Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 24 August 2020, दो और संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव फरार, कोविड मरीजों की होगी सीसी कैमरे से निगरानी, ओवरलोड ट्रकों का कटा 80-80 हजार का चालान

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 24 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 07:27 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 07:27 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 24 August 2020, दो और संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव फरार, कोविड मरीजों की होगी सीसी कैमरे से निगरानी, ओवरलोड ट्रकों का कटा 80-80 हजार का चालान
Top 5 Varanasi News Of The Day 24 August 2020, दो और संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव फरार, कोविड मरीजों की होगी सीसी कैमरे से निगरानी, ओवरलोड ट्रकों का कटा 80-80 हजार का चालान

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 24 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें  दो और संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव फरार, कोविड मरीजों की होगी सीसी कैमरे से निगरानी, ओवरलोड ट्रकों का कटा 80-80 हजार का चालान, डीएम ने नगर पंचायत गंगापुर की समीक्षा की, श्रद्धालुओं को किया वापस आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

बीएचयू ट्रामा सेंटर से दो और संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव फरार, लंका थाने को दिया मेमो

बीएचयू में कोविड पॉजिटिव के मरीजों की इलाज में लापरवाही के कारण लोगों में दहशत फैल गया है। बीएचयू में कोविड अस्पताल में भर्ती होने का नाम सुनते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जा रहे हैं। इसी कारण से लगातार लोगों के भागने और लापता होने की सूचनाएं लगातार आ रही हैं। लापरवाही के कारण रविवार की रात एक लड़के की कूदकर जान देने और एक लड़के के गायब होने का मामला ठंडा नहीं हुआ कि ट्रामा सेंटर से दो मरीजों के भागने की खबर ने बीएचयू प्रशासन के होश उड़ा दिए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार रविवार की रात दो युवक बलिया का रहने वाला रियाज अहमद और जौनपुर का रहने वाला अब्दुल वाहिद इलाज के लिए ट्रामा सेंटर गए जहां से कोविड जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव बताने के बाद सुपर स्पेशियलिटी में भेजने की बात सुनते ही कुछ देर बाद दोनों फरार हो गए। काफी देर खोजने के बाद ट्रामा सेंटर से लंका थाने पर मेमो में द्वारा सूचना दिया गया।जबकि मेमो में कोरोना पॉजिटिव का जिक्र नहीं किया गया है।

वाराणसी में कोविड मरीजों की होगी सीसी कैमरे से निगरानी, डीएम ने दीनदयाल अस्पताल का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय का सोमवार को निरीक्षण किया। कोरोना मरीजों  की चिकित्सा व्यवस्था देखी। ड्यूटी पर उपस्थित डाक्टरों एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के साथ मीटिंग की। उन्होंने निर्देशित किया कि कोविड वार्ड में सीसीटीवी कैमरा तत्काल लगवायें जिससे मरीजों की 24 घंटे निगरानी हो सके। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने बताया  कि अभी तक कुल 894 मरीजों में से 674 मरीज डिस्चार्ज किये जा चुके हैं तथा 108 मरीजों को रेफर किया गया है। हालांकि 20 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है जिनमें अधिकांश कोविड के आलावा अन्य रोगों यथा कैंसर, डायबिटिज आदि से ग्रसित थे। अस्पताल में कुल 180 बेड कोरोना मरीजों के लिए वर्तमान में हैं जिन्हें बढ़ाकर 200 किया जा रहा है।

ओवरलोड ट्रकों का कटा 80-80 हजार का चालान, मोहनसराय से चांदपुर पहुंचे ट्रकों को पुलिस ने पकड़ा

मनाही के बावजूद रोहनियां के विभिन्न रास्तों के जरिए बालू लदे ओवरलोड ट्रक जिले में प्रतिबंधित मार्ग से होते हुए धड़ल्ले से पहुंच रहे हैं। लगातार मिल रही शिकायत के बाद कप्तान अमित पाठक ने बालू लदे ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करवा दी है। सोमवार की भोर में रोहनियां के मोहनसराय बाईपास से दरेखु गांव के नहर के किनारे से होते हुए चांदपुर पहुंची गिट्टी-बालू लदी  दो ट्रकों को मंडुआडीह थाना प्रभारी महेंद्र राम प्रजापति द्वारा पकड़ लिया गया। मंडुआडीह थानाप्रभारी द्वारा इसकी सूचना आरटीओ वाराणसी को दी गई।

डीएम ने नगर पंचायत गंगापुर की समीक्षा की, 15वें वित्त आयोग से कराए जाने वाले कार्यों पर रहा फोकस

ग्राम पंचायतों में 15वें वित्त आयोग की राशि से सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन आदि के निर्माण कराए जाने हैं। इसके बाद ही अन्य शेष कार्य, लेकिन नगर पंचायतों के लिए इस बाबत कोई गाइडलाइन नहीं जारी हुआ था। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सोमवार को कैंप कार्यालय पर  नगर पंचायत, गंगापुर में वित्त आयोग के प्रस्तावित कार्यों की स्वीकृति को लेकर गठित समिति के संग बैठक की। ईओ गंगापुर अजित कुमार सिंह की ओर से प्रस्तावित कार्यों के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट रखी गई।

लोलार्क कुंड में स्नान करने आये श्रद्धालुओं को किया वापस, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की रही तैनाती

हर वर्ष संतान प्राप्ति के लिए भदैनी स्थित लोलार्क कुंड में किया जाने वाला स्नान इस बार  कोरोना संक्रमण के कारण नहीं हुआ। हालांकि स्नान के लिए सुबह से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गयी थी लेकिन पर्याप्त पुलिस फोर्स के कारण लोग कुंड तक नहीं पहुंच पाए। भीड़ को कोरोना संक्रमण के कारण स्नान प्रतिबंध का हवाला देकर वापस कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.