Move to Jagran APP

पंचायत का इश्‍क की मंजिल को नहीं मिला फरमान, आहत प्रेमिका ने दे दी जान

रेवतीपुर में प्रेमी और उसके परिवार द्वारा विवाह से इंकार करने पर युवती ने सोमवार की रात जहर खाकर जान दे दी। मामला रेवतीपुर थानाक्षेत्र के स्थानीय गांव का है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 01:15 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 01:15 PM (IST)
पंचायत का इश्‍क की मंजिल को नहीं मिला फरमान, आहत प्रेमिका ने दे दी जान
पंचायत का इश्‍क की मंजिल को नहीं मिला फरमान, आहत प्रेमिका ने दे दी जान

गाजीपुर (जेएनएन)। विवाह के लिए प्रेमी और उसके परिजनों का इंकार एक युवती को इस कदर नागवार गुजरा कि उसने जहर खाकर अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर ली। दरअसल रेवतीपुर में प्रेमी और उसके परिवार द्वारा विवाह से इंकार करने पर युवती ने सोमवार की रात जहर खाकर जान दे दी। मामला रेवतीपुर थानाक्षेत्र के स्थानीय गांव का है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट्मार्टम के लिए भेज दिया। युवती के पिता ने आरोपित लड़के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

loksabha election banner

नहीं छिप सका दोनों का इश्‍क 

एक ही गांव के लिए स्वजातीय विजय कुमार उर्फ धर्मेंद्र राम और पिंकी कुमारी में काफी दिन से प्रेम प्रपंच चल रहा था। दोनों छिप- छिप कर मिलते रहते थे। धीरे-धीरे यह बात पूरे गांव में फैल गई। मामला खुलने पर पिंकी के परिवार वालों ने विजय कुमार के परिवार के साथ मिलकर सोमवार को पंचायत की। इसमें पिंकी के परिजनों ने दोनों के विवाह का प्रस्ताव रखा लेकिन विजय कुमार के घरवालों ने इंकार कर दिया। काफी मान-मनौवल के बाद भी बात नहीं बनी और पंचायत उठ गई।

पंचायत से मिली निराशा

इससे पिंकी को काफी सदमा लगा और उसने देर शाम जहर खा लिया। इसकी जानकारी होते ही परिजन उसे आनन-फानन में स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। इस मामले में पिंकी के पिता ने विजय कुमार के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। रेवतीपुर थाना प्रभारी सुरेश चंद्र ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले दर्ज कर इसकी जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.