Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 11 January 2021 : ओम प्रकाश राजभर संग असदुद्दीन ओवैसी करेंगे पूर्वांचल का दौरा, कोरोना वैक्‍सीन का ड्राई रन 30 स्वास्थ्य केंद्रों पर, गंगा में प्रवासी पक्षियों को दाना खिलाने पर रोक

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 11 जनवरी को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 04:06 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 04:06 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 11 January 2021 : ओम प्रकाश राजभर संग असदुद्दीन ओवैसी करेंगे पूर्वांचल का दौरा, कोरोना वैक्‍सीन का ड्राई रन 30 स्वास्थ्य केंद्रों पर, गंगा में प्रवासी पक्षियों को दाना खिलाने पर रोक
बनारस शहर की कई खबरों ने 11 जनवरी 2021 सोमवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 11 जनवरी को सुर्खियां बटोरींं जिनमें ओम प्रकाश राजभर संग असदुद्दीन ओवैसी करेंगे पूर्वांचल का दौरा, कोरोना वैक्‍सीन का ड्राई रन 30 स्वास्थ्य केंद्रों पर, गंगा में प्रवासी पक्षियों को दाना खिलाने पर रोक, तेजप्रताप यादव ने मार्कण्डेय धाम पहुंंचकर टेका मत्‍था, पान मसाला कारोबारी के ठिकाने पर सेंट्रल जीएसटी टीम का सर्वे आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

ओम प्रकाश राजभर संग असदुद्दीन ओवैसी वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़ और मऊ के सियासी दौरे पर

12 जनवरी का दिन पूर्वांचल में नए सियासी समीकरणों की अग्निपरीक्षा भी साबित होने जा रहा है। जी हां, दरअसल 12 जनवरी को तीन छोटे दलोंं के बड़े नेताओं का जमावड़ा पूर्वांचल में होने जा रहा है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव जहां जौनपुर में सपा नेता पारसनाथ यादव के पुत्र लकी यादव के आवास पर आ रहे हैं तो दूसरी ओर एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी सुभासपा नेता ओम प्रकाश राजभर के साथ चार जिलों का तूफानी दौरा करने जा रहे हैं। एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को वाराणसी होते हुए सबसे पहले जौनपुर जाएंगे इसके बाद आजमगढ़ और मऊ जिले में भी वह कई पार्टी स्‍तरीय आयोजनों में हिस्‍सा लेंंगे। इस बाबत जौनपुर में जहां जगह जगह पार्टी कार्यकर्ता अपने नेताओं का स्‍वागत करेंगे वहीं दोनों नेता ठहरकर कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे।

वाराणसी में शहर से लेकर गांव तक कोरोना वैक्‍सीन का ड्राई रन 30 स्वास्थ्य केंद्रों पर शुरू

जनपद में सोमवार को ड्राई-रन का दूसरा चरण शुरू हो गया। पहला चरण पांच जनवरी को छह केंद्रों पर हुआ था। सीएमओ डा. वीबी सिंह ने बताया कि 17500 हेल्थ वर्कर्स को कोविड का टीका लगाने के लिए डाटा तैयार हो चुका है। ड्राई-रन का सत्र आज 11 जनवरी को सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक चल रहा है। 30 स्थलों पर 60 सत्रों में ड्राई रन आयोजित किया गया है। जिसमें 20 सरकारी चिकित्सा इकाइयों क्रमश: सीएचसी अराजीलाइन, पीएचसी बड़ागांव, सीएचसी नरपतपुर, सीएचसी चोलापुर, सीएचसी पुआरीकला, सीएचसी मिसिरपुर, सीएचसी पिंड्ररा(गंगापुर), सीएचसी हाथी बाजार, सीएचसी दुर्गाकुंड, सीएचसी शिवपुर, शहरी पीएचसी मंड़ुआडीह, एसबीएम भेलूपुर, एलबीएस रामनगर, जिला महिला चिकित्सालय, पं. दीनदयाल उपाध्याय हास्पिटल, आइएमएस बीएचयू-1, आइएमएस बीएचयू-2, आइएमएस बीएचयू-3 (ट्रामा सेंटर), बीएलडब्लू रेलवे हास्पिटल तथा मिलेट्री हास्पिटल कैंट में पूर्वाभ्यास हो रहा है।

वाराणसी में बर्ड फ्लू के चलते गंगा में प्रवासी पक्षियों को दाना खिलाने पर लगी रोक

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा सोमवार को जिला राइफल क्लब सभागार में बर्ड फ्लू से निबटने की तैयारी को लेकर बैठक की। सभी मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि क्षेत्र में चक्रमण कर सैम्पलिंग तेजी से करें। इसमें लापरवाही नहीं होनी चाहिए। गंगा नदी में प्रवासी पक्षियों को दाना खिलाने पर रोक लगाते हुए नगर निगम और जल पुलिस को इस पर निगरानी का निर्देश दिया। सभी थानों पर सम्बंधित पशु चिकित्सा अधिकारियों का मोबाइल नंबर लिखवाने का निर्देश दिया। सड़क दुर्घटना आदि में घायल पशुओं को तुरंत नजदीकी गोशाला में पहुंचाने व मृत पशुओं को गोशाला से तत्काल हटवाने तथा सभी गोशालाओं की और बीमार गाय की जांच कराने का भी निर्देश दिया। रेलवे ट्रैक के आसपास के गांवों के सभी बेसहारा पशुओं को शत प्रतिशत गोशाला में कल तक पहुंचाये जाने का भी फरमान जारी करने का आदेश जारी किया।

तेजप्रताप यादव ने मार्कण्डेय धाम पहुंंचकर टेका मत्‍था, बिहार विस चुनाव के बाद पहली बार आए काशी

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में समस्तीपुर जिले की हसनपुर विधानसभा सीट से लालू यादव के बेटे और आरजेडी के तेजप्रताप यादव ने जीत दर्ज करने के बाद पहली बार वाराणसी का रुख किया है। वाराणसी आने के बाद तेजप्रताप यादव मार्कण्डेय धाम पहुंंचे और मत्‍था टेका। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के पुत्र विधायक तेजप्रताप यादव वाराणसी से कार से कैथी स्थित मार्कण्डेय महादेव धाम पहुंंचे वहांं उन्होंने दर्शन पूजन किया। दर्शन पूजन के बाद शहर की ओर रवाना हो गए। दोपहर में सोमवार को तेजप्रताप यादव अचानक मार्कण्डेय धाम पहुंंचे ताे मन्दिर के पुजारी मुन्ना गिरी व लालू गिरी ने विधिवत दर्शन पूजन कराया।

वाराणसी में पान मसाला कारोबारी के ठिकाने पर सेंट्रल जीएसटी टीम का सर्वे, दो करोड़ रुपये कर चोरी का मामला

सिगरा थाना क्षेत्र में सोनिया स्थित पान मसाला कारोबारी के ठिकाने पर सेंट्रल जीएसटी की टीम ने सोमवार की सुबह सर्वे की कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान लगभग दो करोड़ रुपए की कर चोरी पकड़ी गई। जांच कर रहे अधिकारियों के अनुसार अभी और भी गड़बड़ी मिलने की आशंका है। स्थानीय सेंट्रल जीएसटी के अधिकारी और कर्मचारी व्यवसायी से कारोबार में आय व्‍यय का ब्यौरा खंगाल रहे हैं। कुछ दिनों पूर्व मिर्जामुराद में सिगरेट फैक्टरी पर कार्रवाई हुई थी। माना जा रहा है कि सिगरेट फैक्टरी में भी पान मसाला कारोबारी का काफी शेयर था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.