Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 19 September 2020 : प्रियंका ने सीएम को लिखा पत्र, युवक ने तनाव में दे दी जान, बस परिचालक की हादसे में मौत

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 19 सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 05:05 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 05:05 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 19 September 2020 : प्रियंका ने सीएम को लिखा पत्र, युवक ने तनाव में दे दी जान, बस परिचालक की हादसे में मौत
Top 5 Varanasi News Of The Day 19 September 2020 : प्रियंका ने सीएम को लिखा पत्र, युवक ने तनाव में दे दी जान, बस परिचालक की हादसे में मौत
वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 19 सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें प्रियंका ने सीएम को लिखा पत्र, युवक ने तनाव में दे दी जान, बस परिचालक की हादसे में मौत, बनारस नाम का रेलवे स्टेशन सोमवार तक, संकटमोचन दरबार रविवार से खुलेगा आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।
 
युवाओं को नौकरी के लिए प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र
कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी गांधी वाड्रा ने 12460 शिक्षक भर्ती में शून्य जनपद के कारण नियुक्ति से वंचित अभ्यर्थियों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। कहा है कि इससे युवा बहुत हताश और परेशान हैं। बेरोजगार युवा कोर्ट कचहरी का चक्कर लगाने को मजबूर हैं। इससे पूर्व भी प्रियंका का सीएम को राजस्‍थान से प्रवासियों को बुलाने के लिए बसें उपलब्‍ध कराने का पत्र भी चर्चा में रहा है।  उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया है कि मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए और युवाओं के रोजगार के हक का सम्मान करते हुए 24 शून्य जनपद के अभ्यर्थियों की तत्काल नियुक्ति करें। गत 17 सितंबर को नियुक्ति से वंचित अभ्यर्थियों से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से बात किया था। उन्होंने अभ्यर्थियों से वादा किया था कि वह उनकी हर संभव मदद करेंगी।
 
साथ जीने मरने की कसमें खाकर युवती ने बसा लिया दूसरे संग घर, युवक ने तनाव में दे दी जान
कपसेठी थाना क्षेत्र के सरावां गांव निवासी अजय कुमार जायसवाल उर्फ गोलू ने अपने घर में लाइसेंसी बंदूक से शनिवार की भोर में गले में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया। मृतक के पास से एक डायरी मिली है जिसमें उसने प्रेम में असफल होने की कहानी लिखी है। वहीं दोपहर में कपसेठी थाना के सरावां गांव में गोली मारकर आत्महत्या करने के मामले में ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मार्तंड प्रकाश सिंह मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। अजय कुमार जायसवाल दिल्ली में रहकर नौकरी करता था और लॉकडाउन के कारण जुलाई में अपने घर आया था। अजय कुमार किसी युवती से चार वर्ष से प्रेम करता था। जिसकी शादी होने के बाद वह डिप्रेशन में रहने लगा। शुक्रवार की रात खाना खाने के बाद काफी समय तक परिवार के लोग एक साथ बैठकर बातचीत किये। इसके बाद वह घर की में सोने के लिए चला गया।
 
वाराणसी में हाइवे पर खड़े ट्रक से भिड़ी बस, परिचालक की मौत, कई ट्रामा सेंटर में भर्ती
मिर्जामुराद के रूपापुर के पास हाइवे पर खड़े ट्रक में एक बस शुक्रवार की देर रात भिड़ गई। सुबह की घटना होने की वजह से माना जा रहा है कि चालक को झपकी आ गई होगी जिससे बस खड़े ट्रक में जा भिड़ी। अचानक ट्रक में बस टकराने के बाद बस का आगे का हिस्‍सा पूरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गया। वहीं हादसे में चालक की मौत हो गई जबकि घायलों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। मिर्जामुराद क्षेत्र के रूपापुर गांव के सामने शुक्रवार की देर रात हाइवे पर खड़े ट्रक के पिछले हिस्से में बस जा भिड़ी। दुर्घटना में बस परिचालक प्रकाश (38 वर्ष) की मौत हो गई। हादसे में बस चालक सीताराम (42 वर्ष) व मैनेजर संजय सिंह (48 वर्ष) घायल हो गए। घायलों को बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया है। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक वाहन समेत भाग निकला। बिहार से प्राइवेट बस (बीआर 21.ई.1466) यात्रियों को लेकर कानपुर गई थी। बस कानपुर से वापस बिहार जा रही कि मिर्जामुराद के रूपापुर के पास हाइवे पर खड़े ट्रक के पिछले में बस जा भिड़ी।
 
