आजमगढ़ में क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन के बाद तीन हजार लोगों पर महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज

कोरोना की तीसरी पीक के तहत आयोजन कर भीड जुटाने पर प्रशासन की नजर टेढी हो गयी।जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम ने आयोजक और मौके पर क्रिकेट देखने जुटी भीड पर आठ नामजद सहित तीन हजार पर मुकदमा दर्ज किया है।

Abhishek SharmaPublish: Tue, 18 Jan 2022 11:55 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 11:55 AM (IST)
आजमगढ़ में क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन के बाद तीन हजार लोगों पर महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज

आजमगढ़, जागरण संवाददाता। जिले में एक साथ तीन हजार लोगों पर मुकदमा दर्ज कराने का मामला सामने आया है। यहां बिना परमिशन खतरों के बावजूद क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित कर लोगों की भीड़ जुटाने के बाद आयोजन को बेरोक टोक संचालित किया गया। जानकारी होने के बाद पुलिस और प्रशासन के जब हाथ पांव फूल गए तो एसडीएम ने महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया है। 

पुलिस के अनुसार एसडीएम की ओर से रानी की सराय के शंकरपुर चेकपोस्ट दिलौरी में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस दौरान आयोजकों ने सभी सुरक्षा उपायों को धता बताते हुए भीड़ जुटाई और भीड़ में कोरोनों के खतरों से बचाव के उपायों को न तो अपनाया गया और न ही इस बाबत सूचना ही पूर्व में दी गई। इस मामले का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम ने आयोजकों समेत तीन हजार लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कराया है।

कोरोना की तीसरी पीक के तहत आयोजन कर भीड जुटाने पर प्रशासन की नजर टेढी हो गयी।जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम ने आयोजक और मौके पर क्रिकेट देखने जुटी भीड पर आठ नामजद सहित तीन हजार पर मुकदमा दर्ज किया है। रानी की सराय क्षेत्र के दिलौरी गाव स्थित पोखरा मैदान और शंकरपुर चेकपोस्ट स्थित दक्षिणी भाग मैदान पर क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन चल रहा था।इस दौरान काफी संख्या मे मैच देखने वाले जुटे थे।भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी की नजर पडी तो कार्रवाई के लिए एसडीएम को निर्देश दिया।निजामाबाद एसडीएम राजीव रतन सिंह मौके पर पहुचे और टूर्नामेंट को बंद करा दिया।

वहीं इस मामले में एसडीएम की कार्रवाई पर खलबली मच गयी। रानी की सराय थाने मे क्षेत्र के दिलौरी निवासी सच्चिदानंद तिवारी, पवन कुमार तिवारी, संजीव तिवारी तथा कोटिला निवासी मो. अशरफ, मो.सादाब, मो.अफजाल, मो.साबीर नामजद समेत दिलौरी मे पाच सौ भीड़ और शंकरपुर मे पच्चीस सौ की भीड़ पर महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्‍यक्ष दिलीप कुमार सिह ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Edited By Abhishek Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept