Move to Jagran APP

बोले स्वामी प्रसाद मौर्या - 'सपा सरकार में पांच साल तक छुट्टा घूमते थे अपराधी, अब 24 घंटे में सलाखों के पीछे

प्रदेश मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने शनिवार को वाराणसी में कहा कि वो दौर था जब समाजवादी पार्टी की सरकार में अपराधी वारदात करने के बाद भी उनकी गिरफ्तारी नहीं होती थी। किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती थी और एफआइआर भी नहीं लिखी जाती थी।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 05:28 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 05:28 PM (IST)
बोले स्वामी प्रसाद मौर्या - 'सपा सरकार में पांच साल तक छुट्टा घूमते थे अपराधी, अब 24 घंटे में सलाखों के पीछे
श्रम, सेवायोजन एवं समन्वय विभाग के प्रदेश मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या शनिवार को वाराणसी में थे।

वाराणसी, जेएनएन। श्रम, सेवायोजन एवं समन्वय विभाग के प्रदेश मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने शनिवार को वाराणसी में कहा कि वो दौर था जब समाजवादी पार्टी की सरकार में अपराधी वारदात करने के बाद भी उनकी गिरफ्तारी नहीं होती थी। किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती थी और एफआइआर भी नहीं लिखी जाती थी। सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि अपराधी पहले वारदात करके पांच साल तक छुट्टा घूमते थे, लेकिन 24 घंटे के अंदर ही सलाखों के पीछे कर दिए जाते हैं। उक्त बातें मौर्या ने बदायू में सामूहिक दुष्कर्म के बाबत पूछे गए सवाल पर कही। कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घर घटनाओं को गंभीरता से ले रहे हैं। इस मामले में आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हुई है। 

loksabha election banner

मंडुआडीह स्थित लेबर अड्डे पर मिशन शक्ति के तहत आयोजित कार्यक्रम में श्रमिकों की बेटियों में साइकिल वितरण के बाद मौर्या ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज है। सारे अपराधी जेल की हवा खा रहे हैं। कानून का हाथ हर अपराधी के गिरेबां पर है। अपनी सरकार की बढ़ाई करते हुए कहा कि कानून अपराधियों के लिए काल बनकर खड़ा है। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। प्रदेश में हो रही दुष्कर्म की घटनाओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि कानून अपना कार्य कर रहा है। इसके लिए आम जन को भी आगे आना होगा। तब जाकर अपराधियों पर कानून चौतरफा नकेल कसेगा।

कहा कि प्रदेश में जो भी कानून को हाथ में लिया है वह कानून के हत्थे चढ़ा है। हमारी सरकार ने किसी को बख्शा नहीं है। इसके साथ ही मौर्या ने कहा कि सरकार का लक्ष्य सभी योजनाओं का लाभ जनजन तक पहुंचाना है। इसी के तहत श्रमिकों की 70 बेटियों में साइकिल वितरित किया गया। साथ ही विभाग की ओर से संचालित विभिन्न योजनाओं के तहत 1100 से श्रमिकों, उनकी बेटियों, आश्रितों को लाभ पहुंचा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.