंने पोस्‍ट की है। पोस्‍ट के साथ कई छोटे वीडियोज भी उन्‍होंने पोस्‍ट कर काशी की खूबसूरती को सोशल मीडिया के मंच पर शेयर किया है। उनके पोस्‍ट को उनको पसंद करने वालों ने खूब देखा और सराहा भी।

BHU का स्वतंत्रता भवन सभागार से भरी हुंकार, एकजुट प्रयास से स्थापित होगा 'ब्रांड बीएचयू'

इन दिनों बीएचयू का स्वतंत्रता भवन सभागार अंतरराष्ट्रीय पुराछात्र समागम का साक्षी बना। महामना मानस पुत्रों के लिए मानो वक्त थम सा गया। इतना ही नहीं, बीएचयू को शीर्ष शिक्षण संस्थाओं में शामिल कराने को पुराछात्रों ने यथासंभव सहयोग का संकल्प लिया। अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने कहा कि विवि को इंस्टीट्यूट ऑफ एमिनेंस का दर्जा मिल ही चुका है अब केंद्र सरकार आधारभूत ढांचे को मजबूत करने में आर्थिक मदद करेगी लेकिन पुराछात्रों के सहयोग की जरूरत है। कुलपति ने विवि की उपलब्धियों और भावी योजनाओं का ब्योरा भी प्रस्तुत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.