Move to Jagran APP

आजमगढ़ में कोरोना संक्रमित एक मरीज मिलने से मचा हड़कंप, 13 लोगों का जांच के लिए भेजा था सैंपल

कोरोना संक्रमण के मामले न्‍यूनतम होते होते शून्‍य की स्थिति जिले में आ गई थी। अब नया मरीज सामने आने के बाद प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य महकमे की चिंता बढ़ गई है। आनन फानन कांटैक्‍ट ट्रेसिंग शुरू करने के साथ ही मरीज का इलाज भी शुरू कर दिया गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 09:51 AM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 09:51 AM (IST)
आजमगढ़ में कोरोना संक्रमित एक मरीज मिलने से मचा हड़कंप, 13 लोगों का जांच के लिए भेजा था सैंपल
कोरोना संक्रमण के मामले न्‍यूनतम होते होते शून्‍य की स्थिति जिले में आ गई थी।

आजमगढ़, जागरण संवाददाता। राजकीय मेडिकल कालेज व सुपर फैसिलिटी अस्पताल आजमगढ़ में रविवार की देर शाम 45 वर्षीय एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर होल्डिंग एरिया में हड़कंप मच गया। रात 11 बजे उसे कोविड मरीजों के लिए बनाए गए आइसीयू वार्ड में भर्ती किया गया। सहायक चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर नियाज हसन ने बताया कि अंबेडकर जनपद के मरीज को रविवार की दोपहर दो बजे राजकीय मेडिकल कालेज में बने होल्डिंग एरिया भर्ती कराया गया। उन्हें अत्यधिक शुगर तथा ब्लड प्रेशर के साथ सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

loksabha election banner

रविवार की रात जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उन्हें कोविड मरीजों के लिए बने आइसीयू वार्ड में भर्ती किया गया। इधर काफी दिनों से राजकीय मेडिकल कालेज में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं था। बता दें कि राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती योग्य सभी मरीजों को सबसे पहले होल्डिंग एरिया में रखा जाता है। प्रतिदिन शाम पांच बजे तक होल्डिंग एरिया में भर्ती सभी मरीजों का सैंपल जांच के लिए जाता है।

उसी रात लगभग 11 बजे तक जांच रिपोर्ट आ जाती है। यदि रिपोर्ट नेगेटिव होती है तो उसे संबंधित वार्ड में भेज दिया जाता है, जबकि पाजिटिव रिपोर्ट आने पर संबंधित को कोविड वार्ड में भेज दिया जाता है। रविवार की रात भेजे गए 13 सैंपल में एक की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। काफी दिनों बाद कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर माना जा रहा है कि एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दे दी है।

कोरोना संक्रमण के मामले न्‍यूनतम होते होते शून्‍य की स्थिति जिले में आ गई थी। अब नया मरीज सामने आने के बाद प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य महकमे की चिंता बढ़ गई है। आनन फानन कांटैक्‍ट ट्रेसिंग शुरू करने के साथ ही मरीज का इलाज भी शुरू कर दिया गया है। वहीं इस बाबत संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों को भी सूचना दे दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.