Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day : मेडिकल स्टोर संचालिका ने दी जान, शेख हसीना को भेजा पत्र, अतुल राय की मुश्किलें बढ़ीं

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने बुधवार 27 अक्‍टूबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 04:06 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 04:06 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : मेडिकल स्टोर संचालिका ने दी जान, शेख हसीना को भेजा पत्र, अतुल राय की मुश्किलें बढ़ीं
बनारस शहर की कई खबरों ने 27 अक्‍टूबर 2021 बुधवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को चर्चा बटोरीं जिनमें मेडिकल स्टोर संचालिका ने दी जान, शेख हसीना को भेजा पत्र, अतुल राय की मुश्किलें बढ़ीं, डूबा गंगा आरती स्थल,सुबह-ए-बनारस क्‍लब का अभियान आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराणसी में मेडिकल स्टोर संचालिका ने फांसी लगाकर दी जान, प्रापर्टी में किया था बड़ा निवेश

चितईपुर थाना क्षेत्र के सुंदरपुर की रहने वाली अंशु गुप्ता (47) पत्नी पवन दास ने फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर पहुंचे चितईपुर थानाध्यक्ष मिर्जा रिजवान बेग ने पहुंचकर मौके पर फील्ड यूनिट को बुलाकर जांच के बाद शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया। सुंदरपुर के रहने वाले पवन दास गुप्ता की लंका पर धनद मेडिकल नाम से दवा की दुकान है। जहां अंशु खुद दुकान पर सहयोग करती थी। परिजनों के अनुसार सोमवार को भी अंशु दुकान गई थी। रात अचानक किन वजहों से अंशु ने फांसी लगा कर जान दे दी पता ही नहीं चल सका। सुबह पति के आवाज देने पर भी दरवाजा नहीं खुला और अंदर देखा तो पैरों तले जमीन खिसक गई। पत्नी को पंखे से लटकता देख पुलिस को सूचना दिया। आसपास के लोगों के अनुसार काफी व्यवहार कुशल थी। मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर की रहने वाली अंशु की शादी 2003 में सुंदरपुर के पवन से हुई थी। जिनके दो बच्चे हैं। उनका बड़ा बेटा दर्श 10 वीं में पढ़ता है जबकि छोटा दिव्यांश है।

वाराणसी में मुस्लिम महिलाओं ने बांग्‍लादेश में हिंदुओं पर हमले का किया विरोध, शेख हसीना को भेजा पत्र

बांग्‍लादेश में हिंदुओं पर हमले के विरोध में पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। मुस्लिम महिला मंच की महिलाओं ने भी बांग्‍लादेश की व्‍यवस्‍था को लेकर आक्रोश जताते हुए कहा कि- 'हिन्दुस्तान में सौ करोड़ हिन्दुओं के बीच बीस करोड़ मुसलमान सुरक्षित हैं तो मुस्लिम देशों में हिन्दू सुरक्षित क्यों नहीं'। बांग्‍लादेश सरकार पर आपत्ति जताते हुए नाजनीन अंसारी ने कहा कि बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार बन्द करो। वहीं बांग्लादेशी हिन्दुओं पर जिहादियों के हमलों से नाराज मुस्लिम महिला फाउण्डेशन ने पुतला फूंक कर विरोध जताया है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को मुस्लिम महिला फाउंडेशन की नेशनल सदर नाजनीन अंसारी ने चिट्ठी भी प्रेषित की है। महिला मंच ने कहा कि बांग्लादेश में इस्लामी जिहादियों ने हिन्दुओं के मंदिरों पर हमला करके अपनी असहिष्णुता का परिचय दे दिया है। जिहादियों ने सुनियोजित तरीके से दुर्गा पूजा पण्डालों में हमला किया, हिन्दुओं का कत्लेआम किया और हिन्दुओं को बांग्लादेश से भगाने की साजिश रची।

दुष्कर्म आरोपित सांसद अतुल राय की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस जेल में कराएगी वारंट तामील

