Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 16 January 2021 : वाराणसी में लगी कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज, कोरोना वैक्सीन की डोज लगने से पहले ही टूटी, काशी विश्‍वनाथ मंदिर मामले की सुनवायी फ‍िर टली

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 16 जनवरी को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 04:38 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 04:38 PM (IST)
बनारस शहर की कई खबरों ने 16 जनवरी 2021 शनिवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 16 जनवरी को सुर्खियां बटोरींं जिनमें वाराणसी में लगी कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज, कोरोना वैक्सीन की डोज लगने से पहले ही टूटी, काशी विश्‍वनाथ मंदिर मामले की सुनवायी फ‍िर टली, काशी- केवड़िया एक्‍सप्रेस की सीटें फुल, अजय कुमार लल्लू पहुंंचे वाराणसी आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।   

loksabha election banner

वाराणसी जिले में लगी कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज, आधे घंटे तक निगरानी में रखे गए लोग

साल भर के इंतजार के बाद कोरोना वैक्‍सीन के वाराणसी पहुंचने के बाद अब लोगों को वैक्‍सीन लगनी भी शुरू हो गई है। वाराणसी जिले में जिला महिला अस्पताल-कबीरचौरा, आइएमएस-बीएचयू, पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय, हेरिटेज मेडिकल कालेज, सीएचसी काशी विद्यापीठ, सीएचसी सेवापुरी पर चयनित लोगों को लगाई जा रही है। सीएमएस डॉ वी के शुक्ला, दीनदयाल अस्पताल पांडेयपुर ने कोरोना का टीका सबसे पहले लगवाया। महिला अस्पताल में टीकाकरण सूची में पहला नंबर अजीत कुमार मिश्रा का रहा, अजीत महिला अस्पताल के एसएनसीयू में डीईओ पद पर तैनात हैं। कोविन एप में आनलाइन जानकारी दर्ज करने के बाद टीकाकरण के रिकार्ड कार्ड पर भी जानकारी दर्ज की गई। इससे पूर्व महिला अस्पताल कोल्ड चेन पॉइंट की इंचार्ज डॉ. बिंदु देवी पूरी सुरक्षा के साथ टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लेकर पहुंचीं। वैक्सिनेटर रानी कुमारी और सहायक दीपा श्रीवास्तव को डब्‍ल्‍यूएचओ प्रतिनिधि ने हिदायत दी। वहीं सीएचसी मिसिरपुर (काशी विद्यापीठ) में वैक्सीन कक्ष में टीकाकरण के लिए मौजूद एएनएम पूनम व राना ने तैयारियां परखीं। सीएचसी मिसिरपुर (काशी विद्यापीठ) में टीकाकरण के बाद लाभार्थियों के लिए बने एईएफआइ मैनेजमेंट रूम व आब्जर्वेशन रूम की भी तैयारियां अंतिम रूप से परखी गईं।

वाराणसी में कोरोना वैक्सीन की एक डोज लगने से पहले ही टूटी, सुरक्षा तैयारियों की खुली पोल

विश्‍व के सौ से अधिक देश वैक्‍सीन का इंतजार कर रहे हैं लेकिन भारत उन खुश नसीब देशों में शामिल है जिसे वैक्‍सीन नसीब है। मगर वैक्‍सीन की कीमत लोग कितना समझते हैं इसका नजारा वाराणसी जिले में कोरोना वैक्‍सीन लगने के पहले ही दिन सामने आ गया। वैसे कोविड- 19 के लिए बनी कोरोना वैक्सीन को वाराणसी के छह सेंटरों में शनिवार को लगाया जाना है। दरअसल कोरोना वैक्‍सीन की एक डोज दरअसल वाराणसी में रखरखाव के दौरान लापरवाही बरतने पर टूट गई। हालां‍कि उपलब्‍ध टीकों के सापेक्ष लोगों के कम होने से इसका कोई फर्क टीकाकरण पर नहीं पड़ा।   दरअसल हेरिटेज मेडिकल कालेज पर वैक्सीन निकाल रही महिला स्टाफ नर्स ममता के साथ से कोरोना वैक्‍सीन की एक डोल घबराहट में गिरकर टूट गई। वैक्सीन निकाल रही महिला कर्मचारी हेरिटेज मेडिकल कालेज भदवर में सुबह आठ बजे ही नोडल अधिकारी डॉ. अमित सिंह और ड्यूटी कंट्रोलर नीरज मिश्रा के साथ पहुंचकर तैयारी में जुटी थी। सुबह नौ बजे दो सिपाहियों के साथ वैक्सीन लेकर एक कर्मचारी पहुंच गया।

