Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day : कारिडोर की सुरक्षा का खाका, नीट सॉल्‍वर गिरोह उजागर, इंस्‍पेक्‍टर की सेवा समाप्‍त

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने गुरुवार 25 नवंबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 05:30 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 05:30 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : कारिडोर की सुरक्षा का खाका, नीट सॉल्‍वर गिरोह उजागर, इंस्‍पेक्‍टर की सेवा समाप्‍त
बनारस शहर की कई खबरों ने 25 नवंबर 2021 गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को चर्चा बटोरीं जिनमें कारिडोर की सुरक्षा का खाका, नीट सॉल्‍वर गिरोह उजागर, इंस्‍पेक्‍टर की सेवा समाप्‍त, महिला हिंसा के खिलाफ रैली, पारा दस डिग्री से कम आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम कारिडोर की सुरक्षा व्यवस्था का वाराणसी पुलिस कमिश्‍नर ने खींचा खाका

श्रीकाशी विश्‍वनाथ धाम कारिडोर आगामी 13 दिसंबर को पीएम नरेन्‍द्र मोदी द्वारा देश को लोकार्पित किया जाना है। विश्‍वनाथ कारिडोर जितना दिव्‍य और भव्‍य है उतना ही उसकी सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर ध्‍यान दिया जा रहा है। इस बाबत लो‍कार्पण की तिथि तय होने के साथ ही बाबा दरबार और कारिडोर परिसर की सुरक्षा व्‍यवस्‍था का खाका वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट की ओर से खींचा जाने लगा है। इसी कड़ी में गुरुवार को परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से पूरे परिसर का पुलिस कमिश्‍नर ए सतीश गणेश द्वारा भ्रमण किया गया। भ्रमण के दौरान अपनी टीम और सुरक्षा अधिकारियों के साथ परिसर के महत्‍वपूर्ण स्‍थलों का भ्रमण कर जानकारी ली गई और सुरक्षा के तैनाती वाले स्‍थलों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश देने के साथ परिसर की सुरक्षा चाक चौबंद करने का खाका खींचा गया।

नीट सॉल्‍वर गिरोह के खिलाफ वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट ने बढ़ाई सख्‍ती, कई सक्रिय सदस्‍य राडार पर

नीट साल्‍वर गिरोह के खिलाफ वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट की ताबड़तोड़ कार्रवाई का दौर जारी है। पीके उर्फ नीलेश के संपर्क में रहने वाले तमाम लोगों के खिलाफ पुलिस कड़‍ियां जोड़ने के साथ ही अपराध में लिप्‍त लोगों की हिस्‍ट्री भी खंगाल रही है। जल्‍द ही गिरोह के अन्‍य लोगों के भी पकड़ में आने की उम्‍मीद जगी है। दरअसल गिरोह के काफी सूत्र पटना से जुड़े हैं, मगर कार्रवाई वाराणसी और आसपास के सक्रिय लोगों की पर अधिक हो रही है। अब पुलिस पीके के संपर्क में रहने वाले पटना के करीबियों पर हाथ डालने जा रही है। इस बाबत जिले की पुलिस टीम पटना के संपर्क में बनी हुई है। गिरफ्तार सरगना पीके उर्फ नीलेश को लेकर वाराणसी की क्राइम ब्रांच और तेज तर्रार पुलिस अधिकारियों की टीम पटना के सभी गैंग के सदस्यों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। छापेमारी की कार्रवाई के दौरान पुलिस के हाथ कुछ सूत्र भी मिले हैं। एक डॉक्टर सहित तीन और सक्रिय सदस्यों के ठिकानों की रेकी कर ली गई है। वाराणसी पुलिस द्वारा संबंधितों पर कार्रवाई का क्रम जारी है।

युवती से दुष्‍कर्म में जौनपुर में तैनात इंस्‍पेक्‍टर की सेवा समाप्‍त, अपर पुलिस आयुक्‍त वाराणसी ने जारी किया आदेश

