UP Assembly Election 2022: बीएलओ द्वारा परिवारों के सत्यापन को लेकर विशेष कैंप 30 सितम्बर को

ग्रामीण क्षेत्र के बीएलओ ग्राम प्रधान एवं मतदाताओं की उपस्थिति में तथा शहरी क्षेत्र में पार्षद की उपस्थिति में सत्यापन सूची के संबंध में जन सामान्य को जानकारी देते हुये सुझाव/आपत्ति प्राप्त की जायेगी। इस कार्य में राजनैतिक दलों द्वारा नियुक्त बीएलए का भी सहयोग लिया जायेगा।

Abhishek SharmaPublish: Sat, 25 Sep 2021 05:03 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 05:03 PM (IST)
UP Assembly Election 2022: बीएलओ द्वारा परिवारों के सत्यापन को लेकर विशेष कैंप 30 सितम्बर को

वाराणसी, जागरण संवाददाता। अपर जिलाधिकारी (प्रशासन)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी रणविजय सिंह ने बताया कि एक ही परिवार के सदस्यों को एक ही बूथ में सम्मिलित किये जाने हेतु बीएलओ द्वारा घर-घर सत्यापन जारी है। बीएलओ सत्यापन सूची के साथ 30 सितम्बर को अपने बूथ पर सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक उपस्थित रहेंगे। ग्रामीण क्षेत्र के बीएलओ ग्राम प्रधान एवं मतदाताओं की उपस्थिति में तथा शहरी क्षेत्र में पार्षद की उपस्थिति में सत्यापन सूची के संबंध में जन सामान्य को जानकारी देते हुये सुझाव/आपत्ति प्राप्त की जायेगी। इस कार्य में राजनैतिक दलों द्वारा नियुक्त बीएलए का भी सहयोग लिया जायेगा।

उक्त के अतिरिक्त बीएलओ द्वारा पंजीकरण से छूटे हुये अर्ह 18-19 आयु वर्ग के मतदाताओं, महिला मतदाताओं के फार्म भी प्राप्त किया जायेगा एवं 80 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के मतदाताओं तथा दिव्यांग मतदाताओं के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की जायेगी। विशेष कैम्प दिवस को सभी ईआरओ/एईआरओ/सुपरवाइजर द्वारा बूथों का चकमण किया जायेगा तथा बीएलओ की उपस्थिति सुनिश्चित कराते हुये कार्य का पर्यवेक्षण किया जायेगा। समस्त निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं समस्त सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियो को निर्देशित किया गया है कि 30 सितम्बर (बृहस्पतिवार) को विशेष कैम्प आयोजित किये जाने हेतु क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार कराते हुये समस्त बीएलओ को जानकारी प्रदान करते हुये उनकी उपस्थिति बूथ पर सुनिश्चित करायें तथा उसी दिन सायं भ्रमण रिपोर्ट जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

प्रदेश भर में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर पूरी तरह से तैयारियों का क्रम चल रहा है। चुनाव की तैयारियों के बीच मतदाताओं के सत्‍यापन को लेकर भी तैयारियां इसी क्रम में जारी हैं। इस बाबत पूर्व में ही चुनाव की तैयारियों के लिए निर्देश आने के बाद सत्‍यापन में सुझाव आपत्ति की तैयारियां शुरू कर दी गई थीं। अब जल्‍द ही चुनाव के पूर्व मतदाताओं का सत्‍यापन पूरा हो जाएगा। इसके बाद निर्वाचन आयोग को तैयारियों की पूरी रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। 

Edited By Abhishek Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept