Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day : सात कुंतल पटाखा बरामद, इस्कॉन का बांग्‍लादेश पर प्रदर्शन, वाराणसी पहुंचे प्रमोद तिवारी

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने शनिवार 23 अक्‍टूबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 05:19 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 05:19 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : सात कुंतल पटाखा बरामद, इस्कॉन का बांग्‍लादेश पर प्रदर्शन, वाराणसी पहुंचे प्रमोद तिवारी
बनारस शहर की कई खबरों ने 23 अक्‍टूबर 2021 शन‍िवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को चर्चा बटोरीं जिनमें सात कुंतल पटाखा बरामद, इस्कॉन का बांग्‍लादेश पर प्रदर्शन, वाराणसी पहुंचे प्रमोद तिवारी, मुख्यमंत्री लेंगे तैयारियों का जायजा, पूर्वांचल में कोहरे की आहट आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराणसी में चौक पुलिस ने सात कुंतल पटाखा बरामद किया, सात कार्टून पटाखों संग एक गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नरेट के चौक पुलिस और अवैध पटाखा कारोबारियों के बीच चल रही जद्दोजहद में शनिवार को एक बड़ी सफलता चौक थाना क्षेत्र के पियरी चौकी प्रभारी नारायण पाण्डेय को हाथ लगी। मार्केट में स्टोर होने के लिए आ रहे अवैध पटाखे की एक बड़ी खेप को बरामद कर एक युवक को हिरासत में ले लिया गया। पकडे गए युवक का नाम दीपक बताया गया है। उसके पास से एक वाहन पर लदा 21 कार्टूनों में भरा कुल सात कुंतल अवैध पटाखा बरामद हुआ। आगामी दिवाली पर्व के मद्देनजर पुलिस कमिशनर सतीश गणेश ने अपने अधीनस्थों को सख्त निर्देश दिया है कि किसी भी प्रकार से अवैध पटाखा नहीं बिकना चाहिए। एसीपी दशाश्वमेघ और प्रभारी निरीक्षक चौक डॉ. आशुतोष तिवारी के नेतृत्व में चौक पुलिस एक-एक अवैध पटाखा कारोबारियों पर सख्त नजर बनाए हुए हैं। इसी क्रम में शनिवार को अवैध पटाखे की सूचना मिलने पर रामसिंह अखाड़े के पास एक लोडर की पियरी चौकी इंचार्ज श्रीमन नारायण पाण्डेय और एसआई राजेन्द्र यादव ने तलाशी लिया तो लोडर से कार्टूनों में भरा हुआ पटाखा बरामद हुआ।

बांग्‍लादेश में हिंदुओं की हत्या और मंदिरों को क्षतिग्रस्‍त करने के विरोध में इस्कॉन का वाराणसी में प्रदर्शन

बांग्लादेश में हिंदू नागरिकों पर हो रहे हमलों के खिलाफ इस्कॉन वाराणसी ने शनिवार को शांति मार्च निकाल कर ज्ञापन सौंपा। यह पूरी दुनिया में इस्कॉन के लगभग 850 मंदिरों में एक साथ एक ही समय पर जताया गए विरोध का स्वरूप था। इस्‍कॉन समर्थकों की ओर से पीएम नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके संसदीय जनसंपर्क कार्यालय गुरुबाग में मार्च निकालकर ज्ञापन सौंपते हुए बांग्‍लादेश के हिंदुओं के हितों के संरक्षण की मांग की। अंतर्राष्ट्रीय कृष्ण भावनामृत संघ (इस्कॉन) वाराणसी ने बांग्लादेश में इस्कान और अन्य हिंदू मंदिरों और हिंदू नागरिकों पर हो रहे वीभत्स हमलों के खिलाफ भेलूपुर स्थित इस्कॉन मंदिर से एक शांति मार्च निकाला। शांति मार्च जवाहर नगर कॉलोनी होते हुए पीएम मोदी के संसदीय कार्यालय पहुंचा। वहां प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। शांतिपूर्ण मार्च में इस्कॉन, भारत सेवाश्रम संघ, परमार्थ साधक संघ सहित अनेक हिंदू संगठनों के लोग अपने हाथों में पोस्टर व तख्तियां लिए हुए चल रहे थे जिस पर वी वांट जस्टिस, जस्टिस फॉर बांग्लादेशी हिंदूज, बांग्लादेश में हिंदुओं की हत्या बंद हो सहित अनेक नारे लिखे हुए थे।

वाराणसी पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, बोले - 'लोकतंत्र का गला घोंट रही है भाजपा सरकार'

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी शनिवार को वाराणसी में थे। इस दौरान उन्‍होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों संग बैठक कर परिचर्चा की। पार्टी की नीतियों और चुनावी तैयारियों पर मंथन करने के साथ ही चुनाव जिताऊ चेहरों पर भी मंथन किया। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि- भाजपा सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही है। संविधान का उल्लंघन कर रही है। विपक्षी दलों को आवाज उठाने नहीं दे रही है। हमारे पूर्वज अंग्रेजों से आजादी के लिए लड़ाई लड़े। आज हम लोगों को भाजपा सरकार से आजादी के लिए लड़ाई लड़ना पड़ रहा है। इस क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में कांग्रेस के सिपाही एक नवंबर तक प्रतिज्ञा यात्रा निकलेंगे। इस सरकार में जो भी जनता की आवाज उठाता है उसको गिरफ्तार या नजरबंद कर दिया जाता है। आगामी विधानसभा चुनाव में जनता हर कुनीतियों के खिलाफ वोट करेगी। इससे पहले उन्होंने लोहटिया स्थिति बड़ा गणेश मंदिर, बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ, बाबा काल भैरव मंदिर में किया दर्शन पूजन किया।

PM - CM In Varanasi : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के आगमन से पूर्व मुख्यमंत्री लेंगे तैयारियों का जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अक्टूबर को रिंगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में आयोजित जनसभा की अब तक की हुई तैयारियों का जायजा लेने शनिवार की सांयकाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं। मुख्यमंत्री रिंगरोड़ से होते हुए जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे। भव्य बने जर्मन हैंगर पंडाल, मंच समेत हैलीपैड का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन के पूर्व रिहर्सल हेतु शनिवार को दिन में 11:45 पर वायु सेना का एक हेलीकाप्टर पहुंचा। हवा में चक्कर मारने के बाद जनसभा स्थल के पास बने हैलीपैड पर उतरा। हेलीकाप्टर उतरते ही महिला-पुरुष ग्रामीण दौड़ते हुए पहुंचे। प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल पर मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व तैयारियों का जायजा लेने शनिवार की सुबह कमिश्नर दीपक अग्रवाल व डीएम कौशलराज शर्मा पहुंचे। उधर,भाजपा के सुनील ओझा, महेश श्रीवास्तव, धर्मेन्द्र सिंह, हंसराज विश्वकर्मा, प्रवीण सिंह गौतम, संजीव सिंह गौतम समेत कई नेता मौके पर पहुंचे थे।

Varanasi City Weather Update : न्‍यूनतम पारा बीस डिग्री से नीचे, रातें हो चलीं सर्द, कोहरे की आहट

पूर्वांचल में मौसम का रुख बदलने के बाद सर्दियों की ओर हो चला है। आसमान में बादल नहीं हैं और सुबह के साथ ही रात में साफ आसमान से ठंडक का असर हो रहा है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में दोपहर की उमस भी पूरी तरह खत्‍म हो जाएगी और वातावरण में नमी का स्‍तर कम होने के साथ ही शुष्‍क मौसम लोगों को ठंड की दस्‍तक का अहसास कराएगा। पहाड़ोंं पर बर्फबारी शुरू हो चुकी है और इसका असर मैदानी क्षेत्रों में सप्‍ताह भर में नजर आने लगेगा। इसकी वजह से सुबह और रातें ठंडी हो जाएंगी और वातावरण में गलन का असर शुरू हो जाएगा। शनिवार की सुबह आसमान साफ रहा और वातावरण में ठंड का असर घुला रहा। मौसम विभाग के अनुमानों के अनुरूप ही वातावरण में ठंड का असर हो रहा है। गुलाबी ठंड के बाद अब सर्दियों की दस्‍तक होने जा रही है। वातावरण में तीन दिनों से न्‍यूनतम पारा 20 डिग्री के नीचे आ चुका है। इसकी वजह से तापमान में कमी भी है और वातावरण में राहत भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.