Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 9 june 2021 : वाराणसी में सर्वधर्म प्रार्थना सभा, 3000 एचपी केप गेज रेल इंजन मोजांबिक रवाना, प्रो. हरेराम त्रिपाठी बने संस्कृत विवि के कुलपति

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 9 जून को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 05:27 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 05:27 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 9 june 2021 : वाराणसी में सर्वधर्म प्रार्थना सभा, 3000 एचपी केप गेज रेल इंजन मोजांबिक रवाना, प्रो. हरेराम त्रिपाठी बने संस्कृत विवि के कुलपति
बनारस शहर की कई खबरों ने 9 जून 2021 बुधवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को चर्चा बटोरी जिनमें वाराणसी में सर्वधर्म प्रार्थना सभा, 3000 एचपी केप गेज रेल इंजन मोजांबिक रवाना, प्रो. हरेराम त्रिपाठी बने संस्कृत विवि के कुलपति, भेलूपुर में फिर महिला से सोने की चेन लूटी, चोरी की दो बाइक संग तीन गिरफ्तार, आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराणसी में सर्वधर्म प्रार्थना सभा : कोरोना मृतकों की आत्मा की शांति और बीमारों के स्‍वास्‍थ्‍य की कामना

कोरोना पीड़ितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना से और इस महामारी से असमय जान गंवाने वाले स्वजनों व कोरोना योद्धाओं को श्रद्धांजलि देने के लिए वाराणसी में बुधवार सुबह नौ बजे लोगों ने प्रार्थना की। दैनिक जागरण की ओर से किए गए सर्वधर्म प्रार्थना के आह्वान पर सुबह 9 बजते ही जो जहां था, वहीं से उसने अपने ईश्वर को याद किया। इस दौरान, विभिन्न धार्मिक स्थलों में नित्य की जाने वाली पूजा के साथ ही कोरोना पीड़ितों के लिए भी प्रार्थना की गई। कहीं हवन हुए तो कहीं शंखनाद, कहीं गंगा आरती तो कहीं आस्‍थावानों की अपने ईष्‍ट के समक्ष जुटान नजर आई। शहर में बाबा दरबार से लेकर विश्‍वनाथ कारीडोर तक में श्रद्धांजलि और शुभ की कामना के साथ प्रार्थना की गई।

कोविड की दूसरी लहर से निपटते हुऐ तीसरा बरेका निर्मित 3000 एचपी केप गेज रेल इंजन मोजांबिक रवाना

बरेका महाप्रबंधक अंजली गोयल के कुशल नेतृत्व एवं दिशा निर्देशन में बरेका परिसर में शुरुआत में कोविड पॉज़िटिव की ऊंची दर से निपटने में अधिकारियों, कर्मचारियों एवं कर्मचारी परिषद के सदस्यों की टीम भावना ने अनुकरणीय सफलता दर्ज की। इस टीम की कार्य प्रणाली और मेडिकल टीम के समर्पित देखभाल से दूसरी लहर में 20% से अधिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों के कोविड से प्रभावित होने के बावजूद बरेका ने कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करते हुए उत्पादन कार्य जारी रखा। इस दौरान जो कर्मचारी डमल वैक्सीन ले चुके थे एवं जिस कर्मचारी को कोविड हो चुका था उसके स्वस्थ होने के उपरांत पुनः दृढ निश्चसय एवं सावधानी से कार्य करते रहे, जिससे कि हम एक्सपोर्ट ऑर्डर को न केवल समय से पूरा कर पा रहे हैं बल्कि इस अवधि (अप्रैल-मई 2021) में पिछले वर्ष के आठ रेल इंजनों के उत्पादन की तुलना में 34 विद्युत रेल इंजन एवं मोज़ाम्बिक निर्यात के लिए तीसरे डीजल रेल इंजन का उत्पादन किया गया, जिसे मोजांबिक को भेजा जा रहा है।

प्रो. हरेराम त्रिपाठी बने संपूर्णानंद संस्कृत विवि के कुलपति, कुलाधिपति ने तीन वर्षों के लिए की नियुक्ति

