Move to Jagran APP

काशी विद्यापीठ में छात्रों ने किया प्रदर्शन, आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास को पीएसी से मुक्त कराने की मांग

आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास को पीएसी के कब्जे से मुक्त कराने की मांग को लेकर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों ने सोमवार को जमकर हंगामा किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 08:18 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 08:18 PM (IST)
काशी विद्यापीठ में छात्रों ने किया प्रदर्शन, आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास को पीएसी से मुक्त कराने की मांग
काशी विद्यापीठ में छात्रों ने किया प्रदर्शन, आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास को पीएसी से मुक्त कराने की मांग

वाराणसी, जेएनएन। आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास को पीएसी के कब्जे से मुक्त कराने की मांग को लेकर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों ने सोमवार को जमकर हंगामा किया। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों से पंत प्रशासनिक भवन के चैनल का ताला अंदर से बंद कर दिया। इससे नाराज छात्र धरने पर बैठ गए। इस दौरान छात्रों ने विद्यापीठ प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चैनल में ताला बंद होने से कर्मचारी घंटों प्रशासनिक भवन में कैद रहे।

loksabha election banner

छात्रों के आक्रोश को देखते हुए कुलानुशासक ने 25 जनवरी तक छात्रावास से पीएसी हटवाने का लिखित आश्वासन दिया। इसके बाद छात्रों का गुस्सा शांत हुआ। छात्रों का कहना है कि आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास के कई कमरों में पीएसी रह रही हैं। पीएसी के जवान भोर में ही उठकर परेड करना शुरू कर देते हैं। ऐसे में देररात तक पढ़ाई करने वाले छात्रों की नींद खुल जाती है। जिससे उन्हें खासी परेशानी होती है। इसे देखते हुए छात्रावास से पीएसी को हटवाने के लिए विवि प्रशासन से कई बार अनुरोध किया गया। इसके बावजूद विवि प्रशासन इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। ऐसे में छात्रों को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ा। धरना-प्रदर्शन में मुख्य रूप से छात्रसंघ उपाध्यक्ष किशन सिंह, पुस्तकालय मंत्री अमित पटेल, आलोक रंजन, विमलेश यादव, अभय शक्ति, आयुष यादव, अभिषेक वर्मा आदि छात्र शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.