दुष्कर्म के आरोप में नैनी जेल में बंद बसपा से मऊ के घोसी सांसद अतुल राय और रंगदारी मांगने के आरोप में मीरजापुर जेल में बन्द सुजीत सिंह बेलवा पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। उनकी मुश्किलें अब बढ़ने लगी है। दोनों पर गैंगेस्टर लगने के बाद दो नवंबर को न्यायालय ने दो नवम्बर को दोनों को न्यायिक रिमांड पर लेने के लिए तलब किया है। वाराणसी कोर्ट में उनकी पेशी होगी। कोर्ट के वारंट बी जारी करने के बाद कमिश्नरेट पुलिस की टीमें मीरजापुर और प्रयागराज नैनी जेल जाकर वारंट का तामिला बुधवार को करवाएगी। जेल में बन्द माफिया सांसद अतुल राय और सुजीत सिंह बेलवा के ऊपर लंका थाने में 23 अक्टूबर शनिवार को गैंगेस्टर एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। सुजीत सिंह के ऊपर करीब 40 मुकदमे दर्ज हैं, जबकि सांसद अतुल राय के ऊपर 23 मुकदमें पंजीकृत है। अतुल राय को 8 मामलों में कोर्ट ने दोषमुक्त कर दिया है।

वाराणसी में गंगा के बढ़े जलस्‍तर में डूबा गंगा आरती स्थल, गंगा घाटों का आपसी संपर्क फ‍िर टूटा

पहाडों पर बीते सप्‍ताह कुछ‍ दिनों तक लगातार रह रहकर हुई बरसात के बाद अब उसका असर मैदानी इलाकों में नजर आने लगा है। माना जा रहा है कि दो चार दिनों तक पानी में बढ़ाव के बाद जलस्‍तर कम होने लगेगा। लेकिन, तब तक गंगा में उफान का दौर दोबारा असर बनाए रहेगा। जल आयोग के अनुसार कानपुर बैराज से छोड़ा गया पानी का असर अब बनारस में होने लगा है। गंगा के जलस्तर में फिर से बढ़ोतरी होने लगी है। इससे किनारे रहने वालों में खलबली मच गई है। वाराणसी में गंगा के घाटों का एक दूसरे से कई जगहों पर संपर्क भी टूट गया है। दशाश्वमेध घाट पर गंगा सेवा निधि की ओर से होने वाली दैनिक गंगा आरती का स्थल भी डूब गया। इस कारण घाट के ऊपरी हिस्से में मंगलवार को आरती हुई। अचानक पानी बढऩे से स्थानीय लोगों को एकबार फिर मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

वाराणसी में सुबह-ए-बनारस क्‍लब ने चलाया अभियान, कहा- 'फेफड़ा देगा धोखा, अगर प्रदूषण न रोका'

कोरोना महामारी काल मे गंभीर रूप से कोरोना के शिकार मरीजों की लंबी तादाद, कोरोना से ग्रसित मरीजों के फेफड़ों के अंदर आए विकार, उनके स्वास्थ्य संबंधित सुरक्षा, नगर में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए। काशी वासियों से इस बार आगामी पर्व दीपावली पर पटाखा ना फोड़ने एवं सिर्फ मिट्टी के दीये से दीपोत्सव दीपावली मनाने की मार्मिक अपील के साथ सामाजिक संस्था सुबह-ए- बनारस क्लब, लक्ष्मी हॉस्पिटल एवं हरिश्चंद्र बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज के संयुक्त बैनर तले संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल, लक्ष्मी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ. अशोक कुमार राय, महासचिव राजन सोनी एवं कालेज की प्रधानाचार्या डा. प्रियंका तिवारी के संयुक्त नेतृत्व में मैदागिन स्थित हरिश्चंद्र बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रांगण मे जीवन के लिए सांसे है जरुरी-पटाखों से बनाओ दूरी, के नारो के साथ स्कूली छात्राओं के हाथों में पोस्टर बैनर एवं प्रतीकात्मक रूप से मिट्टी के दीये देकर शपथ दिलाया गया कि वह इस बार की दीपावली पटाखा ना फोड़कर मिट्टी के दीए के साथ मनाएगी और उसके लिए दूसरों को भी प्रेरित करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.