राज्यपाल/कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने श्री लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय (नई दिल्ली) के प्रो. हरेराम त्रिपाठी को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय का स्थायी कुलपति नियुक्त की हैं। कुलाधिपति ने उनकी नियुक्ति कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से तीन वर्षों के लिए की हैं। कुलाधिपति की ओर से बुधवार को आदेश जारी होने के बाद स्थायी कुलपति की नियुक्ति को लेकर अटकलें समाप्त हो गई। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजाराम शुक्ल का तीन वर्षों का कार्यकाल 23 मई को समाप्त ही समाप्त हो गया था। कोरोना काल में नियुक्ति प्रक्रिया में हो रही देरी को देखते हुए कुलाधपति ने नियमित कुलपति की नियुक्ति होने तक लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय को संस्कृत विश्वविद्यालय के वीसी का अतिरिक्त चार्ज सौंपा है। वहीं अब प्रो. हरेराम त्रिपाठी विश्वविद्यालय के 35वें कुलपति होंगे। प्रो. त्रिपाठी अगले सप्ताह में कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं।

भेलूपुर में फिर महिला से सोने की चेन लूटी, खोजवां में पिस्तौल सटाकर दिया घटना को अंजाम

भेलूपुर थाना क्षेत्र में महिलाओं का सोने की चेन पहनकर निकलना खतरे से खाली नहीं है। एक सप्ताह के भीतर चेन लुटेरों ने ताबड़तोड़ चेन छिनैती की तीसरी वारदात को अंजाम देकर पुलिस को मुंह चिढ़ाने का काम किया है। अभी तक किसी भी घटना का पर्दाफाश नहीं हुआ है। पुलिस अब तक महज सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांचने तक सीमित रह गई है। बताया जाता है कि बदमाश भेलूपुर थाने के खोजवां पुलिस चौकी में स्थित अमरावती नगर कॉलोनी में बुधवार को दिनदहाड़े 56 वर्षीय महिला को पिस्तौल सटाकर आतंकित कर एक भर से ऊपर वजन की सोने की चेन छीनकर सुंदरपुर की तरफ भाग निकले। चेन लूट की वारदात के दौरान बगल में खड़ा मनोज पटेल नामक युवक ने छिनैतों के जाने के बाद पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी सीसीटीवी फुटेज को जांचने के बाद लौट गए। थाना प्रभारी अमित मिश्रा ने सधा जवाब दिया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वाराणसी में चोरी की दो बाइक संग तीन गिरफ्तार, सीसीटीवी फुटेज ने खोले अपराधियों के राज

मंडुआडीह पुलिस ने चोरी की दो बाइक के साथ तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर बुधवार को मीडिया के समक्ष पेश किया। थाना प्रभारी परशुराम त्रिपाठी ने पत्रकार वार्ता में बताया कि परमहंस नगर कॉलोनी कंदवा निवासी बरेका कर्मचारी अमलेश श्रीवास्तव की बाइक उनके घर के सामने से चोरी हो गयी थी। जिसकी सूचना उन्होंने मंडुआडीह पुलिस को दी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो फुटेज में दो युवक बाइक चोरी करते दिख रहे थे। मंडुआडीह पुलिस क्षेत्र में वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी तभी वाहन चेकिंग कर रहे चौकी प्रभारी मड़ौली अजय दुबे ने एक बाइक आती देख उसे रोकने का इशारा किया तो वह दोनों युवक बाइक लेकर नकाईन रोहनिया की तरफ भागने लगे पुलिस टीम ने दोनों का पीछा कर उन दोनों को नकाईन चौराहे के समीप से पकड़ लिया पूछताछ में उन्होंने कबूला की यह बाइक हम लोगों ने परमहंस नगर से चोरी की है। पकड़े गए अभियुक्तों में बाबू शेख हाल पता पहाड़ी गेट थाना मंडुआडीह मूल निवासी झारखंड दूसरा अभियुक्त असलम शेख हाल पता पहाड़ी गेट मूल निवासी बंगाल का रहने वाला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.