Move to Jagran APP

टैंक ने उगला साली की हत्‍या का राज, जीजा से इश्‍क और शादी के बाद भी नहीं चल सका रिश्‍ता Varanasi news

अपनी बड़ी बहन के घर में ही छोटी बहन सौतन बन गई और मामला इस हद तक बिगडा कि छोटी बहन का शव एक दिन घर में बने टैंक से बरामद किया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 03:40 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 03:40 PM (IST)
टैंक ने उगला साली की हत्‍या का राज, जीजा से इश्‍क और शादी के बाद भी नहीं चल सका रिश्‍ता Varanasi news
टैंक ने उगला साली की हत्‍या का राज, जीजा से इश्‍क और शादी के बाद भी नहीं चल सका रिश्‍ता Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। अपनी बड़ी बहन के घर में ही छोटी बहन सौतन बन गई और मामला इस हद तक बिगडा कि छोटी बहन का शव एक दिन घर में बने टैंक से बरामद किया गया। दरअसल हत्‍या का राज तब खुला जब एक ही घर में ब्‍याही गई दो बहनों से राखी बंधवाने भाई गया जो छोटी बहन को न पाकर उसको शक हुआ और अाखिरकार मामला उजागर हुआ कि जीजा को पति बनाने वाली बहन को उसके प्‍यार ने ही गला घोंटकर मार डाला। 

loksabha election banner

बड़ागांव में चौबेपुर थानाक्षेत्र के श्रीकंठपुर गांव निवासी एक 20 वर्षीय युवती को उसके जीजा ने प्रेमजाल में फंसाकर उससे दूसरी शादी रचा लिया ली। प्रेम विवाह के बाद युवती बड़ी बहन की ससुराल में ही दूसरी पत्नी बनकर रहने लगी। 15 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन दोनों बहनों से राखी बनवाने के लिए उसका भाई सोनू बहनों के ससुराल प्रयागपुर गया तो वहां बड़ी बहन मिली लेकिन छोटी बहन गायब थी। संदेह होने पर भाई पूछताछ करने लगा तो बहन सहित ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके घर से गायब होने की जानकारी दी जिसकी सूचना भाई ने अपने पिता को दिया।

काफी खोजबीन के बाद गायब युवती के पिता ने दामाद सहित ससुराल पक्ष के पांच लोगों के साथ उनके अन्य साथियों पर पुत्री की हत्या कर लाश छिपाने का आरोप लगाते हुए शनिवार की शाम बडागांव थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया। पुलिस दामाद सहित कई अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करते हुए लाश बरामद करने का प्रयास करती रही।

बैकुंठपुर गांव निवासी विनोद कुमार गोड़ की बड़ी पुत्री गायत्री देवी की शादी आठ वर्ष पूर्व बडागांव थाना क्षेत्र के प्रयागपुर गांव निवासी शोभाकांत के पुत्र विनोद के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही विनोद बराबर ससुराल आता जाता रहता था इसी बीच वह अपनी पत्नी की छोटी बहन अंतिमा उर्फ राजनंदिनी को प्रेम जाल में फंसाकर उसे गायब कर दिया। इस बात की जानकारी जब दोनों पक्षों को हुई तो पर पंचायत के बाद आज से दो वर्ष पूर्व दोनों पक्षों की रजामंदी से अंतिमा की विनोद से दूसरी शादी करा दी गई। तब से अंतिमा बहन के ससुराल को अपना मानकर दूसरी पत्नी के रूप में रहने लगी। 11 माह पूर्व विनोद अंतिमा को लेकर शहर के लालपुर में रहने लगा और वहीं से अंतिमा गायब हो गई। इस की जानकारी होने पर जब भाई ने बड़ी बहन से छोटी बहन के बारे में जानना चाहा तो बड़ी बहन रोते हुए बताया कि तुम्हारे जीजा ही बता सकते हैं कि छोटी बहन कहां है।

भाई ने जीजा सहित ससुराल पक्ष के अन्य सदस्यों से पूछा तो सबने कहा कि वह कहीं भाग गयी है। बहन के रोने और लोगों से संतोष जनक जवाब न मिलने पर भाई के मन में तरह-तरह की आशंका व्याप्त हो गई। उसने घर वालों को छोटी बहन के गायब होने की जानकारी दिया तो पिता पुत्री के ससुराल वालों सहित अन्य लोगों से पूछताछ करने लगे तो ससुराल वालों ने बड़ी पुत्री को घर से निकाल दिया। इस दौरान पिता को पता चला कि ससुराल पक्ष के लोगों ने छोटी पुत्री की हत्या कर उसकी लाश कहीं छुपा दी है। इस तरह के संदेश मिलने के बाद पिता ने बडागांव थाने में दामाद सहित ससुर शोभाकांत सास नगीना देवी सहित ससुराल पक्ष के ही सुनील कुमार चंदन एवं अन्य अज्ञात सहयोगियों के ऊपर पुत्री की हत्या कर लाश छुपा देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा पंजीकृत कराया है।

मुकदमा दर्ज करने के बाद से ही थानाध्यक्ष संजय सिंह ने आरोपी दामाद विनोद गोड से जब कडाई से पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि हमने अपनी साली राजनन्दनी की हत्या गला दबाकर करने के बाद लाश को एक लोहे के बाक्स में रखकर मैजिक से रात में लाश को चौबेपुर की तरह ले जा रहा था। रास्ते में काफी भीडभाड़ देखकर पुनः लाश को अपने घर पयागपुर ले आया उसके बाद शव को अपने घर के सेफ्टी टैक में डाल दिया।पुलिस काफी प्रयास के बाद आज सुबह सेफ्टी टैंक का पानी निकलवाने के बाद उसके अंदर से मृतक राजनन्दनी के शव का कंकाल निकलवा कर अपने कब्जे में लेकर थाने आयी इसके साथ ही पुलिस ने घटना में इस्तेमाल लोहे का बाक्स सहित मैजिक व चालक को भी हिरासत में ले लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.