Move to Jagran APP

बरसात के चलते तीन विमानों को करना पड़ा डायवर्ट, वाराणसी से दो विमानों को भेजा गया रांची तो एक को भोपाल

बरसात होने के चलते गुरूवार को हवाई यातायात भी प्रभावित रहा। बरसात के दौरान दृष्यता कम हो जाने से तीन विमानों को डायवर्ट करना पड़ा हालांकि दृष्यता सामान्य हो जाने के बाद रां​त्री और भोपाल भेज गये विमान वहां से यात्रियों को लेकर वाराणसी एयरपोर्ट पर वापस आये।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 06:02 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 06:02 PM (IST)
बरसात के चलते तीन विमानों को करना पड़ा डायवर्ट, वाराणसी से दो विमानों को भेजा गया रांची तो एक को भोपाल
बरसात होने के चलते गुरुवार को हवाई यातायात भी प्रभावित रहा।

वाराणसी, जेएनएन। बरसात होने के चलते गुरुवार को हवाई यातायात भी प्रभावित रहा। बरसात के दौरान दृष्यता कम हो जाने से तीन विमानों को डायवर्ट करना पड़ा, हालांकि दृष्यता सामान्य हो जाने के बाद रां​त्री और भोपाल भेज गये विमान वहां से यात्रियों को लेकर वाराणसी एयरपोर्ट पर वापस आये।

loksabha election banner

जानकारी अनुसार गुरूवार को दोपहर में वाराणसी एयरपोर्ट पर भी तेज बरसात हो रही थी। बरसात के चलते दृष्यता 800 मीटर से भी कम हो गयी थी। बरसात के दौरान बेगलुरू से वाराणसी आने वाला इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6इ897 और मुंबई से आने वाला इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6इ534 तथा मुंबई से ही आने वाले एयर इंडिया का विमान एआई 695 भी वाराणसी हवाई क्षेत्र में पहुंचे। ऐसे में विमान न उतर पाने की दशा में इंडिगो एयरलाइंस के दोनों विमानों को डायवर्ट कर रांत्री हवाई अड्डे पर भेजा गया जबकी एयर इंडिया के विमान को डायवर्ट कर भोपाल एयरपोर्ट पर भेजा गया। अधिकारियों ने बताया कि मौसम खराब होने के चलते दृष्यता कम होने पर विमानों को डायवर्ट करना पड़ा।

अंतिम रूप देने में लगी एयरपोर्ट अथार्टी वाराणसी, दो सदस्यीय टीम ने किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत विकसित मंदुरी एयरपोर्ट से उड़ान को रफ्तार देने के लिए एयरपोर्ट अथार्टी वाराणसी की सक्रियता तेज हो गई है। एयरपोर्ट को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को एयरपोर्ट अथार्टी वाराणसी की टीम ने बुधवार को निरीक्षण किया। एक-एक बिंदु पर बारीकी से मंथन किया और जांच की। टीम की सक्रियता से संभावना जताई जा रही है कि अगस्त उड़ान शुरू हो जाएगी, जो प्रदेश सरकार की पूर्वांचल की जनता के लिए एक और ताेहफा होगा।एयरपोर्ट अथार्टी के अधिकारियों ने रुकावट दूर करने के लिए किए गए कार्यों की जांच की और संतोष व्यक्त किया। कुछ पेड़ों को ऊपर से काटने के निर्देश दिए तो रनवे की चहारदीवारी से सटे इलेक्ट्रिक पोल को अन्य स्थान पर शिफ्ट करने के लिए कहा। दो सदस्यीय टीम में शामिल एयरपोर्ट अथार्टी के अधिकारी शक्ति शरण त्रिपाठी व सतीश शर्मा के साथ तहसीलदार सगड़ी बृजेंद्र उपाध्याय के अलावा पीडब्ल्यूडी, वन विभाग की टीम ने भी रुकावट को दूर करने के लिए कराए गए कार्यों को देखा। अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट को संचालन के लिए अंतिम रूप दिया जा रहा है। 30 जून तक सीटीसी का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। पैसेंजर चेयर्स वाराणसी एयरपोर्ट से पहुंच चुकी है। बैग्स ट्राली एक सप्ताह के अंदर मंदुरी एयरपोर्ट पर पहुंच जाएगी। एयरपोर्ट के संचालन के लिए डीजीसीए की टीम जुलाई के प्रथम सप्ताह में जांच करेगी। उसके बाद एयरपोर्ट को शुरू करने के लिए लाइसेंसिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.