Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day 15 July 2020 : सीएचएस के मयंक ने 99 फीसद, दो और कोरोना मरीज की मौत, तीन बजते ही समेटने लगते दुकानों के सामान

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 15 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 07:11 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 07:11 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day 15 July 2020 : सीएचएस के मयंक ने 99 फीसद, दो और कोरोना मरीज की मौत, तीन बजते ही समेटने लगते दुकानों के सामान
Top Varanasi News Of The Day 15 July 2020 : सीएचएस के मयंक ने 99 फीसद, दो और कोरोना मरीज की मौत, तीन बजते ही समेटने लगते दुकानों के सामान

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने  बुधवार यानी 15 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जिनमें सीएचएस के मयंक ने 99 फीसद, दो और कोरोना मरीज की मौत, तीन बजते ही समेटने लगते दुकानों के सामान, ईओ खुदकुशी मामले में कराएं सीबीआइ जांच, मछली बेचने के लिए 40 फीसद अनुदान, आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

CBSE 10th Result 2020 : सेंट्रल हिंदू ब्वायज स्कूल के मयंक ने 99 फीसद अंक हासिल कर बढ़ाया मान

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई-सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन) 10वीं की परीक्षा-2020 में भी लड़कियों की बल्ले-बल्ले रहीं। बालकों की तुलना में बालिकाओं का उत्तीर्ण प्रतिशत अधिक है। जनपद के तमाम मेधावियों ने 95 से 99 फीसद से अधिक अंक मिले हैं। इस प्रकार अंकों के आसमान पर मेधावियों का डंका रहा। सीबीएसई ने इंटर की भांति हाईस्कूल में भी टापर्स की सूची नहीं जारी की है। बहरहाल सेंट्रल हिंदू ब्वायज स्कूल (कमच्छा) के मयंक कुशवाहा (495/500) 99 फीसद अंक हासिल कर काशी का मान बढ़ाया है। इसी प्रकार अंकों की उड़ान भरकर कर तमाम विद्यालयों के विद्यार्थी जनपद में चमके। 

Coronavirus Varanasi City News Update दो और कोरोना मरीज की मौत, अब तक 474 लोग स्‍वस्‍थ

बनारस में बुध्‍ावार की दोपहर तक बीएचयू से 162 परिणाम प्राप्‍त हुए। इनमें से 11 नए कोरोना संक्रमित पाए गए। वहीं दो कोरोना मरीज की मृत्‍यु की पुष्टि की गई। पहला 53 वर्षीय पुरूष कचहरी निवासी था जो मधुमेह कार्डियोवस्क्यूलर आर्टरीज रोग से ग्रसित थे। दूसरा हुकुलगंज का रहने वाला था जो गंभीर एक्‍यूज रेस्पिरेटरी इंफेक्‍शन से ग्रसित था। अब काशी में मरने वाले कोरोना मरीजों की संख्‍या 30 हो गई है। वहीं कुल 947 लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 474 लोग स्‍वस्‍थ हो चुके हैं।

तीन बजते ही समेटने लगते दुकानों के सामान, कल आने के लिए कहकर ग्राहकों को लौटा दे रहे

कोरोना के बचाव को चल रहे प्रतिबंध के तहत शाम चार बजे सभी दुकानें व कार्यालय बंद करने का निर्देश है। इसे लेकर साढ़े तीन बजे से दुकानें बंद करने का दबाव दुकानदारों पर बढ़ जाता है। वे दुकान के बाहर रखे सामान समेटने में जुट जाते हैं। साथ ही ग्राहकों से भी यही कहा जाता है कि आज सामान नहीं मिला तो कल आइए। वरना थोड़ी सी कमाई के लिए दुकान का चालान कट जाएगा। कुछ इसी तरह की स्थिति मंगलवार को बाजार में देखने को मिली।

बोले अजय राय, ईओ खुदकुशी मामले में अब तो सत्ता पक्ष भी कर रहा मांग, कराएं सीबीआइ जांच

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि विपक्ष ही नहीं, जब सत्तापक्ष के सांसद व विधायक भी आवाज उठाने लगे हैं। मनियर नगर पंचायत की कर्मठ और ईमानदार कार्यकारी अधिकारी मणिमंजरी राय की मौत के पीछे साजिश की आशंका जताई है। मामले की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। सरकार को अविलंब जांच कमेटी गठित कर देनी चाहिए। बेहतर होगा कि प्रदेश सरकार पूरी घटना और उसकी पृष्ठभूमि की जांच सीबीआइ से कराएं।

वाराणसी में मछली बेचने के लिए खोलिए दुकान, पाइए अब 40 फीसद तक अनुदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले दिनों काशी के समाज सेवियों से बातचीत में ही स्पष्ट कर दिया था कि मत्स्य, पशु एवं मधुमक्खी पालन में अपार संभावनाएं हैं। मछली व्यवसाय से जुड़े हर व्यक्ति मछली पकडऩे वाले नाविक, अन्य मछुआरा, मछली विक्रेता सभी पर सरकार मेहरबान हो गई है। तभी तो आप मछली पालन करने के लिए तालाब खुदवाइए या फिर बेचने के लिए दुकान। हर कार्य के लिए 40 फीसद तक अनुदान मिलेगा। अगर आप अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति या महिला कोटे से हैं तो यह अनुदान 60 फीसद तक हो सकता है। इसके लिए उप निदेशक कार्यालय, मत्स्य की ओर से मंडल के सभी जिलों के लिए लक्ष्य भी आवंटित कर दिया गया है। अगर आप इन योजनाओं का लाभ लेना चाहते हैं तो 25 जुलाई के पहले विभाग की वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.