Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 10 June 2020 : अमिताभ बच्चन मदद को आए आगे, चार नए पॉजिटिव मरीज मिले, एमबीबीएस का छात्र लापता

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 07:23 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 07:23 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 10 June 2020 : अमिताभ बच्चन मदद को आए आगे, चार नए पॉजिटिव मरीज मिले, एमबीबीएस का छात्र लापता

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं जिनमें अमिताभ बच्चन मदद को आए आगे, चार नए पॉजिटिव मरीज मिले, एमबीबीएस का छात्र लापता, अब मेरिट से होगा दाखिला,

loksabha election banner

छोटे स्टेशनों पर नहीं ठहरेंगी एक्सप्रेस ट्रेनें आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

Amitabh Bachchan मदद को आए आगे, पूरा विमान बुक कर 180 लोगों को भेजा वाराणसी एयरपोर्ट

वैश्विक महामारी कोराना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लाॅकडाउन के दौरान मुंबई में फंसे पूर्वांचल के लोगों के लिए महानायक अमिताभ बच्चन मसीहा साबित हुए। अमिताभ बच्चन ने अपने पैसे से पूरा विमान बुक कर 180 प्रवासी मजदूरों को वाराणसी एयरपोर्ट भेजवाया। वाराणसी पहुंचे लोगों ने अमिताभ काे धन्‍यवाद दिया।अमिताभ बच्चन खुद की पब्लिसिटी नहीं करना चाहते थे जिसके चलते ट्रस्ट के माध्यम से यह काम कराया गया। मुंबई में फंसे 180 प्रवासी मजदूरों को लेकर इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई9981 दोपहर 12.40 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा। वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे मजदूरों ने बताया कि उनको पहले ट्रेन से घर भेजा जाना था। उन लोगों ने ट्रेन का टिकट भी कराना चाहा लेकिन बुकिंग नहीं हुई। इसके बाद अमिताभ मसीहा बनकर सामने आए और उनको घर भेजा।

Coronavirus Varanasi News Update : चार नए पॉजिटिव मरीज मिले, 246 संक्रमितों में 152 ठीक

जनपद में आज बुधवार को बीएचयू लैब से 229 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए। चार नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। पॉजिटिव आये केसों में एक युगल(पति-पत्नी), एक अधिवक्ता एवं एक गाजियाबाद से आई गृहणी है। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 246 हो गई है। 152 मरीज स्वथ्य हो चुके है। एक्टिव मरीजों की संख्या 89 है। इस प्रकार हॉटस्पॉट की संख्या 125 हो गई है।

BHU में इंटर्न कर रहा एमबीबीएस का छात्र लापता, लंका थाने में गुमशुदगी दर्ज

काशी हिंदू विश्विद्यालय के सरसुंदर लाल चिकित्सालय में इंटर्न कर रहे एमबीबीएस के छात्र नवनीत पराशर के बारे में लापता होने की शिकायत मिलने पर पुलिस ने बुधवार को लंका थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया है। 2015 बैच का छात्र नवनीत पराशर जो धन्वंतरि के रूम नंबर 18 में रहता था, वह 9 जून की सुबह से ही गायब है। लापता छात्र नवनीत 9 जून को सुबह अपनी बुलेट मोटरसाइकिल से कहीं निकला था लेकिन अभी तक  वापस नही आया। काफी खोजने के बाद जब छात्र नहीं मिला तो साथी छात्रों ने इसकी सूचना उसके परिवारीजन व लंका थाने को दिया। लापता छात्र मूल रूप से बिहार के गोपालगंज का निवासी है। शिकायत के आधार पर गुमशुदगी का मामला पुलिस ने दर्ज कर लिया और उसे ढूंढने के लिए टीम गठित किया गया।

Jagatpur PG College में अब मेरिट से होगा दाखिला, 'पहले आओ, पहले पाओ' का सिद्धांत लागू

विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों की प्रवेश परीक्षाओं पर कोविड-19 का ग्रहण लग गया है। लॉकडाउन के कारण सभी विश्वविद्यालय, महाविद्यालय और स्‍कूल बंद रहे। इस कारण स्नातक व स्नातकोत्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा भी नहीं हो सकी। देरी होने के कारण इस वर्ष कई महाविद्यालयों ने प्रवेश परीक्षा कराने का निर्णय अब वापस ले लिया है। इसके स्थान पर सत्र 2020-21 में मेरिट से दाखिला लेने का निर्णय लिया है।

Coronavirus के भय से अब वाराणसी के छोटे स्टेशनों पर नहीं ठहरेंगी एक्सप्रेस ट्रेनें

कोविड-19 के मद्देनजर रेलवे बोर्ड नया फैसला कर सकता है। इसके तहत छोटे स्टेशनों पर अब एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव नहीं हो सकता है। इसको लेकर बोर्ड के नीतिगत फैसला लेने वाले अधिकारियों के बीच मंथन हो रहा है। इस बाबत स्थानीय स्तर से भी जरूरी प्रस्ताव बोर्ड को भेजे गए हैं। तर्क है कि छोटे स्टेशनों पर कोविड-19 के दृष्टिगत जांच की पर्याप्त सुविधा नहीं होगी। इससे संक्रमित यात्री ट्रेन से सफर कर सकता है। इसे देखते हुए छोटे स्टेशनों के यात्रियों को लोकल व डेमू जैसी ट्रेनों से बड़े स्टेशनों तक आना हो सकता है ताकि लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों में सवार होने से पहले उनके स्वास्थ्य की जरूरी जांच की जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.