Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 26 November 2020 : देव दीपावली पर शिक्षकों की जबरन ड्यूटी, चाचा का हत्यारोपित भतीजा गिरफ्तार, शादी के सात वचन से पहले कोरोना से बचने का वचन

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 26 नवंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 03:43 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 03:43 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 26 November 2020 : देव दीपावली पर शिक्षकों की जबरन ड्यूटी, चाचा का हत्यारोपित भतीजा गिरफ्तार, शादी के सात वचन से पहले कोरोना से बचने का वचन
बनारस शहर की कई खबरों ने 26 नवंबर 2020 गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 26 नवंंबर को सुर्खियां बटोरींं जिनमें देव दीपावली पर शिक्षकों की जबरन ड्यूटी, चाचा का हत्यारोपित भतीजा गिरफ्तार, शादी के सात वचन से पहले कोरोना से बचने का वचन, कर्मचारियों की एक दिवसीय हड़ताल, वाराणसी - चेन्नई के दो विमान निरस्त आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराणसी में देव दीपावली पर जबरन लगा दी शिक्षकों की ड्यूटी, इंटरनेट मीडिया पर वायरल

पीएम नरेंद्र मोदी की देव दीपावली यात्रा में वाराणसी में प्राथमिक शिक्षकों की भी ड्यूटी तेल भरने और दीया जलाने में लगा दी गई है। इस आशय से संबंधित रिपोर्ट इंटनरेट मीडिया पर वायरल होने के बबाद अधिकारी भी चुप्‍पी बांधे बैठे हैं। प्रकरण का संज्ञान लेकर सोशल एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 30 नवम्बर 2020 को प्रस्तावित वाराणसी की देव दीपावली यात्रा में दीये जलाने हेतु प्राथमिक विद्यालयों के अध्यापकों की ड्यूटी लगाये जाने पर आपत्ति की है।  सीएम योगी आदित्यनाथ को भेजे अपने पत्र में नूतन ने कहा कि उन्हें भेजे गए विभिन्न पीडीएफ फाइल तथा व्हाट्सएप मेसेज को साझा किया है। पत्र के अनुसार ड्यूटी कोरोना संकट में दबाव बना कर करवाई जा रही है। इस ड्यूटी के संबंध में कोई औपचारिक आदेश जारी नही है और सिर्फ व्हाट्सअप ग्रुप के जरिये ड्यूटी प्रेषित कर जबरदस्ती कार्य करवाया जा रहा है। 

वाराणसी में चाचा का हत्यारोपित भतीजा गिरफ्तार, पुलिस कैंट थाने में आरोपित से पूछताछ में जुटी

छोटा लालपुर निवासी शाहिद इकबाल खां उर्फ मुन्ना खां की हत्या में वांछित उसके भतीजे फरीद अहमद उर्फ जुगनू को गुरुवार की सुबह कैंट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जुगनू से वारदात की बाबत थाने में पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार, वारदात में प्रयुक्त पिस्तौल को जुगनू की निशानदेही पर बरामद कर लिया गया है। वहीं गिरफ्तारी की बाबत पुलिस ने बताया कि वारदात में प्रयुक्त पिस्तौल को जुगनू की निशानदेही पर बरामद कर लिया गया है। कैंट थाना क्षेत्र के छोटा लालपुर में बीते 21 नवंबर की सुबह शाहिद इकबाल खां अपने चचेरे भाई मुश्ताक खां के घर बैठा था। इसी दौरान शाहिद का चचेरा भतीजा जुगनू भी मुश्ताक के घर पहुंचा। बातचीत के दौरान ही किसी बात को लेकर शाहिद और जुगनू के बीच कहासुनी शुरू हो गई। 

Corona Virus in Varanasi: शादी के सात वचन से पहले 'जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं' का वचन

देवोत्‍थानी एकादशी पर तुलसी विवाह के साथ ही हिंदू परंपरा में विवाह का दौर शुरू हो गया। सहालग की सीजन में पहली तिथि 25 नवंबर को होने की वजह से शादियों की धूप भी कोरोना संक्रमण के बीच खूब रही। इस दौरान  विवाह में सात फेरों के सात वचन के साथ जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं का वचन भी दिलाया। कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में विवाह के दौरान दूल्‍हा और दूल्‍हन को मास्‍क लगवाने के साथ ही शादी के सात बचनों में कोरोना से बचाव की भी शपथ लोगों के बीच खूब चर्चा में रही। विवाह शुभ मुहूर्त में शुरू हुआ तो परिजनों और दूल्‍हा दूल्‍हन के साथ बराती और घराती भी काफी उत्‍साहित और उल्‍लास में डूबे रहे। हालांकि, इस दौरान कोरोना वायारस संक्रमण के दूसरे राउंड के खतरों को देखते हुए लोगों की संख्‍या कम रही और लोगों ने कुछ अपने खास चेहरों को भी बहुत मिस किया। 

वाराणसी सहित पूर्वांचल के बैंक और एलआइसी के कर्मचारी एक दिनी हड़ताल पर

बैंकों के राष्ट्रव्यापी हड़ताल में वाराणसी सहित पूर्वांचल के बैंक कर्मचारी और एलआइसी के कर्मचारी भी शामिल हैं। प्रदर्शन में शामिल कई बैंंक गुरुवार की सुबह बंद रहे और कर्मचारी विरोध प्रदर्शन के साथ ही काम से विरत रहे।ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉयी असोसिएशन ने इस बाबत पहले से ही ऐलान किया था। वहीं सोनभद्र के कोल परियोजनाओं मे भी एकदिवसीय हडताल जारी है। सुबह हड़ताल के समर्थन में श्रमिक संगठन के पदाधिकारियों ने नारेबाजी भी की और कार्य से विरत रहे। वाराणसी में कैंट स्थित प्रधान डाकघर के सामने हड़ताली कर्मचारी प्रदर्शन करते रहे। इस दौरान डाकघर के अंदर कुछ लोग काम भी करते रहे। वाराणसी में निजीकरण पर रोक लगाने, श्रम कानून को खत्म नहीं करने आदि मांगों को लेकर गुरुवार को केंद्रीय ट्रेड यूनियन संगठनों व फेडरेशनों की ओर से एक दिवसीय हड़ताल किया गया। इसमें बैंक एवं एलआइसी, पोस्ट आफिस के भी कर्मचारी शामिल रहे।

बंगाल की खाड़ी में 'निवार' तूफान के चलते वाराणसी - चेन्नई के दो विमान निरस्त

बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान निवार के चलते वाराणसी से चेन्नई के बीच संचालित होने वाली दो विमान सेवाओं को गुरुवार को रद्द करना पड़ा। विमानन कंपनी द्वारा विमान सेवा रद्द करने की जानकारी यात्रियों को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से दे दिया गया है। अब उन यात्रियों को शुक्रवार को जाने वाले विमान से ही भेजा जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि जो यात्री टिकट रद्द कराएंगे उनके पैसे वापस कर दिए जाएंगे।  मालूम हो कि वाराणसी से चेन्नई के बीच वर्तमान समय में दो विमान संचालित होते हैं। जिसमें इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई513 सुबह 10.15 बजे चेन्नई एयरपोर्ट से उड़ान भरता है जो दोपहर 12.50 बजे वाराणसी उतरता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.