Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 27 December 2020 : कोरोना वैक्सीन दस दिन में पहुंचेगी वाराणसी, फर्जी आधार कार्ड पर ड्राइविंग लाइसेंस, लंका में दो पशु तस्कर गिरफ्तार

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 27 दिसंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 03:36 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 03:36 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 27 December 2020 : कोरोना वैक्सीन दस दिन में पहुंचेगी वाराणसी, फर्जी आधार कार्ड पर ड्राइविंग लाइसेंस, लंका में दो पशु तस्कर गिरफ्तार
बनारस शहर की कई खबरों ने 27 दिसंंबर 2020 रविवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 27 दिसंबर को सुर्खियां बटोरींं जिनमें कोरोना वैक्सीन दस दिन में पहुंचेगी वाराणसी, फर्जी आधार कार्ड पर ड्राइविंग लाइसेंस, लंका में दो पशु तस्कर गिरफ्तार, पति की हत्या का लगाया आरोप, तापमान में गिरावट शुरू आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

दस दिन बाद कोरोना वैक्सीन पहुंचेगी वाराणसी, जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी

कोरोना को लेकर लोग सशंकित हैं। जिले के स्वास्थ्यकर्मी भी इसे लेकर चिंतित हैं। मगर नए साल की शुरुआत उनकी चिंता का हल लेकर आएगा। वैक्सीन स्टोर का निर्माण कार्य जहां अंतिम चरण में है, तो वहीं टीकाकरण के लिए टीम को प्रशिक्षित किया जा चुका है। अब बस कोरोना वैक्सीन का इंतजार है, जिसके जनवरी के दूसरे सप्ताह में आने की उम्मीद है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण से 20168 लोग ठीक हो चुके हैं। 21001 लोग अब तक जिले में कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 351 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि 482 लोग इस समय कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। वहींं शनिवार कीशाम से रविवार की सुबह तक 51 लोग संक्र‍मित पाए गए हैं। वहीं वैक्‍सीन के संदर्भ में विभागीय अधिकारी तैयारी में तो जुटे हैं, लेकिन कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं। टीकाकरण के लिए सरकारी व गैर सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों का नाम, पता, जन्मतिथि, तैनाती स्थल आदि विवरण जुटाए जाने के साथ ही को-विन पोर्टल पर अपलोड किया जा चुका है।

वाराणसी में फर्जी आधार कार्ड पर ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों पर दर्ज होगा मुकदमा

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए अभ्यर्थी अब फर्जी आधार कार्ड का सहारा लेने लगे हैं। परिवहन कार्यालय में आए दिन फर्जी आधार कार्ड पकड़े जाने पर उप परिवहन आयुक्त ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने एआरटीओ को निर्देश दिया है कि फर्जी आधार कार्ड के साथ पहुँचने वाले अभ्यर्थियों को पकड़ कर पुलिस को दें। साथ ही उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएं। बाबतपुर परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने पहुंचे एक अभ्यर्थी को संभागीय निरीक्षक (आरआइ) ने फर्जी आधार कार्ड के साथ पकड़ लिया था। आरआइ ने इसकी रिपोर्ट एआरटीओ से की थी। उप परिवहन आयुक्त की बैठक में मामला उठने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की थी।

वाराणसी में वध के लिए ले जाए जा रहे 27 पशुओं सहित लंका में दो पशु तस्कर गिरफ्तार

लंका पुलिस ने डाफी टोल प्लाजा के पास दो पशु तस्करों को गिरफ्तार कर कंटेनर में वध के लिए ले जाए जा रहे गो वंश बरामद किए। थाना क्षेत्र में अपराध व अपराधियो की रोकथाम व चेकिंग संदिग्ध व्यक्ति/वाहन की जा रही थी। चेकिंग के दौरान चितईपुर तिराहे पर मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि एक नीले रंग के कंटेनर में गोवंश लादकर प्रयागराज की तरफ से बंगाल वध हेतु ले जाया जा रहा है यदि जल्दी किया जाय तो पकड़ा जा सकता है। उक्त सूचना पर विश्वास कर थाना लंका पुलिस द्वारा मुखबिर के साथ उक्त स्थान पर पहुंचकर मुखबिर कि निशानदेही पर एक कन्टेनर को रुकने का इशारा किया गया तो कन्टेनर चालक द्वारा पुलिस बल को जान से मारने की नियत से कन्टेनर को चढाने का प्रयास किया गया।

पत्नी ने देवर पर लगाया पति की हत्या का आरोप, बिना सूचना दिये परिजनों ने किया अंतिम संस्कार

रामनगर थाना क्षेत्र के भीटी गांव में रविवार को गांव निवासी छोटू बिंद की रहस्यमय मौत हो गई। भतीजा सूरज ने इसकी जानकारी परिवार के अन्य सदस्यों को दी। परिजनों ने आसपास के लोगों के सहयोग से मृतक का अंतिम संस्कार करने नगर स्थित शमशान घाट पहुंचे। इसी बीच लगभग चार साल से पति से अलग रह रही पत्नी तारा को इसकी भनक लगी, तो उसने बिना सूचना लाश जलाने का शमशान घाट पहुंच कर विरोध करने लगी। आरोप है कि वहां परिवार के सदस्यों ने पत्नी के साथ गालीगलौज कर भगा दिया। पीड़िता ने देवर पवन पर पति की हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। तहरीर मिलने के बाद पुलिस जबतक शमशान घाट पहुचीं तबतक उसकी लाश जल चुकी थी।

Varanasi City Weather Update: आसमान साफ होने के साथ ही तापमान में गिरावट शुरू, गलन की वापसी

पूर्वांचल में मौसम का रुख अब बदलाव की ओर है। धीरे- धीरे ठंड का दौर वापस लौटने लगा है। आसमान साफ होने के साथ ही रात में ओस भी पर्याप्‍त पड़ रहा है। हालांंकि, सुबह कोहरा सिर्फ अंचलों में ही हो रहा है। दिन चढ़ने के साथ ही आसमान साफ होता गया और गुनगुनी धूप लोगों को राहत देती रही। दोपहर में पर्याप्‍त धूप खिली और लोगों को ठंड से राहत भी मिली। अवकाश का दिन होने से मौसम का आनंद लेने लोग नदी किनारे भी पहुंचे और मौज मस्‍ती की। चौबीस घंटों में अधि‍कतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य रहा, न्‍यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री कम रहा। आर्द्रता अधिकतम 80 फीसद और न्‍यूनतम 57 फीसद दर्ज किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.