Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day 14 July 2020 : कस्टम विभाग ने जब्‍त किए चाइनीज ट्रिमर, सचिव निलंबित, परिवहन लिपिक तलब

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 14 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 07:12 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day 14 July 2020 : कस्टम विभाग ने जब्‍त किए चाइनीज ट्रिमर, सचिव निलंबित, परिवहन लिपिक तलब
Top Varanasi News Of The Day 14 July 2020 : कस्टम विभाग ने जब्‍त किए चाइनीज ट्रिमर, सचिव निलंबित, परिवहन लिपिक तलब

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 14 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जिनमें कस्टम विभाग ने जब्‍त किए चाइनीज ट्रिमर, सचिव निलंबित, परिवहन लिपिक तलब, 17 को खाड़ी देश आएगा विमान, नहीं शुरू हो सकी कोरोना जांच आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

महानगरी स्पेशल ट्रेन से कस्टम विभाग ने जब्‍त किए चाइनीज ट्रिमर, कई अन्‍य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद

आयातित माल पर टैक्स चोरी के संदेह में कस्टम विभाग की कार्रवाई का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। पांच सदस्यीय टीम ने महानगरी स्पेशल ट्रेन से कैंट स्टेशन पहुंचे पार्सल पैकेटों को जब्त कर लिया। जांच- पड़ताल के दौरान पार्सल पैकेट से चाइना निर्मित (विदेशी) ट्रिमर, इयर फोन समेत लाखों रुपए कीमत का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद हुआ। आरपीएफ व पार्सल पर्यवेक्षक की मौजूदगी में औपचारिक कार्रवाई करते हुए पांच पैकेटों को अपने कब्जे में ले लिया। मुंबई से वाराणसी के लिए बुक इन पैकेटों के बाबत ब्योरा खंगाला जा रहा है।

गो-आश्रय का काम नहीं कराने पर सचिव निलंबित, डीएम ने सजोई गांव में लापरवाही पर की कार्रवाई

ग्राम सजोई के गो-आश्रय में गायों के लिए खडज़ा व शेड का कार्य कराया जाना है। आदेश को गंभीरता से न लेने, कार्य भी पूरा नहीं करने और वहां गायों की स्थिति भी ठीक नहीं होने को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने वहां के सचिव को निलंबित करने का निर्देश दिया। संबंधित वेटिनरी आफिसर को भी चार्जशीट जारी करने का निर्देश दिया। शेड और खड़ंजा का कार्य पूर्ण कराने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया।

चोरी के ट्रकों के पंजीयन में परिवहन लिपिक तलब, एसआइटी ने परिवहन आयुक्त को लिखा पत्र

परिवहन कार्यालय में पिछले दिनों चोरी के ट्रकों के पंजीयन के मामले में चल रही एसआइटी जांच में टीम ने पंजीयन लिपिक को तलब किया है। टीम ने परिवहन आयुक्त धीरज साहू को पत्र लिखकर तत्कालीन पंजीयन लिपिक सुरेश चंद्र मालवीय को बयान के लिए भेजने को कहा है। चोरी के  ट्रकों के पंजीयन में आरोपित लिपिक निलंबित होने के साथ जेल से जमानत पर बाहर है। इस मामले में दो एआरटीओ भी निलंबित हुए थे जिसे पिछले सप्ताह शासन ने कंडीशनल बहाल कर दिया है। अभी तक उनकी कहीं तैनाती नहीं हुई है।वाराणसी के कबीरचौरा

खाड़ी देश से प्रवासी भारतीयों को लेकर आएगा विमान, 17 को वाराणसी एयरपोर्ट पर होगी लैंडिंग

खाड़ी देशों में फंसे प्रवासी भारतीयों को लेकर शुक्रवार को विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जारी शेड्यूल के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान आइएक्स-1116 शुक्रवार को दोपहर दो बजे शारजाह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा जो शाम 7.30 बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेगा। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते अंतरराष्ट्रीय विमान बंद हैं जिसके चलते विदेश में फंसे लोगों को वंदे भारत मिशन के तहत वतन लाया जा रहा है। इसके पहले भी यूएई, लंदन सहित अन्य देशों से प्रवासी भारतीयों को बनारस लाया गया।

मंडलीय अस्पताल में लोकार्पण के चार दिन बाद भी नहीं शुरू हो सकी कोरोना जांच

तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जांच दर बढ़ाने के लिए मंडलीय चिकित्सालय में कोविड-19 लैब का सीएम योगी आदित्यनाथ ने 11 जुलाई को लोकार्पण किया था। दावा किया गया था कि मंगलवार तक लखनऊ से दो वायरोलॉजिस्ट के यहां पहुंचते ही कोरोना सैंपलों का परीक्षण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इससे जांच दर में तेजी आएगी। लैब तैयार है और लैब में काम करने के लिए लैब कर्मी भी। मगर लोकार्पण के चार दिन बाद भी लैब शुरू नहीं हो सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.