Move to Jagran APP

वाराणसी की गंगा में मिले छात्रा के शव की गुत्थी सुलझी, भेलूपुर पुलिस ने प्रेमी समेत दो को किया गिरफ्तार

वाराणसी के गुरुधाम कालोनी में किराए पर कमरा लेकर पढऩे वाली छात्रा का शव गंगा में मिलने की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। उसकी हत्या नहीं हुई थी। दरअसल छात्रा से उसका प्रेमी पीछा छुड़ाने लगा था। पुलिस ने उसके प्रेमी व एक अन्य युवक को गिरफ्तार कर लिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 09:58 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 09:58 PM (IST)
वाराणसी की गंगा में मिले छात्रा के शव की गुत्थी सुलझी, भेलूपुर पुलिस ने प्रेमी समेत दो को किया गिरफ्तार
भेलूपुर पुलिस ने प्रेमी व एक अन्य युवक को गिरफ्तार कर लिया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। गुरुधाम कालोनी में किराए पर कमरा लेकर पढऩे वाली छात्रा का शव गंगा में मिलने की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। उसकी हत्या नहीं हुई थी। दरअसल, छात्रा से उसका प्रेमी पीछा छुड़ाने लगा था। वहीं, छात्रा की सहेली का दोस्त भी उससे एकतरफा प्यार करने लगा था और उसे परेशान करता था। इन्हीं सब वजह से मानसिक तनाव में आकर छात्रा ने खुदकुशी कर ली थी। यह राजफाश करते हुए भेलूपुर पुलिस ने शुक्रवार को इस प्रकरण में उसके प्रेमी व एक अन्य युवक को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

मीरजापुर के चुनार थानांतर्गत गंगेश्वर नाथ निवासी संजना तिवारी किराए पर कमरा लेकर कंप्यूटर के ओ लेवल कोर्स की कोचिंग कर रही थी। संजना के भाई ने गत 16 अगस्त को भेलूपुर थाने की पुलिस को सूचना दी थी कि उसकी बहन अपने कमरे से कहीं चली गई है। इस पर पुलिस ने खोजबीन शुरू की। 17 अगस्त को संजना का शव लंका के सामने घाट इलाके में गंगा में उतराया मिला था।

पिता ने दर्ज कराया था हत्या का मामला

बेटी की मौत के संबंध में उसके पिता ने 20 अगस्त को भेलूपुर थाने में हत्या, छेड़खानी सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया। पिता के अनुसार उनकी बेटी कमरा लेकर अपनी सहेली के साथ रहती थी। सहेली का रिश्तेदार राहुल तिवारी उर्फ आलोक कुछ दिन पहले संजना के साथ छेड़खानी का प्रयास किया था। इस पर संजना ने उसे थप्पड़ मार दिया था तो राहुल ने उसे अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। इसके बाद राहुल और उसके दोस्त आशीष पांडेय ने कोचिंग के पास उसके साथ छेड़खानी की थी। इसे लेकर संजना व उसकी सहेली के बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद संजना अपने कमरे से गायब हो गई थी और उसका शव गंगा में उताराया मिला था।

आशीष से था संजना का प्रेम प्रसंग

एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि इस घटना को उजागर करने के लिए पुलिस की चार टीमें लगाई गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में संजना के शरीर पर मृत्यु से पहले कोई चोट का निशान नहीं पाया गया था। सीसीटीवी फुटेज में भी सामने घाट तक छात्रा के साथ कोई युवक या युवती नहीं दिखाई पड़ी। सर्विलांस की मदद से इंस्पेक्टर रमाकांत दुबे ने तफ्तीश की तो सामने आया कि बिहार के कैमूर के ईशीपुर निवासी आशीष पांडेय से संजना का प्रेम प्रसंग था। दोनों एक दूसरे से फोन पर खूब बात भी करते थे।

संजना ने जब आशीष से शादी करने की बात कही तो वह मुकर गया। इसे लेकर दोनों के बीच धीरे-धीरे मनमुटाव शुरू हो गया। वह अपनी सहेलियां व आशीष के दोस्तों से सुसाइड की बात भी करती थी। उधर, संजना की रूम पार्टनर सहेली का चंदौली के सैयदराजा थाना क्षेत्र के लोहिया नगर निवासी दोस्त राहुल तिवारी उससे एक तरफा प्यार करने लगा था। राहुल का जब संजना व आशीष के बीच दूरी की बात पता चली तो वह उसके करीब आने की कोशिश करने लगा था। इंस्पेक्टर भेलूपुर ने बताया कि हत्या संबंधी कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। आशीष को आत्महत्या के लिए उकसाने और राहुल को छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.