Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 26 January 2021 : उल्‍लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस, सड़क हादसे में पांच की मौत, सपा ने निकाली पदयात्रा

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 26 जनवरी को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 05:21 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 05:21 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 26 January 2021 : उल्‍लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस, सड़क हादसे में पांच की मौत, सपा ने निकाली पदयात्रा
बनारस शहर की कई खबरों ने 26 जनवरी 2021 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 26 जनवरी को सुर्खियां बटोरींं जिनमें कोहरे और ठंड के बीच उल्‍लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस, एंबुलेंस भदोही में खड़े कंटेनर से टकराई, पांच की मौत, प्रतिबंध को देखते हुए सपा ने निकाली पदयात्रा, विश्वनाथ मंदिर के महंत कुलपति तिवारी आमरण अनशन पर बैठे, भगत सिंह मोर्चा और एबीवीपी के समर्थकों में झड़प आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

Republic Day 2021 In Varanasi : कोहरे और ठंड के बीच उल्‍लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

घने कोहरे और ठंड के बीच आज मंगलवार को वाराणसी में 72वां गणतंत्र दिवस उल्‍लास के साथ मनाया जा रहा है। आज कई स्‍थानों पर इससे जुड़े कार्यक्रम भी हो रहे हैं। 15 अगस्त 2020 को स्वतंत्रता दिवस भले ही कोरोना वायरस के खौफ और पाबंदियों के साथ मनाया गया हो, लेकिन गणतंत्र दिवस कोरोना के खौफ से मुक्त होगा। हालांकि कोरोना से बचाव के लिए सभी उपाय किए जाएंगे, लेकिन किसी भी स्थान के कार्यक्रम पर कोई बंदिश नहीं होगी। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर ही सभी सरकारी कार्यालयों के साथ ही शहर में कई स्थानों पर महापुरुषों और शहीदों की प्रतिमाओं को रंगबिरंगी रोशनी से नहला दिया गया।

वाराणसी से प्रयागराज शव ले कर जा रही एंबुलेंस भदोही में खड़े कंटेनर से टकराई, पांच की मौत

गोपीगंज थाना क्षेत्र के अमवा माधोपुर के पास राजमार्ग पर मंगलवार को भोर मे ढाबा के सामने खड़े कंटेनर में पीछे से आ रही एंबुलेंस भिड़ गई। इस दौरान दो चालक सहित पांच की मौत हो गई। एंबुलेंस आसनसोल पश्चिम बंगाल से शव लेकर चित्तौड़गढ राजस्थान जा रही थी l शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना की जानकारी परिजनों को दे दी गई है। एंबुलेंस पर दो चालक समेत पांच लोग सवार थे।

Kisan Tractor Rally : वाराणसी में प्रतिबंध को देखते हुए सपा ने निकाली पदयात्रा, धरना देकर सौंपा

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादियों ने गणतंत्र दिवस पर जनपद के विभिन्न ब्लाकों से ट्रैक्टर रैली निकालने की कोशिश की। हालांकि पुलिस फोर्स ने गांवों में ही उन्हें रोक दिया। इसे देखते हुए अर्दली बाजार स्थित पार्टी कार्यालय से सपा के नेताआें व कार्यकर्ताओं में हाथों में ट्रैक्टर बने तख्तियां लिए पदयात्रा निकाली। वहीं पुलिस ने भोजूबीर में ही रोक दिया। ऐसे में सपा नेताओं ने एडीएम सदर उमेशचंद्र श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपा और भोजूबीर से लौट गए। इसके अलावा पुलिस ने सपा के करीब दो दर्जन नेताओं को नजरबंद कर दिया गया। वहीं कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया। रैली को रोकने के लिए जगह-जगह पर पुलिस के जवान मुस्तैद रहे।

परंपराओं के निर्वाह के लिए श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के महंत कुलपति तिवारी आमरण अनशन पर बैठे

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर महंत डॉ कुलपति तिवारी सपत्नी आज सुबह 9 बजे से अन्न जल त्याग कर बाबा के चल प्रतिमाओं वापस लेने को लेकर अनशन की शुरुआत कर दिए है। महंत कुलपति तिवारी ने बताया की इसकी सूचना जिला प्रशासन सहित प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री तक को दे दिया गया है। मन्दिर से जुड़ी परम्परा 350 वर्षों से निर्वाह हो रही है आगे भी यथावत जारी रखने के लिये प्रशासन के द्वारा किया गया अन्याय मान्य नहीं होगा । महंत जी ने यह भी कहा कि कॉरिडोर में भवन गिरने के बाद से ही चल प्रतिमा को लेकर प्रशासन अलग  रोड़ा डाल दिया है । बाबा से जुड़ी परम्पराओं को खत्म करने को उतारू है। बाबा की परम्पराओं को जारी रखने के लिए हमें विग्रह वापस करें नहीं तो यह अनशन जारी रहेगा।

भगत सिंह मोर्चा और एबीवीपी के समर्थक जुलूस के दौरान एक दूसरे के आये सामने, हल्की झड़प

गणतंत्र दिवस पर जुलूस निकालने को लेकर भगत सिंह छात्र मोर्चा और एबीवीपी के छात्रों का दल बीएचयू मुख्य द्वार पर एक-दूसरे के सामने आ गए। एक दल भगत सिंह मोर्चा किसान आंदोलन के तो एबीवीपी किसान कानून के समर्थन में नारे लगा रहा था। दोनों संगठनों के मध्य मामला तूल ही पकड़ रहा था कि बीच में भारी संख्या में पुलिस बल पंहुचकर स्थिति को अपने नियंत्रण में ले ली। इस बीच किसी के हताहत या चोटिल होने की कोई घटना नहीं हुई। पुलिस ने छात्रों को समझाया-बुझाया जिसके बाद एबीवीपी छात्रों का दल वापस विश्वविद्यालय में लौट गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.