Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 19 November 2020 : भाजपा नेता पर दबंगों ने तानी पिस्‍तौल, फायरिंग कर भागे तीन बदमाश गिरफ्तार, लक्ष्‍मीबाई जन्‍म स्‍थली पर गूंजे वेद मंत्र

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 19 नवंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 04:38 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 04:38 PM (IST)
बनारस शहर की कई खबरों ने 19 नवंबर 2020 गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 19 नवंंबर को सुर्खियां बटोरींं जिनमेंभाजपा नेता पर दबंगों ने तानी पिस्‍तौल, फायरिंग कर भागे तीन बदमाश गिरफ्तार, लक्ष्‍मीबाई जन्‍म स्‍थली पर गूंजे वेद मंत्र, वाराणसी में पारे ने लगाया गोता, बरसात से कहीं राहत तो कहींं आफत आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

नई दिल्‍ली के भाजपा नेता दिग्‍विजय सिंह पर दबंगों ने तानी पिस्‍तौल, कैंट थाने में मुकदमा दर्ज

शहर में वारदातों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला वाराणसी में नई दिल्‍ली के भाजपा नेता दिग्‍विजय सिंह पर दबंगों द्वारा पिस्‍तौल तानने का है। हालांकि, पुलिस ने फजीहत से बचने के लिए आनन फानन शिकायत मिलने के बाद कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। बुधवार की देर रात ठाकुरापुरा मेंटल हास्पिटल पांडेयपुर के पास नई दिल्‍ली के भाजपा नेता दिग्‍विजय सिंह पर घर के बाहर विवाद कर रहे दबंगों ने पिस्‍तौल तान दी तो क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। भाजपा के शीर्ष पदाधिकारी को धमकाने और पिस्‍तौल दिखाकर आतंकित करने का मामला सामने आने के बाद गुरुवार को कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपितों की तलाश में जुट गई है।

पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे तीन बदमाश गिरफ्तार, एक बदमाश एटीएम लूट में जा चुका है जेल

रामनगर क्षेत्र में पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे तीन बदमाशाेंं को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार है। वहीं वारदात के दौरान दाे बदमाश फरार हाे गए। पुलिस के अनुसार पंचवटी-दुर्गा मंदिर मार्ग पर लूट की योजना बना रहे बदमाशाेंं की अलसुबह गिरफ्तारी की गई है। गिरफ्तार किए गए बदमाशों के पास से एक रिवाल्वर, एक तमंचा के साथ ही 32 बोर के दो जिंदा कारतूस और एक खोखा के साथ ही 315 बोर का एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ। पुलिस के अनुसार पकड़े गए बदमाशों में अकबर नाम का बदमाश पूर्व में एटीएम लूट के मामले में जेल भी जा चुका है। 

रानी लक्ष्‍मीबाई जन्‍म स्‍थली पर गूंजे वेद मंत्र, बुंदेलखंड एक्‍सप्रेस का नाम लक्ष्‍मीबाई के नाम पर करने की मांग

झांंसी की रानी लक्ष्‍मीबाई की जन्‍म स्‍थली वाराणसी के भदैनी में गुरुवार को जयंती काफी धूम धाम से मनायी गई। इस दौरान जागृति फाउण्डेशन एवं ब्रम्हा वेद विद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में महारानी लक्ष्मीबाई की 185वीं जयंती भदैनी स्थित उनकीी जन्मस्थली पर धूमधाम से मनायी गयी। समारोह का शुभारंंभ विद्यालय के प्राचार्य पं. आशीष कुमार मिश्र, जागृति फाउण्डेशन के महासचिव रामयश मिश्र, जागृति क्लासेज के निदेशक विजय दत्त त्रिपाठी एवं  प्राथमिक शिक्षक संघ के महानगर अध्यक्ष राजीव पाण्डेय ने संयुक्त रूप से महारानी लक्ष्मीबाई के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया। वहीं इससे पूर्व बुधवार की शाम को प्रतिमा स्‍थल पर माल्‍यार्पण के साथ ही दीपदान की परंपरा का भी निर्वहन किया गया। 

Varanasi City Weather Update: बनारस के आसमान में बादलों की आवाजाही के बीच पारे ने लगाया गोता

पूर्वांचल के साथ मैदानी इलाकों तक अब ठंडी हवाएं पहुंचने लगी हैं, दिन प्रतिदिन पारा लगातार गोता लगाता जा रहा है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले दिनों में गलन का दौर होने के साथ ही पूर्वांचल और मैदानी इलाकों में कोहरे का दौर शुरू हो जाएगा। वाराणसी में गुरुवार की सुबह आसमान साफ रहा और सुबह मामूली कोहरे का दौर भी नजर आया। दिन चढ़ने के साथ ही सूरज की रोशनी का असर दिखा और धूप गुनगुनी होती चली गई। दोपहर बाद ठंडी हवाओं का दौर शुरू हुआ तो शाम ढलते लोगोंं को गलन का भी बखूबी अहसास हुआ। वहीं सुबह आसमान में छाया कुहासा छंंटा तो तापमान में भी इजाफा हुआ और लोगों को ठंड से राहत मिली।

पूर्वांचल में बरसात से कहीं राहत तो कहींं आफत, धान की पिछेती फसल को नुकसान से किसान चिंतित

पूर्वांचल में बुधवार की दोपहर से ही रह रहकर कई जिलों में बूंंदाबांदी का दौर जारी है। वाराणसी जिले के आंचलिक क्षेत्रों से लेकर चंदौली और सोनभद्र आदि जिलों में काफी बरसात गुरुवार की सुबह तक दर्ज की गई है। मौसम विभाग की ओर से पूर्व में ही बादलों की सक्रियता की जानकारी साझा की गई थी। लिहाजा किसानों ने बारिश से बचने के लिए फसल को खलिहान से वापस सु‍रक्षित जगहों पर पहुंचाने का काम शुरू कर दिया था इसके बाद भी धान की फसल व्‍यापक स्‍तर पर पूर्वांचल में प्रभावित हुई है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के बीच बारिश या बूंदाबांंदी का दौर आगे भी जारी रहने की उम्‍मीद है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.