Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 12 January 2021 : ओवैसी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, वाराणसी- केवड़िया एक्सप्रेस ट्रायल रन पर निकली, वाराणसी मिनी-जू सैनिटाइज

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 12 जनवरी को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 03:43 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 03:43 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 12 January 2021 : ओवैसी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, वाराणसी- केवड़िया एक्सप्रेस ट्रायल रन पर निकली, वाराणसी मिनी-जू सैनिटाइज
बनारस शहर की कई खबरों ने 12 जनवरी 2021 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 12 जनवरी को सुर्खियां बटोरींं जिनमें ओवैसी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, वाराणसी- केवड़िया एक्सप्रेस ट्रायल रन पर निकली, वाराणसी मिनी-जू सैनिटाइज, वाराणसी पहुंचे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, वाराणसी में उठी शराब बंदी की मांग आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने वाराणसी में अखिलेश यादव पर साधा निशाना

एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर का एक दिवसीय पूर्वांचल का सियासी दौरा सुबह आगमन के साथ ही शुरू हो गया। इस दौरान दोनों ही नेता वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़ और मऊ जिले में कार्यकर्ताओं संग बैठक भी करेंगे और जगह जगह स्‍वागत समारोह के बीच कार्यकर्ताओं काे संबोधित भी करेंगे। एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर के आगमन को देखते हुए सुबह ही सुभासपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पहुंच गए। असदुद्दीन ओवैसी सुबह एयरपोर्ट पर पहुंचे तो सुभासपा पदाधिकारियों ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। इसके बाद वह जौनपुर के आयोजन में शामिल होने के लिए रवाना हो गए। 

वाराणसी- केवड़िया एक्सप्रेस ट्रायल रन पर निकली, फिजिबिलिटी रिपोर्ट के बाद रैक को क्लियरेंस

कैंट रेलवे स्टेशन से केवड़िया (गुजरात) के लिए प्रस्तावित ट्रेन का मंगलवार को सुबह 9 बजे ट्रायल रन हुआ। 19+1 कोच के साथ रैक प्रतापगढ़ के लिए रवाना हुई। ट्रेन में मौजूद तकनीकी टीम रैक के फिटनेस समेत संरक्षा के सभी मानकों का परीक्षण कर रही है। वाराणसी- प्रतापगढ़ सेक्शन में ट्रेन को गति देकर विभिन्न पहलुओं को देखा जा रहा है। ट्रायल रन के बाद ट्रेन दोपहर तक वापस लौटेगी।

बर्ड फ्लू के खतरों को देखते हुए वाराणसी मिनी-जू सैनिटाइज, बंद हो सकता है पर्यटकों का प्रवेश

कानपुर चिड़ि‍या घर में बर्ड फ्लू के लक्षण मिलने के साथ ही सारनाथ स्थित मिनी-जू में मंगलवार की सुबह सैनिटाइज किया गया। साथ ही आस पास के क्षेत्रों के साथ ही बांस-बल्ली से बाड़े को घेरा जा रहा है जिससे बाड़े के नजदीक कोई पर्यटक जा नहीं सके। अधिकारियों ने निरीक्षण करने के साथ कर्मचारियों को सतर्क रहने की सलाह दी है। कहा कि कोई भी पर्यटक जीव-जंतुओं के पास नहीं जाए और न ही कोई खाद्य सामग्री उनको खिलाए।  कई राज्यों में जीव-जंतुओं में बर्ड फ्लू के लक्षण मिलने पर प्रदेश के सभी प्रभागीय वनाधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है। उन्हें खुद मानीटरिंग करने के साथ पशु चिकित्साधिकारी को बुलाकर जांच कराने को कहा गया है। पशु चिकित्साधिकारियों की टीम मिनी-जू में रह रहे जीव-जंतुओं का स्वास्थ्य परीक्षण भी कर चुकी है।

वाराणसी पहुंचे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा - 'भाजपा से झूठी कोई पार्टी नहीं है'

जौनपुर के निगोह में पूर्व मंत्री स्व. पारसनाथ यादव की जयंती कार्यक्रम में पहुंचने से पूर्व वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। कहा कि जो किसान धरने पर बैठे हैं उनके लिए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि कानून वापस ले लेना चाहिए। वहीं आजमगढ़ में ओवैसी के कार्यक्रम को लेकर कहा कि जब मैं राजनीति में नहीं था उस समय से आजमगढ़ से रिश्ता है।  भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी को हटाना चाहती है, खासकर किसान, नौजवान, व्यापारी और अल्पसंख्यक वर्ग के लोग भारतीय जनता पार्टी को हटाना चाहते हैं। सरकार को किसान बिल तुरंत तो वापस ले लेना चाहिए, बीजेपी को यह बात याद रखना चाहिए कि उन्होंने आय दुगनी होने की बात कही थी। 

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उठी शराब बंदी की मांग, शराब माफिया के खिलाफ उतारा गुस्सा

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उत्तर प्रदेश में शराबबंदी की मांंग को लेकर सैकड़ों महिलाएं लगातार दूसरे दिन सड़क पर उतरींं। नशा और महिला पर बढ़ रही घरेलू हिंसा व लड़कियों और महिलाओं पर बढ़ रहे यौन उत्पीड़न के खिलाफ मंगलवार को प्रेरणा कला मंच के कलाकारों ने गांंवोंं में नुक्‍कड़ नाटक कर लोगों को जागरुक किया। इस दौरान कई जगह शराब बिक्री के खिलाफ सैकड़ोंं महिलाओं और ग्रामवासियों ने प्रदर्शन किया। आक्रोशित महिलाओं ने शराब भगाओ प्रदेश बचाओ, चुप नही रहना है हिंसा नहींं सहना है, शराब बिक्री पर रोक लगाओ आदि के नारे लगाये। आशा ट्रस्ट, लोक समिति, प्रेरणा कला मंच द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रेरणा कला मंच के कलाकारों ने आराजी लाइन ब्लाक के हरसोस,बेनीपुर,बीरभानपुर और नागेपुर के गांंव में नशा, महिला हिंसा, लैंगिक भेदभाव पर नुक्कड़ नाटक किया। नशा पर आधारित नाटक मैकू और महिला हिंसा और लड़कियों की शिक्षा पर आधारित नुक्कड़ नाटक 'बढ़िये और बढाइये के मंचन में कलाकारों ने जीवंत अभिनय कर दर्शकों के दिलों को भी झकझोर कर रख दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.