Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 8 March 2021 : वाराणसी एयरपोर्ट पर आधी आबादी ने संभाली कमान, ट्रेन से कटकर बुआ-भतीजी की मौत, चौधरी सुनील सिंह पुलिस हिरासत में

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 8 मार्च को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 03:52 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 03:52 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 8 March 2021 : वाराणसी एयरपोर्ट पर आधी आबादी ने संभाली कमान, ट्रेन से कटकर बुआ-भतीजी की मौत, चौधरी सुनील सिंह पुलिस हिरासत में
बनारस शहर की कई खबरों ने 8 मार्च 2021 सोमवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 8 मार्च को सुर्खियां बटोरींं जिनमें वाराणसी एयरपोर्ट पर आधी आबादी ने संभाली कमान, ट्रेन से कटकर बुआ-भतीजी की मौत, चौधरी सुनील सिंह पुलिस हिरासत में, मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी का किया उद्घाटन, कन्या भ्रूण हत्या और बाल विवाह के खिलाफ रैली आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर वाराणसी एयरपोर्ट पर आधी आबादी ने संभाली एयरपोर्ट की कमान

लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर के अधिकारियों के अनुसार 8 मार्च को वाराणसी एयरपोर्ट पर खास तरीके से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मना रहा है। महिला दिवस के मौके पर सोमवार को सुबह से दोपहर तक एटीसी, सीएनएस सहित अन्य विभागों की जिम्मेदारी महिलाओं को सौंपी गई। वर्ष 2019 में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल वाराणसी आये थे, उस समय सुबह सात बजे से दोपहर तक महिलाओं और बेटियों ने ही पूरे एयरपोर्ट का संचालन किया था। उसी दिन वाराणसी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में पीएम और सीएम ने इसका जिक्र करने के साथ ही नारी शक्ति को नमन भी किया था। आज हर क्षेत्र में महिलाओं ​बेटियों की भागीदारी बढ़ी है। एविएशन सेक्टर भी नारी शक्ति से अछूता नहीं है, एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी), कम्युनिकेशन नेविगेशन एंव सर्विलांस (सीएनएस) सहित एयरपोर्ट के कई जिम्मेदार पदों पर महिलाओं और बेटियों का बोलबाला है। इन क्षेत्रों में आधी आबादी की सहभागिता के चलते अब काफी संख्या में महिलायें और बेटियां इन विभागों से जुड़ रही हैं।

वाराणसी में ट्रेन से कटकर बुआ-भतीजी की मौत, जीआरपी और पुलिस में चला सीमा विवाद

पिंडरा क्षेत्र के करीब फूलपुर थाना क्षेत्र के गंगापुर, मंगारी में ट्रेन से कटकर सुबह दो लोगों की मौत हो गई। मौत होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों की स्‍थानीय लोगों के सहयोग से शिनाख्‍त की। पुलिस के अनुसार दोनों मृतक आपस में रिश्ते में बुआ- भतीजी हैं। स्‍थानीय लोगों के अनुसार दोनों ही किसी समय ट्रेन की चपेट में आ गए और कटकर मौत हो गई। हादसे की जानकारी परिजनों को दी गई तो सभी का रो रोकर बुरा हाल हो गया। परिजनों ने बताया कि दोनों सुबह शौच के लिए रेल की पटरी के पास गई थीं। काफी देर तक नहीं आईं तो अनहोनी की आशंका में पड़ताल की गई तो हादसे की जानकारी मिली। वहीं जीआरपी ने दोनों शवों को विधिक कार्रवाई करते हुए पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं जीआरपी ने स्‍थानीय लोगों से पूछताछ के आधार पर किसी तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आने की आशंका व्‍य‍क्‍त की है।

वाराणसी पहुंचे लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह को पुलिस ने लिया हिरासत में

