Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day 13 July 2020 : सीबीएसई का परिणाम घोषित, प्लाज्‍मा थेरेपी के लिए 12 आए सामने, दो दोस्‍त गंगा में डूबे

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 13 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 07:27 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 07:27 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day 13 July 2020 : सीबीएसई का परिणाम घोषित, प्लाज्‍मा थेरेपी के लिए 12 आए सामने, दो दोस्‍त गंगा में डूबे
Top Varanasi News Of The Day 13 July 2020 : सीबीएसई का परिणाम घोषित, प्लाज्‍मा थेरेपी के लिए 12 आए सामने, दो दोस्‍त गंगा में डूबे

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 13 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जिनमें सीबीएसई का परिणाम घोषित, प्लाज्‍मा थेरेपी के लिए 12 आए सामने, दो दोस्‍त गंगा में डूबे, शिकायत पहुंची आयोग के द्वार आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

CBSE 12th Result 2020 Declared छात्रों का इंतजार खत्‍म, परिणाम घोषित

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) की बारहवीं का परीक्षा परिणाम सोमवार को दोपहर में घोषित हो गया है। 12वीं के छात्र-छात्राएं सीबीएसई की ऑफिशल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाकर अपने परीक्षा परिणाम देख सकेंगे। परीक्षा परिणाम देखने के लिए छात्र-छात्राओं को अपने रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में रिजल्ट देखने के लिए अपने रोल नंबर को तैयार रखें। वहीं परीक्षा परिणाम को लेकर जनपद के करीब 44000 परीक्षार्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया है। परीक्षार्थी अपना रिजल्‍ट बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन देख सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ बच्‍चे ऑनलाइन रिजल्‍ट देखने में जुटे हुए हैं लेकिन नेट की स्‍पीड धीमी होने से उन्‍हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Plasma Therapy के लिए वाराणसी में बारह और कोविड-19 विजेता आए आगे, ब्‍लड बैंक में हो रही जांच

विगत दिनों से ही कोविड-19 के अंतर्गत जनपद में जीवनदायी प्लाज्‍मा थेरेपी प्रारंभ करने के लिए जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा की नेक पहल अब साकार हुई है। ऐसे पूर्व के 2 कोविड पॉजिटिव मरीज जो पूर्णतया स्वस्थ होकर अपनी दिनचर्या में है, उन्होंने प्लाज्‍मा डोनेट करने के लिए आज बीएचयू के ब्लड बैंक में अपनी प्रारम्भिक जांच कराई। बीएचयू ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ एसके सिंह एवं एसोसिएट प्रोफेसर डॉ संदीप कुमार के देखरेख में इनकी प्रारम्भिक जांच की गई।  इसके अलावा 12 अन्य व्यक्तियों द्वारा भी प्लाज्‍मा डोनेट करने हेतु अपनी सहमति प्रदान की गयी है जो शीघ्र ही अपनी प्रारम्भिक जांच कराएंगे।

वाराणसी के चौबेपुर में स्नान करते वक्‍त दो दोस्‍त गंगा नदी में डूबे, गोताखोरों की मदद से तलाश जारी

चौबेपुर के ढकवा गांव स्थित गौरीशंकर महादेव घाट पर सोमवार को गंगा स्नान करते समय दो युवक डूब गए। मल्लाहों ने प्रयास कर दो घंटे बाद सतीश गुप्ता (23 वर्ष) का शव का निकाल लिए लेकिन दूसरे युवक संदेश बरनवाल (22 वर्ष) का शव नहीं मिल सका। गोताखोर नाव से शव की खोज में लगे हुए है। घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मिली जानकारी के अनुसार नरपतपुर डुबकियां गांव निवासी संदेश बरनवाल व सतीश गुप्ता दो अन्य साथियों के साथ गंगा स्नान कर मार्कण्डेय महादेव दर्शन करने निकले थे। कैथी पहुंचते ही मंदिर बंद होने के कारण इन चारों युवकों को गंगा घाट पर जाने नहीं दिया गया और वहां से वापस कर दिया।

Live Coronavirus Varanasi City News Update 30 और नए मरीज मिले, 438 हुए स्‍वस्‍थ

बनारस में सोमवार को बीएचयू लैब से प्राप्त 91 रिपोर्ट प्राप्‍त हुए जिनमें 30 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। इस प्रकार वाराणसी जनपद में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 878 हो गया है। जबकि 438 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घरों के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 413 है, जबकि 27 की मृत्यु हो चुकी है। कोरोना को लेकर सावधान न रहना भारी पड़ सकता है। जुलाई में इसकी रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है। रविवार को अब तक एक दिन में सर्वाधिक 60 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। पिछले चार दिन में जहां कोरोना ने डेढ़ सौ का आंकड़ा पार करते हुए 173 लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

सोशल मीडिया पर महिलाओं को लेकर बढ़ रहे अपराध, शिकायत पहुंची आयोग के द्वार

सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर महिलाओं के साथ अपराध, अश्लील मैसेज व वीडियो भेजना या फिर महिलाओं के फोटो को सोशल मीडिया पर गलत तरीके से पोस्ट करने का मामला तेजी से बढ़ रहा है। ये सभी मामले अब राज्य महिला आयोग के दर तक पहुंच गए हैं।कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अभी राज्य महिला आयोग की जनसुनवाई नहीं हो रही है। मगर आयोग पीड़ित महिलाओं की समस्या के समाधान के लिए सोशल मीडिया पर पूरी सक्रिय है।लॉकडाउन की शुुरुआत से ही आयोग पर केस आ रहे हैं और उस पर समाधान और कार्रवाई आयोग की सदस्य मीना चौबे द्वारा किया जा रहा है।चौकाने वाली बात ये है कि आयोग के पास आए ज्यादातर मामलों में महिलाओं के साथ किसी न किसी प्रकार से सोशल मीडिया के माध्यम से अपराध हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.