Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 26 May 2021 : आटो में चोरी के दौरान दो महिलाएं गिरफ्तार, तीन गांव में खुला फ्री कोविड सहायता केंद्र, रेलवे वर्कशॉप में स्थापित होंगे मिनी ऑक्सीजन प्लांट

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 26 मई को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 04:18 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 04:18 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 26 May 2021 : आटो में चोरी के दौरान दो महिलाएं गिरफ्तार, तीन गांव में खुला फ्री कोविड सहायता केंद्र, रेलवे वर्कशॉप में स्थापित होंगे मिनी ऑक्सीजन प्लांट
बनारस शहर की कई खबरों ने 26 मई 2021 बुधवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को चर्चा बटोरी जिनमें आटो में चोरी के दौरान दो महिलाएं गिरफ्तार, तीन गांव में खुला फ्री कोविड सहायता केंद्र, रेलवे वर्कशॉप में स्थापित होंगे मिनी ऑक्सीजन प्लांट, पोर्ट्रेट इंडिया बुक आफ रिकार्ड्स में शामिल, बंगाल की खाड़ी से उठे तूफान ने दी राहत आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराणसी में चलती आटो में चोरी के दौरान दो महिलाएं गिरफ्तार, महिला चोर के पास बरामद हुए गहने

सवारी वाहन में सफर कर रही महिलाएं चोरों के निशाने पर है। बुधवार को चलती आटो में एक महिला के बैग से जेवरात व नकदी रुपये गायब हो गए। महिला का संदेह हुआ तो साथ में सफर कर रही दो महिलाओं से पूछताछ की लेकिन दोनों टालमटोल कर भागने लगी। पीड़ित महिला ने पास के ही भींटी पुलिस चौकी में मामले की जानकारी दी। पुलिस ने दोनों महिलाओं को पकड़ लिया और तलाशी लेने पर उनके पास से नकदी व जेवरात बरामद हुआ। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस केस दर्ज कर अगली कार्रवाई में जुटी। थाना जैतपुरा के शैलपुत्री निवासिनी प्रियंका विश्वकर्मा पति अशोक विश्वकर्मा के साथ अपने मायके बिहार, भभुआ जा रही थीं। गोलगढ्ढा से आटो पकड़कर वह रामनगर चौराहे पर पहुंची। यहां से टेंगरामोड़ जाने के लिए दूसरी आटो में बैठ गई। उसी आटो में दो और महिलाएं बैठी हुई थीं।

पीएम के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर समेत तीन गांव में खुला फ्री कोविड सहायता केंद्र

आशा ट्रस्ट,लोक समिति, विश्व ज्योति जन संचार समिति के संयुक्त तत्वावधान में कैरितास इंडिया की मदद से आराजी ब्लाक के तीन ग्राम पंचायत नागेपुर, हरसोस और असवारी भीमचण्डी ग्राम पंचायत में कोविड-सहायता एवं परामर्श केंद्र खोला गया। जिसका उद्घाटन साझा संस्कृति मंच के संयोजक फादर आनंद जी के द्वारा किया गया। सहायता केंद्र पर डॉक्टर चैम्बर राजातालाब के डाक्टर जय प्रकाश पाल द्वारा गांव के कोविड मरीजों के साथ-साथ आसपास के अन्य मरीजों के मदद के लिए के लिए स्वास्थ्य जांच और दवा वितरण किया जा रहा है। आंशिक रूप से बीमार लोगों को तथा कोरोना जैसी महामारी से प्रभावित लोगों को दवाई देने के साथ-साथ मानसिक रूप से मजबूत करने हेतु काउंसलिंग भी किया जा रहा है कि कोविड के दौरान क्या क्या सावधानी रखें साथ ही घरेलू उपचार के बारे में जानकारी दी गई। बीमार लोगों की ब्लड प्रेशर ,आक्सीजन सेचुरेशन, शारीरिक तापमान और वजन जांच कर दवा वितरण किया गया। जिसमें पर्चा के माध्यम से कोविड-19 से बचने और बचाने के कुछ उपाय और घरेलू उपचार पर विस्तृत जानकारी दिया गया है।

वाराणसी रेलवे वर्कशॉप में स्थापित होंगे मिनी ऑक्सीजन प्लांट, मुख्यालय को भेजी गई डिमांड

