Move to Jagran APP

सोनभद्र में दलित युवती को बंधक बनाकर तीन सगे भाइयोंं ने किया सामूहिक दुष्कर्म

विंढमगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की दलित युवती की तहरीर पर पुलिस ने तीन सगे भाइयोंं के खिलाफ शनिवार की शाम सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल ने युवती से अलग-अलग पूछताछ की।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 08:21 PM (IST)
सोनभद्र में दलित युवती को बंधक बनाकर तीन सगे भाइयोंं ने किया सामूहिक दुष्कर्म
पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल ने युवती से अलग-अलग पूछताछ की।

सोनभद्र, जेएनएन। विंढमगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की दलित युवती की तहरीर पर पुलिस ने तीन सगे भाइयोंं के खिलाफ शनिवार की शाम सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल ने युवती से अलग-अलग पूछताछ की। उसके बाद मेडिकल कराया गया। रिपोर्ट में दुष्‍कर्म की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

युवती का कहना है कि मल्देवा गांव निवासी एक युवक उसे कई माह पहले शादी करने का झांसा देकर अपने घर ले गया। उसने अपने घर में रखकर कई बार शारीरिक संबंध भी बनाया, लेकिन बीते दिनोंं उस युवक की मौत हो गई। इस घटना के बाद युवती घर जाना चाहती थी कि इसी बीच मृतक के तीन सगे भाइयोंं ने उसे बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। युवती की सामूहिक दुष्कर्म की तहरीर मिलने के बाद पुलिस विभाग में खलबली मच गई। इसकी सूचना तत्काल पुलिस अधीक्षक को दी गई।

एसपी आशीष श्रीवास्तव व अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल डा. राजीव कुमार दुद्धी कोतवाली पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने अलग-अलग युवती से पूछताछ की फिर मेडिकल कराया गया। रिपोर्ट में सामूहिक दुष्कर्म की पुष्टि होने के उपरांत प्राथमिकी दर्ज हुई। अब पुलिस आरोपितोंं की तलाश में गई है। अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि युवती से दुष्कर्म के साथ ही आरोपितोंं ने युवती का 90 हजार रुपये भी रख लिया है। आरोपितोंं के खिलाफ धारा 376 डी, एससी-एसटी समेत अन्य कई धाराओंं में प्राथमिकी दर्ज हुई है। एसपी ने बताया कि पीडि़ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। उसके बयानों के आधार पर प्रकरण की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.