ज्ञानवापी मस्जिद और काशी विश्‍वनाथ मंदिर मामले की सुनवायी फ‍िर टली, 20 फरवरी नई तिथि मुकर्रर

ज्ञानवापी मस्जिद और काशी विश्‍वनाथ मंदिर मामले की सुनवायी शनिवार की सुबह टल गई। इस बाबत जिला जज ओमप्रकाश त्रिपाठी ने अग्रिम सुनवाई के लिए आगामी 20 फरवरी की नई तिथि मुकर्रर की है। इससे पूर्व अंजुमन इंतजामिया व सुुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से दाखिल याचिका पर शनिवार को सुनवाई होनी थी। ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जिला जज ओमप्रकाश त्रिपाठी की अदालत में उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड तथा अंजुमन इंतजामिया मसाजिद की ओर से दाखिल निगरानी याचिका पर शनिवार को सुनवाई होनी थी। ज्ञात हो कि बीते चार जनवरी को इस याचिका पर सुनवाई होनी थी किन्तु एक अधिवक्ता के निधन के कारण सुनवाई टल गई थी। इसके पूर्व  जिला जज की अदालत में सुनवाई के दौरान अंजुमन इंतजामिया मसाजिद तथा सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अधिवक्ताओं ने इस मुकदमे में हाईकोर्ट द्वारा पूर्व में जारी स्थगन आदेश का हवाला देकर निचली अदालत से पत्रावली तलब करने की अपील की थी।

काशी- केवड़िया एक्‍सप्रेस की सीटें हो गई फुल, पीएम के गृहराज्‍य से संसदीय क्षेत्र को जोड़ेगी ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र से उनके गृहराज्य को जोड़ने वाली काशी- केवड़िया सुपरफास्ट (महामना) की सीटें बुकिंग शुरू होते ही फुुल हो गई। ट्रेन के उद्घाटन फेरे में द्वितीय श्रेणी को छोड़कर प्रथम श्रेणी, शयनयान और तृतीय श्रेणी के बर्थ शनिवार को सुबह 8 बजे तक फुल हो गए। कोरोना काल की पहली नई ट्रेन इन दिनों चर्चा में है। 17 जनवरी को सुबह 11.12 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअल उद्घाटन करेंगे।  कैंट स्टेशन स्थित प्लेटफार्म नंबर एक पर प्रस्तावित संक्षिप्त समारोह के दौरान यह ट्रेन छिवकी (प्रयागराज), सतना, जबलपुर, भुसावल व सूरत के रास्ते अगले दिन दोपहर 2.12 बजे केवड़िया पहुंंचेगी।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पहुंंचे वाराणसी, देर शाम कुरुक्षेत्र तालाब के पास होगा संवाद

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू शनिवार शाम वाराणसी के अस्सी घाट स्थित कुरुक्षेत्र तालाब के पास संवाद करेंगे। इससे पूर्व दोपहर एक बजे वह बड़ागांव ब्लॉक के बसनी चौराहे पर पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। उसके बाद वह चंदौली के लिए रवाना हो गए।  इस दौरान सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद पांडेय, प्रदेश महासचिव विश्व विजय सिंह, प्रदेश सचिव व प्रभारी इमरान खान, जिलाध्यक्ष राजेश्वर सिंह, पटेल, डॉ जितेंद्र सेठ, प्रकाश सिंह, राजीव कुमार गौतम, आनंद सिंह (रिंकु), राजीव कुमार, मन्ना राजभर, राकेश सिंह, ओम प्रकाश ओझा, विनोद सिंह कल्लू, मनोज द्विवेदी, रामाश्रय पटेल, अश्वनी कुमार सिंह, अजय कुमार सिंह, बबलू बिन्द, चक्रवर्ती पटेल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.