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की किल्लत का संकट पूरे देश में उजागर हुआ। इसके चलते बड़े- बड़े कल कारखाने और उत्पादन इकाइयों में काम ठप पड़ गए। भरतीय रेलवे ने इस संकट का समाधान निकालते हुए रेलवे स्टेशन के वर्कशॉप और उत्पादन इकाईयो में मिनी ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की योजना बनाई है। इसके तहत सभी क्षेत्रीय रेलवे संस्थानों में ऑक्सीजन की खपत और उनकी उपयोगिता का ब्यौरा मांगा गया है। ताकि जल्द से जल्द वर्कशॉप का काम निर्बाध रूप से चल सके। मांग के अनुरूप मंडल कार्यालय से रेलवे बोर्ड को रिपोर्ट प्रेषित किया जा रहा है। केंद्र सरकार की पहल से देश काफी हद तक ऑक्सीजन की कमी के संकट से उबर भी चुका है। इसके लिए विभिन्न स्रोतों से प्राप्त ऑक्सीजन की देशभर में आपूर्ति हुई। उत्पादन इकाइयों के कोटे के ऑक्सीजन भी जीवन बचाने की जंग में सौप दिए गए। भरतीय रेलवे पर इसका असर पड़ा।

काशी की शालिनी का पोर्ट्रेट इंडिया बुक आफ रिकार्ड्स में शामिल, ग्रैंड मास्टर का मिला खिताब

"राम से बड़ा राम का नाम.." और इसी राम-नाम के बल पर नगर के चौक स्थित रेशम कटरा की निवासी शालिनी मिश्रा का नाम इंडियाबुक आफ रिकार्ड्स में दर्ज हो गया है। जी हां, महज 28 घंटों में रंगीन पेन से 90753 बार राम नाम लिखकर उन्होंने भगवान राम के वनवास का चित्रण कर टाइपोग्राफिक पोर्ट्रेट तैयार कर डाला। उनकी इस अद्भुत कलाकृति पर एशिया बुक ने उन्हें ग्रैंड मास्टर का खिताब दिया है। पेशे से शिक्षिका शालिनी ने लाकडाउन में मिले समय का उपयोग अपने शौक को पूरा करने में लगाया। पेंटिंग को शौकीन शालिनी को फेसबुक पर एक रामनाम से बने चित्र को देखा तो आस्थावश राम नाम लिखती रहने वाली मां से मिली प्रेरणा को रंगीन पेन की सहायता से पोर्ट्रेट पर आकार देना शुरू किया। इसी बीच इंटरनेट मीडिया से रिकार्ड बनाने की प्रतियोगिता की जानकारी हुई तो उसके नियमों का पालन करते हुए तीन दिन में 28 घंटे का समय लेकर उन्होंने यह चित्र बना डाला।

Varanasi City Weather Update : बंगाल की खाड़ी से उठे तूफान ने दी राहत, पारा सामान्‍य से तीन डिग्री कम

पूर्वांचल में मौसम का रुख अब पूरी तरह सप्‍ताह भर के लिए बदलाव की ओर है। चक्रवातीय तूफान का असर अब पूर्वांचल तक हो रहा है, ऐसे में मौसम का रुख बदलाव की ओर होने के साथ ही वातावरण में ठंड का भी असर अगले 24 घंटों में बादलों की वजह से नजर आने लगेगा। मौसम विभाग की ओर से पूर्व में ही तूफान को लेकर चेतावनी जारी की जा चुकी है। वहीं अगले चार दिनों तक वाराणसी में मौसम विभाग ने बादलों और बारिश की आशंका जा‍हिर की ह‍ै। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख और भी बदलेगा और बारिश का असर खत्‍म होने के बाद उमस का दौर भी आएगा। मौसम का रुख इसके बाद जून के दूसरे पखवारे से दोबारा गर्मी और उमस की ओर होगा। बुधवार की सुबह आसमान में बादलों की आवाजाही का क्रम बना रहा तो ठंडी हवाओं का भी रुख बना रहा। हवाओं की जद में आने की वजह से सुबह वातावरण में ठंड का अहसास भी घुला रहा। दिन चढ़ा तो सुबह आठ बजे के बाद मामूली धूप भी खिली और ठंड के असर पर विराम भी लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.