उत्‍तर प्रदेश में किसान आंदोलन को मजबूती देने के लिए लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह दोपहर मेंं वाराणसी पहुंचे। इस बाबत करघना में जनसभा भी आयोजित है। यूपी के प्रभारी प्रदीप हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह मुन्ना उनकी अगवानी के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचे तो चौधरी सुनील को एयरपोर्ट पर ही रो‍कने के लिए जानकारी होने पर पुलिस भी पहुंच गयी। इस दौरान गहमागहमी भी लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट परिसर बाबतपुर पर बनी रही। वहीं मिर्जामुराद के करधना में आयोजित किसान महापंचयत के‍ लिए लगे टेंट को पुलिस ने दोपहर में हटवा दिया। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित थे। दोपहर बाद आयोजन को खत्‍म कराने के बाद चौधरी सुनील सिंह को हिरासत में लेकर पुलिस बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंची। इस बाबत बताया गया कि जंसा थाने पर हिरासत में लेकर उनको वापस नई दिल्ली भेजा जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी का किया उद्घाटन

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑनलाइन महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी, थाना लंका का उद्घाटन किया। रिपोर्टिंग पुलिस चौकी खुलने के बाद सभी समस्याओं का समाधान रिपोर्टिंग पुलिस चौकी पर ही होगा। लंका थाने में महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी की प्रभारी महिला उपनिरीक्षक मालती प्रजापति को बनाया गया है। जिन्होंने फीता काटकर चौकी का उद्घाटन किया। महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी की प्रभारी महिला उपनिरीक्षक मालती प्रजापति ने बताया कि महिलायें अब दोस्त और बहन समझकर निःसंकोच अपनी समस्याओं को बताएं जिसका समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर डॉ. रितु गर्ग सहित अन्य महिलाएं भी शामिल रहीं। थाना प्रभारी लंका महेश पांडेय ने बताया कि महिलाओं की समस्याओं को देखते हुए लंका थाने पर महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी की स्थापना की गई है।

अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस पर नागेपुर में बालिकाओं ने कन्या भ्रूण हत्या और बाल विवाह के खिलाफ निकाली रैली

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आशा ट्रस्ट और लोक समिति के तत्वाधान में सोमवार को प्रधानमंत्री आदर्श गांव नागेपुर में लड़कियों ने बाल विवाह, कन्या भ्रूण हत्या तथा लिंग भेद के खिलाफ जन जागरूकता रैली निकाली। रैली में गांव की किशोरी लड़कियां और आशा सामाजिक स्कूल की बच्चियों ने भाग लिया। रैली में शामिल लड़कियों ने तख्ती बैनर के साथ -'नहीं किसी का हो अपमान लड़का लड़की एक समान, बाबा हमको पढ़ने दो पढ़कर आगे बढ़ने दो, कन्या भ्रूण हत्या बन्द करो, बाल विवाह पर रोक लगाओ, हमको दुनिया में आने दो अपना मान बढ़ाने दो, बेटी पढ़ाओ बेटी बढ़ाओ' के नारे लगाकर बेटियों की शिक्षा और सुरक्षा की माग किया। कार्यक्रम में लड़कियों ने लड़का लड़की असमानता और लैंगिक असमानता यौन उत्पीड़न,दहेज, नशा, बाल विवाह आदि सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ खुलकर अपने विचार रखें। बेटियों ने प्रधानमंत्री से नागेपुर गांव में लड़कियों के लिये इण्टर कालेज और स्वास्थ केंद्र खोलने की मांग किया। गांव की खुशबू पटेल ने कहा कि गांव में सिर्फ प्राइमरी स्कूल है और उसके आगे की पढाई के लिये 3 किलोमीटर दूर पढ़ने जाना होता है जिसकी वजह से बहुत सारी लड़कियां आगे की पढ़ाई नही कर पाती है और उनकी कम उम्र में शादी भी कर दिया जाता है। मुस्कान ने कहा कि गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और खेलकूद का मैदान भी नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.