Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 18 November 2020 : एमपी पुलिस पर हमला, गर्ल्‍स हास्‍टल मैनेजर पर चली गाेली, रेल टिकट के साथ हत्थे चढ़े दो एजेंट

बनारस शहर की कई खबरों ने बुुुुधवार यानी 18 नवंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 04:52 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 04:52 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 18 November 2020 : एमपी पुलिस पर हमला, गर्ल्‍स हास्‍टल मैनेजर पर चली गाेली, रेल टिकट के साथ हत्थे चढ़े दो एजेंट
बनारस शहर की कई खबरों ने 19 नवंबर 2020 बुधवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 18 नवंंबर को सुर्खियां बटोरी जिनमेंएमपी पुलिस पर हमला, गर्ल्‍स हास्‍टल मैनेजर पर चली गाेली, रेल टिकट के साथ हत्थे चढ़े दो एजेंट, दबंंग पुलिस को छठ पूजा का अधिकार, एक बार फ‍िर छाया स्‍मॉग का साया आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner
वाराणसी में वांछित को पकड़ने आई एमपी पुलिस पर हमला, रिवाल्वर भी छीनने का प्रयास

एमपी के सिंगरौली थाने में कायम एक मुकदमे में वांछित को पकड़ने के लिए वाराणसी पहुंची एमपी पुलिस पर अभियुक्त के घरवालों ने बुधवार को हमला कर दिया। इस दौरान आरोपी को छुड़ाकर भी परिजन लेकर चले गए, वहीं परिजनों के हमले में इंस्पेक्टर और सिपाही जख्मी हो गए। रिवाल्वर भी छीनने का इस दौरान प्रयास किया गया। मध्य प्रदेश पुलिस के बताने पर शिवपुर थाना प्रभारी नागेश सिंह ने हमला करने वालों को और मुकदमे में वांछित अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस विधिक कार्रवाई कर रही है। एमपी पुलिस के जख्मी सिपाही दयानंद सिंह ने बताया कि सिंगरौली थाने पर प्राइवेट कंपनियों में नौकरी दिलाने के नाम पर धन उगाही मामले में एक मुकदमा कायम किया गया था।

वाराणसी में गर्ल्‍स हास्‍टल के मैनेजर पर दिनदहाड़े चली गाेली, गंभीर हाल में ट्रामा सेंटर में भर्ती

भेलूपुर थाना क्षेत्र के कैवल्यधाम कालोनी दुर्गाकुंड में बुधवार की दोपहर गर्ल्‍स हास्‍टल के एक मैनेजर को गोली मार दी गई। आनन फानन गोली लगने से घायल युवक को मौके पर पहुंंची पुलिस ने ट्रामा सेंटर भेज दिया है। गोली लगने के बाद आसपास हड़कंप मच गया। स्‍थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को ट्रामा सेंटर भेज दिया। जांच के दौरान पुलिस को मौके से तीन खोखे मिले हैं, हादसे में घायल विशाल एक गर्ल्‍स हॉस्टल का मैनेजर है। पुलिस के अनुसार वारदात को अंजाम देने वालों के बारे में पड़ताल की जा रही है। वहीं वारदात के बाद मौके पर एसएसपी अमित पाठक भी पहुंचे और लोगों से बातचीत कर वारदात के बारे में पड़ताल करने के साथ ही पुलिस को आरोपितों काे जल्‍द हिरासत में लेने की बात कही। 

वाराणसी में तत्‍काल रेल टिकट के साथ हत्थे चढ़े दो एजेंट, रेलवे एक्ट में चालान कर भेजा जेल

सारनाथ क्षेत्र स्थित एक ट्रेवल्स में छापा मारकर आरपीएफ की टीम ने तत्काल रेलवे टिकट के साथ दो एजेंट को गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई के दौरान मौके से पर्सनल आइडी से बने आठ टिकट भी बरामद हुए हैं। रेलवे एक्ट की धाराओं में चालान कर दोनों को बुधवार को जेल भेज दिया गया। अनाधिकृत लोगों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पूर्वोत्तर रेलवे अपराध आसूचना इकाई ने सारनाथ स्थित एसके ट्रेवल्स एंड टूर नामक दुकान पर छापा मारा। तलाशी के दौरान मौके से रेलवे नियम के विरुद्ध पर्सनल आईडी पर बने मुंबई, रायपुर और दिल्ली के आठ रिजर्वेशन टिकट मिले। इनमें चार तत्काल टिकट भी शामिल हैं। 

Chhath Puja 2020 : खबरदार! यहां पर सिर्फ दबंग यूपी पुलिस को ही है छठ पूजा का अधिकार

छठ पर्व वैसे तो लोक आस्‍था का पर्व है लेकिन इसमें भी पद और रुतबा संग वर्दी का रुआब घाटाें पर पूजा के लिए स्‍थान छेकने में काम आ रहा है। वरुणा नदी के तट पर शास्‍त्री घाट के पास यह नजारा जो भी देख रहा है वह वर्दी की धौंस समझ कर दूर से ही नई जगह की तलाश में निकल जा रहा है। वरुणा तट पर यूपी पुलिस के नाम पर जगह छेकने की एक तस्‍वीर सामने आई है जहां चार लोगों की पूजा के लिए पुलिस कर्मी के पद और रुतबे का धौंस जमीन पर नुमाया हो रहा है। वाराणसी में शास्‍त्री घाट पर छठ पूजन के लिए वेदी बनाने के साथ ही लोग अपने पद और रुतबे को भी सफेदी से पोत कर अपनी जगह पक्‍की कर लेते हैं। इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के बीच लोग कम ही आ रहे हैं लेकिन जो आ रहे हैं वह अपने पद और रुतबे को भी जमीन पर अंकित कर अपने नाम से वह स्‍थान छेक ले रहे हैं। 

वाराणसी में एक बार फ‍िर छाया स्‍मॉग का साया, सांस और आंखों की समस्‍या बढ़ने का खतरा

पहाड़ाेंं पर लगातार हो रही बर्फबारी का असर अब पूर्वांचल तक पहुंचने के साथ ही स्‍मॉग का खतरा भी बढ़ने लगा है। बुधवार की सुबह आसमान साफ रहा और दिन चढ़ने के साथ ही आसमान में बादलों की आवाजाही के बीच स्‍मॉग का खतरा भी सिर उठाने लगा। धुएं का चैंबर बना वाराणसी शहर में वातावरण में नमी घुलने के साथ ही स्‍मॉग का चारों ओर असर नजर आने लगा।  बुधवार की दोपहर आसमान में बादलों की सक्रियता के बीच वातावरण में धूल धुएं और गुबार संग वायु प्रदूषक तत्‍व भारी होकर नीचे वातावरण में छा गए और लगा मानो कोहरे की एक चादर बिछने लगी हाे। इसी के साथ ही भारी और हल्‍के वायु प्रदूषक तत्‍व आसमान में छा गए और दिन चढ़ने के साथ ही एक स्‍मॉग की चादर मानो शहर में बिछ गई और ऊंचे स्‍थानों से देखने पर कोहरे सरीखा नजारा दिखने लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.