Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 4 September 2020 : गंगा की लहरों ने दी दुश्‍वारी, कांग्रेस ने कहा संघर्षों की जीत, व्‍यापार मंडल के सदस्‍य एसएसपी से मिले

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी चार सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 05:17 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 05:17 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 4 September 2020 : गंगा की लहरों ने दी दुश्‍वारी, कांग्रेस ने कहा संघर्षों की जीत, व्‍यापार मंडल के सदस्‍य एसएसपी से मिले
Top 5 Varanasi News Of The Day 4 September 2020 : गंगा की लहरों ने दी दुश्‍वारी, कांग्रेस ने कहा संघर्षों की जीत, व्‍यापार मंडल के सदस्‍य एसएसपी से मिले

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी चार सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें गंगा की लहरों ने दी दुश्‍वारी, कांग्रेस ने कहा संघर्षों की जीत, व्‍यापार मंडल के सदस्‍य एसएसपी से मिले, चाय चौपाल में योजनाओं पर चर्चा, लोक समिति और आशा ट्रस्ट ने बांटी राहत सामग्री आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

prime article banner

गंगा की लहरों ने पूर्वांचल के लोगों को दुश्‍वारी, सरयू के जलस्‍तर में दोबारा बढ़ोतरी की आशंका

पूर्वांचल में गंगा का रुख जहां थमने के साथ ही कुछ इलाकों में पानी भरने लगा है वहीं दूसरी ओर सरयू का जलस्‍तर कम होने लगा है मगर उसका जलस्‍तर एक बार फ‍िर से बढ़ने की उम्‍मीद है। वाराणसी में गंगा का जलस्‍तर लगभग स्थिर है हालांकि कई नए इलाकों में पानी भर रहा है। जबकि घाट से अब गलियों में शवदाह किया जा रहा है। जबकि गंगा में 15 सितंबर तक नौका संचालन प्रतिबंधित होने के बाद किनारे पर नौका लगा दी गई हैं। हर हर करती तेज लहरों से नदी में नहाने की आस लेकर आने वाले भी किनारे सीढियों पर ही स्‍नान ध्‍यान कर रहे हैं। दूसरी ओर गंगा में जल पुलिस भी सुरक्षा के लिए लगातार निगरानी रख रही है।

बुनकरों की मांगों को प्रदेश सरकार ने स्वीकारा तो कांग्रेस ने कहा संघर्षों की जीत

मैदागिन में कांग्रेस कार्यालय पर बुनकरों के पक्ष में हुए सरकार के फैसले के उपरांत बुनकर साथियों के साथ बैठक के बाद प्रेस वार्ता में इसे कांग्रेस के संघर्षों की जीत बताया गया। महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे व बुनकर नेता व पार्षद रमजान अली ने सयुक्त रूप से इस दौरान प्रेस वार्ता को संबोधित किया। बुनकरों के कुछ मुद्दों को सरकार द्वारा मान लिये जाने पर संतोष व्यक्त किया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से लेकर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू बुनकरों के मुद्दे पर मुखर रहे हैं।  बताया कि मई माह में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा था कि पूरे प्रदेश में एक बड़ी आबादी बुनकरी से जुड़ी हुई है। इस महामारी में उनका पूरा कारोबार चौपट हो गया है।

वाराणसी में कारोबारियों की समस्‍याअों को लेकर व्‍यापार मंडल के सदस्‍य एसएसपी से मिले

जिले में व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा के नेतृत्व में वाराणसी व्यापार मंडल का प्रतिनिधिमंडल जिले में व्यापारियों के साथ हो रही घटनाओं के संदर्भ में एसएसपी अमित पाठक से मिला। इस दौरान कारोबारियों ने अपनी सुरक्षा सहित पुलिस के असहयोग को लेकर भी अपनी शिकायत सामने रखी। वाराणसी व्यापार मंडल अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा ने एसएसपी अमित पाठक से बताया कि विगत काफी समय से व्यापारियों के साथ लगातार घट रही आपराधिक घटनाओं से कारोबारियों में भय व्‍याप्‍त है।

चाय चौपाल में कोरोना से बचाव, ग्राम विकास एवं कृषि एवं दुग्ध योजनाओं पर चर्चा

रोहनिया में देउरा (काशीपुर) गांव में भाजपा के जिला मीडिया सह-प्रभारी अरविंद मिश्रा के संयोजन में किसानों के साथ चाय चौपाल लगाई गई। चौपाल में बीएचयू के प्रोफेसर डीसी राय भी शामिल रहे। चौपाल में किसानों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क का उपयोग करने, साबुन से कई बार बीस सेकेंड तक हाथ धोने और सैनिटाजर लेकर प्रगोग की सलाह दी गई। फसल बीमा योजना के बारे में चर्चा करते हुए अरविंद मिश्रा ने किसानों से कहा कि फसलों का बीमा जरुर करायें और किसी भी प्राकृतिक या अप्राकृतिक आपदा के समय 72 घंटे में जिला कृषि अधिकारी को लिखित सूचना दें जिससे फसल बीमा का लाभ मिल सके। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सुरेश सिंह ने कहा कृषि उपजों के लिए सरकारी क्रय केंद्र से किसानों को अच्छा मूल्य मिलने में मदद मिली है।

लोक समिति और आशा ट्रस्ट ने सैकड़ों किशोरियों और महिलाओं में बांटी राहत सामग्री

जंसा क्षेत्र में लोक समिति और आशा ट्रस्ट की तरफ से चलाए जा रहे कोरोना राहत -कार्य अभियान के तहत डोनेटकार्ट (हैदराबाद) के सहयोग से शुक्रवार को हरसोस और बीरभानपुर में सैकड़ों गरीब और ज़रूरतमंद महिलाओं और किशोरियों को राहत सामग्री और सेनिटेशन किट बांटा गया। पौष्टिक आहार, सेनेटरी पैड व अन्य राहत सामग्री पाकर किशोरी लड़कियों के चेहरे खिल गए। इस अवसर पर देव एक्सल फाउंडेशन के निदेशक विनय सिंह द्वारा लोगों में फलों का जूस भी बांटा गया। लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि कोरोना महामारी में गांव की गरीब और ज़रूरतमंद परिवारों की मदद लगातार जारी है। महिलाओं और किशोरियों के लिये खास तैयार की गई इस राहत किट में सूखा राशन दाल, सोयाबीन, तेल, जूस, जैसी पौष्टिक सामग्री के साथ मास्क, सेनेटाइजर आदि को शामिल किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.