वर्तमान में जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपित इंस्पेक्टर अमित कुमार को पुलिस सेवा से अपर पुलिस आयुक्त सुभाष चन्द्र दुबे ने सेवा समाप्ति का आदेश जारी किया है। इस बाबत जारी रिपोर्ट में अपर पुलिस आयुक्‍त अपराध एवं मुख्‍यालय कमिश्‍नरेट वाराणसी ने बताया कि आरोपित अमित कुमार द्वारा दिया गया स्‍पष्‍टीकरण आधारहीन, तथ्‍यहीन, असत्‍य, निराधार और बलहीन पाए जाने पर उत्‍तर प्रदेश अधीनस्‍थ श्रेणी के पुलिस अधिकारियों की नियमावली के अनुरूप पदच्‍युति (Dismiss) का आदेश पारित कर दिया गया है। इस आशय की सूचना से अपर पुलिस महानिदेशक स्‍थापना, पुलिस उप महानिरीक्षक स्‍थापना, जौनपुर पुलिस अधीक्षक, आरोपित के मेरठ निवास, मेरठ के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक और प्रतिसार निरीक्षक पुलिस कमिश्‍नरेट वाराणसी को भी इस सूचना जारी कर दी गई है। दरअसल मथुरा निवासी (वर्तमान निवासी फरीदाबाद हरियाणा) की एक युवती ने वाराणसी में तैनात पुलिस इंस्‍पेक्‍टर अमित कुमार के खिलाफ वाराणसी पुलिस को शिकायत किया था कि उसने युवती के साथ छल पूर्वक शादी का झांसा देकर अनै‍तिक संबंध और दुराचार के साथ मारपीट और वीडियो बनाकर वायरल करने जैसे काम किए हैं।

वाराणसी में आधी आबादी ने घरेलू महिला हिंसा के खिलाफ भरी हुंकार, 50 गांवों में चलेगा अभियान

लोक समिति व आशा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को आदर्श ग्राम नागेपुर में महिला हिंसा विरोधी पखवाड़ा प्रारम्भ किया गया। महिलाओं और लड़कियों पर लगातार हो हिंसा के खिलाफ सैकड़ों लोगों ने चुप्पी तोड़ी। रैली निकाल कर महिला हिंसा के खिलाफ लड़ने की कसमें खाईं और हिंसा-मुक्त समाज बनाने का संकल्प लिया। महिला हिंसा के खिलाफ गांव की महिलाएं लोक समिति आश्रम में एकत्रित हुई। वहां से रैली निकालकर महिला हिंसा विरोधी अभियान का शुभारंभ किया। रैली में लोगों ने चुप नही रहना है हिंसा नहीं सहना है, बाल विवाह बंद करो महिला हिंसा बन्द करो, दहेज प्रथा पर रोक लगाओ, यौन हिंसा पर रोक लगाओ आदि नारे लगाकर गांव के अम्बेडकर पार्क पहुंचकर प्रदर्शन किया। प्रेरणा कला मंच के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से महिलाओं के साथ हो रहे भेदभाव और अन्याय के प्रति जागरूक किया।

वाराणसी में सीजन में पहली बार पारा दस डिग्री से कम, पूर्वांचल भर में गलन का दौर शुरू

पूर्वांचल में मौसम का रुख व्‍यापक तौर पर उम्‍मीदों के विपरीत बदला हुआ है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम सामान्‍य होगा तो कुछ हालात में बदलाव महसूस होगा। लेकिन, यूरोप से आने वाली हवाएं अब पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश से आगे पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की ओर बढ़ने लगी हैं। मौसम का रुख लगातार बदल रहा है, ऐसे में अब घने कोहरे का दौर भी आगे आने की उम्‍मीद है। रात में ओस का दौर है तो दिन चढ़ने के साथ ही धूप का असर भी हो रहा है। हालांकि, दोपहर के बाद आसमान में धूप की तल्‍खी कम होती जाती है। गुरुवार की सुबह आसमान साफ रहा और सात बजे तक अंचलों में कोहरे का दौर बना रहा। आठ बजे तक कोहरे का असर भी खत्‍म होता चला गया और धूप होने के बाद इसका असर भी वातावरण को राहत देता रहा। सीजन में पहली बार तापमान दस डिग्री से कम हुआ है। ऐसे में आगे भी अगर यही असर बना रहा तो पखवारे भर में न्‍यूनतम तापमान पांच डिग्री तक भी पहुंच सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.