Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 2 April 2021 : टीएमसी के जवाब में उतरे वाराणसी के भाजपा नेता, नियुक्ति के लिए घूस मांगने का आरोप, सारनाथ में मिले शव मामले में हत्या का मुकदमा

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 2 अप्रैल मार्च को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 04:11 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 04:11 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 2 April 2021 : टीएमसी के जवाब में उतरे वाराणसी के भाजपा नेता, नियुक्ति के लिए घूस मांगने का आरोप, सारनाथ में मिले शव मामले में हत्या का मुकदमा
बनारस शहर की कई खबरों ने 2 अप्रैल 2021 शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 2 अप्रैल को सुर्खियां बटोरींं जिनमें टीएमसी के जवाब में उतरे वाराणसी के भाजपा नेता, नियुक्ति के लिए घूस मांगने का आरोप, सारनाथ में मिले शव मामले में हत्या का मुकदमा, वंदेभारत एक्‍सप्रेस दोबारा लौटी पटरी पर, नकली शराब बिक्री के मामले में लगेगा एनएसए

loksabha election banner

आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

तृणमूल कांंग्रेस के जवाब में उतरे वाराणसी के भाजपा नेता, कहा - 'बनारस में ममता की होगी जमानत जब्त'

पश्चिम बंगाल के चुनाव में भाजपा के खिलाफ सियासी जंग के बीच ममता बनर्जी के 2024 में वाराणसी से भाजपा के खिलाफ उतरने की चर्चा इंटरनेट मीडिया पर खूब परवान चढ़ रही है। तृणमूल कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी के आधिकारिक इंटरनेट मीडिया हैंडल से 2024 लोकसभा चुनाव में वाराणसी और पीएम को लेकर कमेंट किया गया है। वहीं टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा ने भी इस संदर्भ में पोस्‍ट कर राजनीतिक बयानबाजी को हवा दी है। इसके बाद भाजपा नेताओं ने भी वाराणसी में टीएमसी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 2024 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के बयान के बाद सियासी चर्चाएं गरम हैं। इसके बाद बनारस भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रदेश के मंत्री रवींद्र जायसवाल ने तो यहां तक कह दिया कि यदि ममता दीदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरती हैं तो जमानत जब्त हो जाएगी। बनारस प्रबुद्ध जनों का शहर है। काशी हिंदू विश्वविद्यालय समेत कई यूनिवर्सिटी है। जहां से बौद्धिक विचारधाराएं पूरे देश को प्रकाश देती हैं। यहां के लोगों के दिल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बसते हैं।

ESIC Hospital वाराणसी में नियुक्ति के लिए घूस मांगने का आरोप, अस्पताल प्रशासन ने कंपनी से मांगा जवाब

पांडेयपुर स्थित ईएसआइसी अस्पताल में विभिन्न पदों पर संविदा में नियुक्ति के लिए घूस मांगने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में दो दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों ने कर्मचारी राज्य बीमा निगम, मुख्यालय नई दिल्ली के मुख्य सतर्कता अधिकारी के साथ ही अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक से भी लिखित शिकायत की है। उनका आरोप है कि नियुक्ति के लिए कंपनी की ओर से 50 हजार कैश मांगा जा रहा है। वैसे इससे पहले भी कंपनियों द्वारा इस तरह की करतूत करने के मामले उजागर होते रहे हैं। वहीं इस मामले को संज्ञान में लेते हुए अस्पताल प्रशासन ने संबंधित कंपनी से जवाब भी मांगा है। मुख्य सर्तकता अधिकारी को लिखे गए शिकायती पत्र में विशाल, अंजली, वर्षा, लीता यादव, कंचन यादव, आयुषी, चंदा कनौजिया, नेहा कुमारी, प्रियंका, माया, सुनीता, रविशंकर, सुधा यादव अनिता, अजय, पूजा मौर्या, पुष्पा, गोपाल चौरसिया, योगेंद्र यादव, आशीष वर्मा आदि के हस्ताक्षर है। मालूम हो कि मेसर्स सन फैसिलिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की ओर से अस्पताल में 100 नर्सिंग एवं पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकाला था।

सारनाथ में रेल लाइन पर मिले शव मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज, गोली मारकर हत्‍या का अंदेशा