Welcome To Banaras Station : सोमवार तक यात्रियों को मिल जाएगा 'बनारस' नाम का रेलवे स्टेशन
जिले का सबसे शानदान और आधुनिक सुविधाओं के साथ ही साफ सफाई में अव्‍वल मंडुआडीह रेलवे स्टेशन का नाम परिवर्तन अब सोमवार तक पूरा हो जाएगा। नाम परिवर्तन के संबंध में शनिवार को दोपहर में डीआरएम विजय कुमार पंजियार ने परिसर का निरीक्षण भी किया। अब स्‍टेशन का कोड नाम मंडुआडीक के एमयूवी से बदलकर अनारस का कोड बीएसबीएस कर दिया गया है। विभागीय तैयारी है कि सोमवार तक पूरी तरह नाम बदलने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए। डीआरएम मंडुआडीह स्टेशन के सेकेंड एंट्री से प्लेटफार्म नम्बर आठ पहुंचे जहां उन्होंने स्टेशन परिवर्तन के क्रम में जो भी कमी पाई उससे संबंधित पर्यवेक्षकों व अधिकारियों को निर्देश दिया। कहा कि मंडुआडीह स्टेशन का परिवर्तित नाम शीघ्र बदलकर बनारस स्टेशन बोर्ड पर अंकित कर दिया जाएगा। डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड, कोच गाईडेंस बोर्ड, डिजिटल चार्टिंग बोर्ड, फूड प्लाजा के नेम बोर्ड, रेलवे सुरक्षा बल समेत विभिन्न कार्यालयों के बोर्ड पर मंडुआडीह के स्थान पर बनारस अंकित करने का निर्देश दिया।
 
काशी में संकटमोचन दरबार के कपाट आम लोगों के लिए रविवार से खुलेंगे
लंबे समय से कोरोना संक्रमण काल के दौरान लॉकडाउन में बंद हुए संकटमोचन दरबार के कपाट अब आम लोगों के लिए रविवार से खुलने जा रहे हैं। इस दौरान श्रद्धालुओं के लिए विशेष तौर पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था का खाका खींचा गया है। परिसर को नियमित सैनिटाइज करने के अलावा शारीरिक दूरी के अतिरिक्‍त अन्‍य सुरक्षा उपाय भी कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मंदिर में किए जा रहे हैं। काशी की धर्मप्रिय जनता के लिए संकट मोचन मंदिर आम भक्‍तों के लिए खोलना किसी खुशखबरी से कम नहीं है। काशी के प्रसिद्ध मंदिरों में शुमार संकटमोचन मंदिर रविवार 20 सितंबर से आम जनता के दर्शनार्थ खोल दिया जाएगा। हालांकि मंदिर के अंदर दर्शनार्थियों के लिए शर्त यह होगी कि मंदिर में एक बार केवल दस दर्शनार्थी ही संकटमोचन हनुमान जी का दर्शन कर पाएंगे।  इस आशय का एक पत्र सूचना के तौर पर अखाड़ा गोस्वामी तुलसीदास के महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ मिश्र ने शनिवार को जिलाधिकारी को भेजा है। मंदिर खुलने की पूर्व जानकारी दैनिक जागरण ने शुक्रवार के अंक में महंत प्रो. मिश्र के मुताबिक दी थी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.