सारनाथ क्षेत्र में गुरुवार को रेल लाइन पर मिले अज्ञात युवक की पहचान शुक्रवार को हो गई है। युवक की शिनाख्त मनीष मिश्र पुत्र विनोद मिश्र निवासी पंचकोशी रुप्पनपुर नटूई के रूप में हुई है। उसकी गोली मार हत्या की आशंका जताई गई है। शव की शिनाख्त होने के बाद युवक के पिता की तहरीर के आधार पर सारनाथ थाने में एक सिपाही के पुत्र सहित दो के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में दो लोगों को सारनाथ पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सारनाथ के चंद्रा व पंचकोशी रेलवे क्रासिंग के बीच गुरुवार की सुबह रेल पटरी के बीच एक अज्ञात 35 वर्षीय युवक का शव मिला था। सुबह ट्रेन चालक ने वाराणसी सिटी स्टेशन पर शव देखने की सूचना दी। स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मरचरी में रखवा दिया। चंद्रा-पंचकोशी रेलवे क्रासिंग के बीच एक 35 वर्षीय युवक का शव रेल पटरी के बीच पड़ा था। उसी दौरान दरभंगा से अहमदाबाद जारही स्पेशल ट्रेन के चालक संतोष कुमार को रेल पटरी के बीच शव देखा तो सूचना वाराणसी सिटी में दी।

वंदेभारत एक्‍सप्रेस 46 दिन बाद दोबारा लौटी पटरी पर, वाराणसी से नई दिल्‍ली तक कराएगी सफर

देश की पहली सेमीहाईस्पीड टी-18 (ट्रेन वंदे भारत) स्पेशल ट्रेन 46 दिनों बाद शुक्रवार को अपने स्वरूप में पटरी पर लौट आई। तीन वर्ष की मियाद पूरी होने के कारण इस ट्रेन के रैक को पीओएच (फुल ओवर हालिंग) के लिए नई दिल्ली और लखनऊ स्थित आलमबाग कार्यशाला में भेजा गया था। यात्री इस ट्रेन में अब अपना आरक्षण करा सकेंगे। रेल अधिकारियों के अनुसार 18 माह पूरे होने या छह लाख किलोमीटर की यात्रा के बाद ट्रेन के रैक को वर्कशाप में ओवरहालिंग के लिए भेजना जरूरी होता है। इससे पूर्व वंदेभारत एक्‍सप्रेस की जगह तैनात रही तेजस एक्सप्रेस के रैक ने बुधवार को कैंट स्टेशन (वाराणसी जंक्शन) और नई दिल्ली के बीच अंतिम फेरा पूरा किया। होली की छुट्टियां बिताकर लौटने वालों की भीड़ के चलते ट्रेन दोनों ओर से पूरी तरह भरी हुई थी। 45 दिनों की अवधि में तेजस एक्सप्रेस रैक से सफर करने वालों की जेब पर बोझ भी कम पड़ा। वंदे भारत के रैक की तुलना में तेजस का किराया काफी कम था।

वाराणसी में नकली शराब बिक्री के मामले में लगेगा एनएसए, डीएम ने बैठक कर दुकानदारों को चेताया

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा, एसएसपी ग्रामीण ने शुक्रवार को जिला राइफल क्लब में जनपद के समस्त शराब के दुकानदारों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने अनुज्ञापियों से कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण व् पंचायत चुनाव के कारण स्थिति चुनौतीपूर्ण है। आप सब के सहयोग की आवश्यकता है। प्रशासन आपके सहयोग से शांतिपूर्ण वातावरण बनाने में कामयाब होगा। प्रशासन को समय से सूचनाएं उपलब्ध कराने से ही शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव और कोरोना संक्रमण दोनों का सामना सुचारू रूप से किया जा सकता है। कहा कि चुनाव के दौरान ज़हरीली और नकली शराब का कारोबार करने वाले काफी सक्रिय हो जाते हैं। लोगों के जीवन से खिलवाड़ करते हैं। कई को जान गवानी पड़ती है। ऐसी घटनाओं के कारण प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ती है और आपके व्यवसाय पर बुरा असर पड़ता है। सस्ती शराब के चक्कर में लोग जान गंवा देते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.